Suzuki GSX-S 1000 GX

सुजुकी GSX-S 1000 GX रिव्यू (Baujahr 2024)

जापान से अपनी खुद की एक कक्षा में क्रॉसओवर

Suzuki GSX-S 1000 GX im Testतस्वीरें: Motorradtest.de
 
सुजुकी जीएसएक्स-एस 1000 जीएक्स न केवल पहला हमामात्सू क्रॉसओवर है, बल्कि इलेक्ट्रॉनिक निलंबन के साथ सुजुकी की पहली मशीन भी है। क्या इस मशीन पर सब कुछ नया है? खैर, हम पहले से ही K5 इंजन से परिचित हैं, और शुक्र है, GX तुरंत एक परिचित सूजी की तरह महसूस करता है। अग्रिम में निष्कर्ष: पूर्ण हत्यारा बाइक !!

वी-स्ट्रॉम और जीएसएक्स-आर के बीच एक क्रॉस?

सुजुकी हमेशा अच्छी तरह से बनाई गई, बल्कि सरल, लेकिन सस्ती मोटरसाइकिलों के लिए भी गारंटर रही है। बस धन्य डाकुओं के बारे में सोचें, जिन्होंने वर्षों तक यह सुनिश्चित किया कि सुजुकी 2000 के दशक की शुरुआत तक जर्मनी में बाजार हिस्सेदारी के मामले में पहला स्थान हासिल करे। तो अब एक पूरी तरह से नया क्रॉसओवर, जो काई आउट ऑफ द बॉक्स की तरह, पिछले ईआईसीएमए में प्रस्तुत किया गया था और 17,400 यूरो <गल्प> के लिए वर्ष की शुरुआत से डीलरों पर उपलब्ध है। इस कीमत पर, एक या दूसरा सूजी प्रशंसक निश्चित रूप से निगल जाएगा, लेकिन प्रतीक्षा करें दोस्तों, यह एक ऐसी मशीन है जिसे आप टेस्ट राइड के बाद जल्द ही नहीं भूलेंगे।
 
FarbenGX के लिए उपलब्ध रंग: काला, नीला, गहरा हरा।
 
GX नीले, काले और गहरे हरे रंग में आता है। तकनीकी रूप से, यह अर्ध-सक्रिय निलंबन, दुबला कोण सेंसर, नेविगेशन समाधान, क्रूज नियंत्रण, ड्राइविंग मोड आदि के साथ रडार को छोड़कर पूरी तरह से सुसज्जित है। हालांकि, सुजुकी ने दुर्भाग्य से जीएक्स गर्म पकड़ और केंद्र स्टैंड को मानक के रूप में नहीं दिया है, इसलिए कई खरीदार शायद यात्रा संस्करण के लिए सीधे जाएंगे, जहां इन महत्वपूर्ण विशेषताओं के साथ-साथ एक ठाठ सूटकेस सेट भी शामिल है। यात्रा संस्करण 19,100 यूरो में उपलब्ध है।
 
Travel-Edition der GX
गर्म पकड़, मामलों और केंद्र के साथ GX का यात्रा संस्करण 19,100 यूरो के लिए खड़ा है।
 
 
डाइमेंशन और सीट एर्गोनॉमिक्स
 
आप GX पर पूरी तरह से सीधे बैठते हैं और इसलिए बहुत आरामदायक होते हैं। यात्री को पर्याप्त जगह के साथ-साथ बहुत अच्छे हैंडल मिलेंगे, ताकि दो के लिए दौरे के रास्ते में कुछ भी न हो। क्लासिक एडवेंचर बाइक की तुलना में 232 किलोग्राम का वजन अभी भी काफी मध्यम है, लेकिन फुटपेग थोड़े स्पोर्टियर (उच्च और पीछे) हैं, जिसके परिणामस्वरूप समान रूप से स्पोर्टियर घुटने का कोण होता है। फिर भी, आप बिना किसी समस्या के GX के साथ लंबे दैनिक चरणों को कवर करने में सक्षम होंगे, और सीट एर्गोनॉमिक्स हमारी राय में उत्कृष्ट रूप से किया जाता है।
 
Abmessungen und Sitzergonomie
सुजुकी जीएसएक्स-एस 1000 जीएक्स पर बैठना यही पसंद है।
 
 

सुजुकी जीएसएक्स-एस 1000 जीएक्स का 360 डिग्री टूर

CockpitBeleuchtung vorneBeleuchtung hinten

टेक्‍नोलॉजी

जीएसएक्स-एस 1000 जीएक्स में एक उज्ज्वल, तेज और इसलिए 6.5 इंच टीएफटी रंग डिस्प्ले पढ़ने में बहुत आसान है। यहां तक कि जब सूरज सीधे स्क्रीन पर चमक रहा होता है, तब भी सब कुछ पूरी तरह से दिखाई देता है। कॉकपिट को 4-बटन डी-पैड प्लस एंटर और बैक बटन के माध्यम से संचालित किया जाता है। हालांकि ऑपरेशन जटिल है, यह एक छोटे से प्रशिक्षण के बाद बहुत अच्छी तरह से काम करता है।

हमें वास्तव में पूर्ण-मानचित्र नेविगेशन भी पसंद आया, जिसके लिए दो ऐप की आवश्यकता होती है: सुजुकी "माई स्पिन" ऐप और "सिजिक" नेविगेशन ऐप, जिसकी वार्षिक सदस्यता के लिए प्रति माह 1.50 यूरो खर्च होता है। यह हमारे दृष्टिकोण से पूरी तरह से ठीक है, क्योंकि यह बहुत सारे विकल्पों के साथ वास्तव में अच्छा और पूर्ण नेविगेशन समाधान है।

जीएक्स के तकनीकी सहायक और सहायता प्रणाली भी उच्च स्तर पर हैं। लीन एंगल सेंसर 6-एक्सिस आईएमयू द्वारा ट्रैक्शन कंट्रोल और एबीएस तक पहुंच के साथ प्रदान किए जाते हैं। अर्ध-सक्रिय शोवा ईईआरए पर आधारित इलेक्ट्रॉनिक निलंबन, सही भिगोना, सही स्प्रिंग प्रीलोड सुनिश्चित करता है और ब्रेकिंग युद्धाभ्यास और पायलट की ड्राइविंग शैली का भी जवाब देता है। एक स्वचालित लोड डिटेक्शन और विभिन्न सेंसर सिस्टम हैं जिनमें पूरी तरह से समझ से बाहर संक्षिप्ताक्षर हैं, जैसे कि SAES, SDDC, SFRC, आदि।

जटिल लगता है, लेकिन ऐसा नहीं है। इसके विपरीत, GX राइडर के लिए इसे आसान बनाता है। आप बस एक राइडिंग मोड ए (स्पोर्ट), बी (स्टैंडर्ड) या सी (कम्फर्ट) का चयन करें और मशीन को सभी पहलुओं में फिर से ट्यून किया जाता है। यह वास्तव में बहुत सफल है और आप स्पष्ट रूप से मतभेदों को महसूस कर सकते हैं। बेशक, आप मैन्युअल रूप से पावर मैपिंग, ट्रैक्शन इत्यादि को भी समायोजित कर सकते हैं, लेकिन हमने ऐसा नहीं किया क्योंकि ए / बी / सी नियंत्रण पूरी तरह से काम करता है। रोशनी के लिए केवल एलईडी तकनीक का उपयोग किया जाता है, और सुजुकी एक स्वचालित टर्न सिग्नल रीसेट के बारे में अजीब तरह से भूल गई है।

Motorवह वहाँ है, शानदार साथी! 999cc K5 152 hp के साथ - मोटरसाइकिल इंजन निर्माण का एक स्मारक।
 

और इस तरह वह खुद ड्राइव करती है

हम शुरू करने वाले हैं, पहले साउंडचेक। दोस्तों, अपने कानों पर रखो। वाहन पंजीकरण दस्तावेज़ में 97 dbA लिखा गया है, लेकिन GX बहुत तेज़ लगता है। खासकर, निश्चित रूप से, जब आप गैस पर कदम रखते हैं। फिर चार-सिलेंडर इंजन सचमुच आप पर चिल्लाता है। यह सुपरबाइक रेस ट्रैक या पुराने दिनों की तरह लगता है जब मोटरसाइकिलों को अभी भी मोटरसाइकिल की तरह आवाज करने की अनुमति थी। ऊपर दाईं ओर साउंडचेक, यहाँ आप जाते हैं।
 
GX के साथ पहले कुछ मीटर एक सपना है। मशीन इतनी सामंजस्यपूर्ण और सजातीय रूप से ट्यून की गई है कि आप सांस नहीं ले सकते। सस्पेंशन, क्विकशिफ्टर, इंजन और ब्रेक के बीच इंटरप्ले बस भयानक है। मुझे यह भी नहीं पता कि कहां से शुरू करना है। आइए क्विकशिफ्टर लें, जो निश्चित रूप से दोनों दिशाओं में काम करता है। एक लंबी कहानी को छोटा करने के लिए, मैंने कभी भी एक बेहतर क्विकशिफ्टर का अनुभव नहीं किया है। हालांकि, आपको यह जानना होगा कि इस तरह के शिफ्ट इक्के में भी अधिक सिलेंडर और फ्लाईव्हील द्रव्यमान आसान होता है, जो कि यहां मामला है। बटररी स्मूथ और सुपर फास्ट आप पहले से छठे गियर तक व्हिप करते हैं, कुछ भी झटके या चिकोटी नहीं मारता है, ऐसा ही होना चाहिए!
 
अगला, आइए इंजन पर एक नज़र डालें, जिसके बारे में वास्तव में कहने के लिए बहुत कुछ नहीं है। कई सालों से, K5 पूरी दुनिया में मोटरसाइकिल चालकों को प्रसन्न कर रहा है। अपने 152 एचपी और 106 एनएम के साथ, सभी स्थितियों में इन-लाइन चार पुश, सुपर लोचदार है और बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज में 6-सिलेंडर की तरह लगता है - अद्भुत! आप छठे गियर में 30 किमी/घंटा तक "ड्रॉप" कर सकते हैं और फिर गति बढ़ा सकते हैं, जिससे इंजन में खुजली नहीं होती है। और फिर वह शक्ति जब तेज हो जाती है !! Volker Suzuki को दूसरे गियर में शिफ्ट किए बिना 3.2 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। सौभाग्य से, GX में व्हीली नियंत्रण है, अन्यथा आप शायद हर समय रियर व्हील पर सवारी करते रहते।
 
elektronisches Fahrwerk der GSX-S 1000 GXGSX-S 1000 GX पर अनुकूली निलंबन और Brembo ब्रेक।
 
आप 320 डबल डिस्क पर एक रेडियल बोल्ट ब्रेम्बो 4-पिस्टन फिक्स्ड कैलिपर और निसिन से ब्रेक पंप के साथ धीमा हो जाते हैं। ठीक है, वे स्टाइलमा नहीं हैं, लेकिन जीएक्स वास्तव में अच्छी तरह से ब्रेक करता है। रियर ब्रेक विनीत है, जैसा कि कॉर्नरिंग एबीएस है। विशिष्ट सुजुकी, सब कुछ सिर्फ एक प्रबंधनीय और अनुमानित तरीके से काम करता है।
 
मशीन में एल्यूमीनियम से बना एक प्रभावशाली दिखने वाला दो तरफा स्विंगआर्म है और 6-स्पोक कास्ट व्हील भी हल्के मिश्र धातु से बने हैं। इस्तेमाल किए गए टायर बहुत अच्छे Dunlop Sportmax Roadsport II हैं। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि मशीन 17 इंच के फ्रंट व्हील, 1.47 मीटर व्हीलबेस और बल्कि खड़ी माउंटेड फोर्क के साथ फ्लफी सवारी करती है। अपनी बहन मॉडल, जीटी के विपरीत, यहां सब कुछ कोनों और खेल के लिए अधिक डिज़ाइन किया गया है, जीटी लंबे वक्र और मोटरवे ड्राइव करना पसंद करता है। बेशक, GX भी ऐसा कर सकता है, लेकिन हमें अपने हाईवे टेस्ट ड्राइव के दौरान यह पता लगाना पड़ा कि मशीन 223 किमी/घंटा (स्पीडोमीटर के अनुसार) तक सीमित है। बेशक, इंजन आसानी से दो सौ पचास हो सकता है ...
 
हालांकि, GX के बारे में हमारे लिए असली आश्चर्य स्पष्ट रूप से बकाया निलंबन था। हमने लंबे समय से इतना सामंजस्यपूर्ण समग्र प्रदर्शन नहीं देखा है, जाहिर तौर पर Suzuki ने अर्ध-सक्रिय चेसिस की ट्यूनिंग में बहुत धैर्य दिखाया है और अच्छा विकास कार्य किया है। यह क्रॉसओवर वास्तव में दोनों कर सकता है: यात्रा और दौड़! हमने विशेष रूप से उत्तरार्द्ध का पूरा आनंद लिया। आपको थोड़ा अनुशासित होना होगा, अन्यथा फ्लेंसबर्ग में अंक जल्दी से आपका इंतजार करेंगे।
 
वैसे, यदि आप इसे आसान लेते हैं, तो आपको प्रति 100 किलोमीटर लगभग 6.5 लीटर की खपत के बारे में आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए। इसका मतलब है कि 19 लीटर टैंकों के बावजूद, ईंधन के एक टैंक पर सीमा केवल 300 किलोमीटर है। खैर, GX एक ट्रैवल एंडुरो नहीं है, यह अभी भी एक क्रॉस-ओवर बाइक है। लेकिन क्या एक!
 
GX पर वारंटी चार साल की बहुत अच्छी है। प्रतियोगियों में बीएमडब्ल्यू एस 1000 एक्सआर, कावासाकी वर्सिस 1000 एसई और यामाहा ट्रेसर 9 जीटी + शामिल हैं । बीएमडब्ल्यू काफी अधिक महंगा है, यामाहा और कावा सुजुकी के समान मूल्य स्तर पर हैं।
 

सुजुकी GSX-S 1000 GX पर निष्कर्ष

शायद ही कभी हम अपनी टेस्ट राइड के दौरान बाइक से इतने प्रभावित हुए हों जितना कि हम सुजुकी जीएसएक्स-एस 1000 जीएक्स के साथ थे। इसमें अंतहीन शक्ति है, तकनीकी रूप से पूरी तरह से सुसज्जित है और लगभग किसी भी अन्य बाइक की तुलना में अधिक सामंजस्यपूर्ण रूप से सवारी करता है। इन सबसे ऊपर, यह सभी अंतर्निहित सहायता प्रणालियों के साथ ड्राइवर को परेशान नहीं करता है, ड्राइवर को बस उन्हें समायोजित किए बिना उनसे लाभ होता है। बहुत सारे पैसे के लिए महान सिनेमा, लेकिन हर यूरो अच्छी तरह से निवेश किया जाता है। और वैसे, प्रतियोगी सस्ते भी नहीं हैं ...
 
परीक्षण मशीन हमें Bergmann & Söhne द्वारा Tornesch में प्रदान की गई थी। वहां वह एक प्रदर्शनकारी के रूप में खड़ी है और ड्राइवरों का परीक्षण करने के लिए तत्पर है। हालांकि, हमें आपको चेतावनी देनी होगी: सांख्यिकीय रूप से बोलते हुए, GX के साथ एक टेस्ट ड्राइव 95% मामलों में तत्काल आवेग खरीद की ओर जाता है! :-)

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 17.400 €
  • उपलब्धता: 02/2024 से
  • रंग: नीला, काला, हरा
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
GSX-S 1000 GX

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • इंजन अपने स्वयं के एक वर्ग में
  • घुटने टेकने के लिए ध्वनि
  • संवेदनशील, अर्ध-सक्रिय चेसिस
  • तकनीकी रूप से पूर्ण झोपड़ी
  • टूरिंग-रेडी सुपर स्पोर्ट्स कार
  • अंतहीन शक्ति और ड्राइविंग मज़ा
  • विंडशील्ड को केवल उपकरणों के साथ समायोजित किया जा सकता है
  • टर्न सिग्नल स्वचालित रूप से रीसेट नहीं होते हैं

GSX-S 1000 GX के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

GSX-S 1000 GX के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
अंतरराष्ट्रीय
ईआईए
17.400 €

आयाम

लंबाई
2,150 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,290 मिमी
वजन
232 किलो
अब। वजन
430 किलो
सीट
845 मिमी
व्हीलबेस
1,470 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
3.2 एस
60 से 100
3.1 एस
टैंक सामग्री
19 l
खपत
6.2 एल
श्रेणी
305 किमी
उच्चतम गति
240 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
सीरीज 4 स्ट्रोक
सिलेंडरों की संख्या
4
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
999 सीसी
फ़्लैट आदि
73.4 मिमी
चक्रनाभि
59 मिमी
प्रदर्शन
152 एचपी
घूर्णन-बल
106 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
पुल फ्रेम
निलंबन मोर्चा
सुजुकी एडवांस्ड इलेक्ट्रॉनिक सस्पेंशन (एसएईएस) 43 मिमी के साथ शोवा यूएसडी टेलीस्कोपिक फोर्क
यात्रा:
150 मिमी
अकड़ रियर
सुजुकी एडवांस्ड इलेक्ट्रॉनिक सस्पेंशन (एसएईएस) और इलेक्ट्रो-हाइड्रोलिक स्प्रिंग प्रीलोड एडजस्टमेंट (राइड हीग) के साथ शोवा बीएफआरसी-लाइट सेंट्रल शॉक अवशोषक
यात्रा:
150 मिमी
सस्पेंशन रियर
सुपरबाइक स्विंग आर्म एल्यूमीनियम
सामने ब्रेक
डबल डिस्क, ब्रेम्बो चार-पिस्टन रेडियल कैलिपर
310 मिमी
सामने टायर्स
120/70ZR17 M/C (58W)
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क, सिंगल पिस्टन फ्लोटिंग काठी
250
रियर टायर्स
190/50ZR17 M/C (73W)
एब्स
एब्स

आगे परीक्षण