Suzuki GSX-S 1000 GT

सुजुकी GSX-एस 1000 जीटी की समीक्षा (Baujahr 2022)

सुजुकी का नया टूरर इन-लाइन फोर और स्पोर्टी जीन के साथ

Suzuki GSX-S 1000 GT Testतस्वीरें: motorradtest.de
 
नई सुजुकी जीएसएक्स-एस 1000 जीटी हाल ही में लॉन्च किए गए जीएसएक्स-एस 1000 का टूरर वर्जन है। 14,400 यूरो महंगा जीटी इस कॉलर चौड़ाई के अन्य टूरर्स की तुलना में कैसे है, आप इस परीक्षण में सीखेंगे। वोल्कर और डाइटमार ने देश की सड़कों और मोटरमार्गों पर जीटी-सूजी को उड़ा दिया है और यहां उनके ड्राइविंग इंप्रेशन का वर्णन किया है।


यात्रा या गति?

एक सुजुकी जो "जीएसएक्स" से शुरू होता है और इस खूबसूरत रेसर ब्लू में आपके सामने खड़ा होता है, स्वाभाविक रूप से तुरंत जिक्सर भावनाओं को जागृत करता है, हालांकि जीटी एक सुपर स्पोर्ट्स बाइक नहीं बनना चाहता है, बल्कि केवल एक स्पोर्टी टूरिंग मोटरसाइकिल है। इसलिए आप इसे स्पोर्ट्स टूरर भी कह सकते हैं। और फिर भी: मैं जीटी से बहुत सारे खेल की उम्मीद करता हूं क्योंकि जीएसएक्स-एस 1000 के साथ इसका संबंध है, चाहे वह इसे चाहता हो या नहीं।
 
नग्न बहन के लिए मतभेद जोर देते हैं - आश्चर्य की बात नहीं - मशीन की पर्यटन क्षमताओं। विंडस्क्रीन (दुर्भाग्य से समायोज्य नहीं) के साथ एक फेयरिंग है, ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर के लिए अधिक जगह के साथ बदली हुई स्टीयरिंग स्थिति, क्रूज कंट्रोल और निश्चित रूप से सूटकेस और बैग जैसे बहुत सारे यात्रा सामान के साथ एक और भी आरामदायक सीट एर्गोनॉमिक्स है। सूटकेस सहित "यात्रा संस्करण" के रूप में, जीटी की कीमत 15,250 यूरो है। सुजुकी ने अपनी बहन की तुलना में कॉकपिट में भी अपना दबदबा बढ़ा दिया है, जहां अब मोबाइल फोन कनेक्टिविटी सहित 6.5 इंच के टीएफटी कलर डिस्प्ले का उपयोग किया जाता है। अन्यथा, जीएसएक्स-एस 1000 के लिए कई समानताएं हैं: इंजन, निलंबन, ब्रेक और प्रदर्शन व्यावहारिक रूप से समान हैं।
 
सीट टेस्ट बेहद सुखद होता है। वास्तव में, पायलट और यात्री / पीछे के यात्री बहुत आराम से बैठते हैं। रियर पर ग्रैब हैंडल हैं और मॉडिफाइड रियर का भी पॉजिटिव असर होता है। 810 मिमी की सीट ऊंचाई भी छोटे लोगों के लिए एकदम सही है, जिससे डाइटमार (1.84 मीटर) जैसे लंबे लोगों के पास भी पर्याप्त जगह है और उन्हें बहुत तेज घुटने के कोण के बारे में शिकायत नहीं करनी पड़ती है। मशीन को पैंतरेबाज़ी करना भी आसान है। 226 किलोग्राम के रेडी-टू-ड्राइव वजन के साथ, जीटी स्पोर्ट्स टूरर के लिए अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में हल्का होता है।
 
Abmessungen der Suzuki GSX-S 1000 GTसुजुकी जीएसएक्स-एस 1000 जीटी पर आप कितने आराम से बैठते हैं। लंबा मोटरवे चरण आ सकता है।

GSX-S 1000 GT के आसपास वर्चुअल 360 डिग्री टूर

CockpitVoll-LEDBedienung / Schalter

उसे क्या करने में सक्षम होना चाहिए

सुजुकी पहले से ही श्रृंखला में बहुत अच्छी तरह से सुसज्जित है। इसमें क्विकशिफ्टर, 5 गुना ट्रैक्शन कंट्रोल (डिएक्टिवेटेबल), क्रूज़ कंट्रोल, फुल एलईडी, कनेक्टिविटी इनक नेविगेशन सॉल्यूशंस, 3 ड्राइविंग मोड, सुजुकी का ईजी-स्टार्ट सिस्टम और लो-आरपीएम असिस्टेंट के साथ-साथ पहले से ही एक आधुनिक, बड़ा और पढ़ने में बहुत आसान टीएफटी डिस्प्ले है।

ऑपरेशन ठीक है। आपको कई कार्यों में महारत हासिल करने के लिए एक छोटी अनुकूलन अवधि की आवश्यकता होती है, लेकिन यह सामान्य है। राइडिंग मोड और राइड बाय वायर थ्रॉटल प्रतिक्रिया को बहुत प्रत्यक्ष से बहुत नरम तक नियंत्रित करते हैं। जीटी में लीन एंगल सेंसर भी नहीं दिए गए हैं, इसलिए इसमें कोई कॉर्नरिंग एबीएस नहीं है- सुजुकी अकाउंटेंट्स ने स्पष्ट रूप से जीत हासिल की है।

कोई फर्क नहीं पड़ता, हम समायोज्य निलंबन के बारे में खुश रहना पसंद करते हैं। फ्रंट में 120 मिमी यात्रा के साथ केवाईबी से यूएसडी फोर्क है और पीछे 130 मिमी यात्रा के साथ एक केंद्रीय स्ट्रट रिबाउंड और स्प्रिंग बेस में समायोज्य है और लीवर सिस्टम के माध्यम से टिका है। दुर्भाग्य से, स्प्रिंग प्रीलोड को अभी भी एक उपकरण के माध्यम से शास्त्रीय रूप से सेट किया जाना है।

Auspuff

इस तरह यह खुद को चलाता है

हमें एल्यूमीनियम से बना केले के आकार का घुमावदार दो-हाथ स्विंगआर्म भी पसंद है, जिसे एल्यूमीनियम पुल फ्रेम की तरह मैट ब्लैक रंगा गया है। इसमें 6-स्पोक डिज़ाइन में ब्लू कास्ट एल्यूमीनियम व्हील और फोर्क के उज्ज्वल तांबा लुक के साथ-साथ एक छोटा रियर व्हील कवर - तैयार एक बहुत ही सफल लुक है! जैसा कि टायर सुज़ुकी में बहुत अच्छी तरह से फिटिंग डनलप स्पोर्टमैक्स रैडस्पोर्ट 2 माउंटेड है। जीटी की ताकत में से एक सभी घटकों का सामंजस्य है, जो केवल दूसरी नज़र में स्पष्ट हो जाता है, क्योंकि मशीन पहली नज़र में अस्पष्ट दिखाई देती है।
 
जीटी के ब्रेक सिस्टम में 310 मिमी डबल डिस्क होती है जिसमें निसिन से रेडियल रूप से माउंटेड 4-पिस्टन कैलिपर शामिल होता है। पीछे की ओर एक 1-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर है, जो निसिन से भी है। जीटी का ब्रेकिंग प्रदर्शन ठीक है, लेकिन अगोचर है। एथलीट गुट शायद एक स्नैपियर एंकरिंग की इच्छा रखता है, लेकिन खुराक अभी भी अच्छी है।
 
पंक्ति फोरसम की ध्वनि भी अच्छी है। आप पुराने K5 बॉन्ड को तुरंत सुनते हैं। 96 डीबी स्थिर शोर के साथ, सुजुकी एक शांत मोटरसाइकिल नहीं है, खासकर जब गैसिंग होती है, तो इंजन अपने ड्राइवर के साथ स्पष्ट रूप से बोलता है। वैसे भी, इंजन! अगर आपको 4-सिलेंडर पसंद है तो आपको यहां एक परफेक्ट पार्टनर मिल जाएगा। अपने 152 एचपी वाली मशीन में हमेशा बहुत सारे बिजली भंडार होते हैं, पीठ में वार के साथ ड्राइवर की नसों पर जाने के बिना। यह आमतौर पर इन-लाइन चार के लिए बहुत लोचदार होता है और नीचे से ऊपर तक टोक़ छेद के बिना मखमली और रेशमी खींचता है। इस मशीन में लगातार झटके या लोड परिवर्तन प्रतिक्रियाएं नहीं होती हैं। आप चेन हिटिंग या इंजन तनाव महसूस किए बिना गांव के माध्यम से 5 वें गियर में गोंडोला भी ले सकते हैं।
 
यह लगभग पूरी तरह से काम कर रहे QuickShifter से मेल खाता है, जिसे खूबसूरती से नरम और लगभग झटका मुक्त भी इस्तेमाल किया जा सकता है। फिर भी सुजुकी जीएसएक्स-एस 1000 जीटी को हमसे थोड़ी आलोचना लेनी पड़ती है। रेंज केवल 300 किमी से अधिक के साथ एक स्पोर्ट्स टूरर के लिए विशेष रूप से प्रसिद्ध नहीं है। यहां सुजुकी जीटी को बड़ा टैंक देना पसंद करती। तथ्य यह है कि विंडस्क्रीन समायोज्य नहीं है, हमें भी इतना अच्छा नहीं लगता है। आखिरकार, सामान में 7 सेमी उच्च डिस्क है, जिसे लगातार ड्राइवरों के लिए अनुशंसित किया जाना चाहिए। विंडशील्ड भी मानक विंडस्क्रीन के साथ ठीक है। वोल्कर सड़क पर 200 से अधिक चीजों के साथ राजमार्ग पर था (वीडियो देखें) और शिकायत करने के लिए कुछ भी नहीं था।
 

निष्कर्ष - क्या छड़ी

सुजुकी जीएसएक्स-एस 1000 जीटी निश्चित रूप से एक पोज़र बाइक नहीं है - सौभाग्य से। बल्कि, यह उन सभी सकारात्मक गुणों को जोड़ती है जिनके लिए सुजुकी जाना जाता है: कोई निरर्थक घंटी और सीटी नहीं हैं, सब कुछ वैसा ही काम करता है जैसा कि इसे करना चाहिए और, सबसे ऊपर, बाइक अनुमानित रूप से प्रतिक्रिया करती है। इंजन एक कविता है और वास्तव में मशीन दोनों कर सकती है - यात्रा और गति। सुजुकी के साथ लगभग हमेशा की तरह, जीटी एक ईमानदार बाइक और एक विश्वसनीय दोस्त है जिसके साथ आपको बहुत मज़ा आएगा और थोड़ा दिल का दर्द होगा।
 
आलोचना के बिंदु प्रबंधनीय हैं और इस प्रकार बाइक कावासाकी निंजा 1000 एसएक्स या होंडा एनटी 1100 के लिए एक गंभीर प्रतियोगी बन जाती है। हम सभी इच्छुक पार्टियों को एक परीक्षण ड्राइव की सिफारिश कर सकते हैं - अधिमानतः टोरनेश या ब्रेमरवोर्डे में बर्गमैन और सोहने में। उन्होंने हमें टेस्ट बाइक प्रदान की। बहुत बहुत धन्यवाद, हमने GSX-S 1000 GT के साथ बहुत मज़ा किया।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 14.400 €
  • उपलब्धता: 04/2022 से
  • रंग: नीला, काला, हल्का नीला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
GSX-S 1000 GT

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • ड्राइवर और सामने के यात्री के लिए जगह के बहुत सारे
  • साइड स्टैंड थोड़ा प्यारा बना दिया
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
खेल टूरर्स
ईआईए
€ 14,600

आयाम

लंबाई
2,140 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,215 मिमी
वजन
226 किलो
अब। वजन
420 किलो
सीट
810 मिमी
व्हीलबेस
1,460 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
3.2 एस
60 से 100
3.1 एस
टैंक सामग्री
19 l
खपत
6.1 l
श्रेणी
311 किमी
उच्चतम गति
240 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
सीरीज 4 स्ट्रोक
सिलेंडरों की संख्या
4
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
999 सीसी
फ़्लैट आदि
73.4 मिमी
चक्रनाभि
59 मिमी
प्रदर्शन
152 एचपी
घूर्णन-बल
106 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
पुल फ्रेम
निलंबन मोर्चा
केवाईबी 43
यात्रा:
120 मिमी
अकड़ रियर
लीवर सिस्टम के साथ सेंट्रल स्प्रिंग लेग
यात्रा:
130 मिमी
सस्पेंशन रियर
सुपरबाइक स्विंग आर्म एल्यूमीनियम
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
310 मिमी
सामने टायर्स
120/70ZR17 M/C (58W)
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क
250
रियर टायर्स
190/50ZR17 M/C (73W)
एब्स
एब्स

आगे परीक्षण