Kawasaki Z 400

कावासाकी ज़ेड400 रिव्यू (Baujahr 2023)

जापान की नई 45 एचपी नग्न बाइक क्या कर सकती है?

Kawasaki Z400 im Testतस्वीरें: Motorradtest.de
 
कावासाकी जेड 400 1973 से आसपास है। 2020 के अंत में वह कार्यक्रम से बाहर हो गई, अब वह वापस आ गई है। बेशक, कावासाकी ने नए 2023 मॉडल में कई समायोजन किए हैं। तंजा और डाइटमार को पता चला कि तूफानी डिथमारचेन के माध्यम से एक परीक्षण ड्राइव के दौरान इससे क्या निकला।

अंडररेटेड स्वीटहार्ट

कावासाकी जेड 400 एक ए 2 मोटरसाइकिल है जिसमें 45 हॉर्स पावर है। सभी ए 2 बाइक की तरह, यह अपने उच्च-विस्थापन समकक्षों की तुलना में थोड़ा अधिक नाजुक दिखता है, यही कारण है कि आप इसे कम आंक सकते हैं। 6.445 यूरो (प्लस ट्रांसफर) के लिए आपको एक सरल लेकिन अच्छी तरह से बनाई गई नग्न बाइक मिलती है, जो कीमत के मामले में अपने प्रतिद्वंद्वियों से अलग है, न तो विशेष रूप से सकारात्मक और न ही नकारात्मक।
 
यह दो रंग संयोजनों में उपलब्ध है: हरा-काला और सफेद-लाल। डिजाइन भाषा विशिष्ट कावासाकी है: मशीन सुगोमी डिजाइन में आती है, जिसमें जेड 650 और जेड 900 भी हैं। साइलेंसर हमारे लिए थोड़ा छोटा हो सकता है, लेकिन अन्यथा अनुपात और लुक हमारे स्वाद के लिए सही हैं।
 
Farben Z400 2023
 
 
आयाम और सीट एर्गोनॉमिक्स
 
सीट रिहर्सल भी आश्चर्य से मुक्त है। दो हिस्सों वाली बेंच सीट के कारण पीछे बैठा यात्री बहुत ऊंचा बैठता है और सवार के हेलमेट के ऊपर देखता है। कोई ग्रैब हैंडल नहीं हैं, इसलिए आपको सामने वाली महिला को पकड़ना होगा। डाइटमार जैसे बड़े यात्रियों को लगता है कि वे पीछे एक लॉन्च पैड पर हैं, और आप दोनों शायद इस बाइक के साथ दुनिया का चक्कर नहीं लगाना चाहेंगे।
 
पायलट तंजा के पास यह सामने थोड़ा बेहतर है: वह मशीन में अच्छी तरह से एकीकृत बैठती है और, 785 मिमी की कम सीट ऊंचाई के लिए धन्यवाद, अपने पैरों को जमीन पर अच्छी तरह से रखती है। आप हैंडलबार की ओर एक सभ्य फ्लेक्सन के साथ सीधे बैठते हैं - विशिष्ट नग्न बाइक। हैंडलबार चौड़े हैं और बहुत ऊंचे नहीं हैं, जो हम दोनों को बहुत अच्छी तरह से फिट बैठता है।
 
Abmessungen und Sitzergonomie
कावासाकी जेड400 विंटेज 2023 पर यह इस तरह से उपलब्ध है।
 
 

कावासाकी जेड 400 के आसपास 360 डिग्री टूर

CockpitBeleuchtung vorneBeleuchtung hinten

Z400 की तकनीक: प्रबंधनीय

तकनीकी रूप से, कावासाकी जेड 400 के बारे में कहने के लिए बहुत कुछ नहीं है। एबीएस के अलावा, बोर्ड पर कोई फीचर नहीं है। कोई कर्षण नियंत्रण नहीं, कोई ड्राइविंग मोड नहीं, कोई हैंडी-कनेक्ट नहीं, कोई दुबला कोण नियंत्रण नहीं, कोई क्रूज नियंत्रण नहीं, कोई खतरा रोशनी नहीं। यह सब घटिया लगता है, लेकिन ईमानदार रहें: ये सभी विशेषताएं वास्तव में 50 एचपी से कम वाली मशीन पर आवश्यक नहीं हैं। यह इस तथ्य में भी देखा जा सकता है कि लगभग सभी प्रतियोगी समान रूप से विरल रूप से सुसज्जित हैं।

कॉकपिट परीक्षकों के बीच मतभेद पैदा करता है। डाइटमार कहते हैं: पुराने जमाने के। तंजा कहते हैं: कार्यात्मक। एक उद्देश्य के दृष्टिकोण से, दुर्भाग्य से, यह बहुत चिंतनशील है और टैकोमीटर (डिजिटल तीर के साथ एनालॉग अंक) को भी करीब से देखने की आवश्यकता है, लेकिन कम से कम दो-भाग वाले ऑन-बोर्ड कंप्यूटर के साथ-साथ एक गियर संकेतक, ईंधन स्तर संकेतक और शीतलन पानी के लिए एक तापमान गेज है।

हेडलाइट और टेललाइट में एलईडी तकनीक है, टर्न सिग्नल नहीं हैं। ये काफी क्लिंकी हैं, जिससे उन्हें सामान की श्रेणी के लिए एक स्पष्ट मामला बना दिया गया है। जेड 400 पर छोटे एलईडी टर्न सिग्नल शानदार दिखना चाहिए और वे महंगे नहीं हैं। कोई स्वचालित टर्न सिग्नल रीसेट नहीं है, जो एक आश्चर्य होगा।

Motor der Z400

यह कैसे चलता है: अपेक्षा से तेज

सड़क पर उतरने से पहले, हम 399 सीसी इन-लाइन ट्विन (साउंड चेक टॉप राइट) को संक्षेप में सुनते हैं। आप वास्तव में सुन सकते हैं कि इंजन मजेदार होगा। विशेष रूप से उच्च गति पर, ट्विन वास्तव में आरामदायक महसूस करता है - आइए देखें कि ड्राइविंग करते समय ऐसा लगता है या नहीं।
 
हाँ, यह करता है! कावा जेड 400 एक असली स्ट्रीट स्वीपर है जो अविश्वसनीय रूप से मजेदार है। बेशक, 45 एचपी एक प्रबंधनीय उपलब्धि है, लेकिन अजीब तरह से जेड 400 के साथ कोई फर्क नहीं पड़ता। मशीन सड़क पर मजबूती से स्थित है और इसे अत्यधिक परिशुद्धता के साथ मोड़ों के चारों ओर घुमाया जा सकता है। यह आश्चर्य की बात है कि चेसिस वास्तव में बहुत सरल है: सामने की ओर पारंपरिक, गैर-समायोज्य टेलीस्कोपिक फोर्क, पीछे बॉक्स स्विंगआर्म - बिल्कुल उच्च अंत घटक नहीं। लेकिन एक बार जब आप सड़क पर होते हैं, तो यह बहुत अलग लगता है। बहुत बढ़िया, कावासाकी!
 
Kawasaki Z400 Leistung
 
ब्रेक के साथ एक ही तस्वीर: सामने की ओर 2-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर के साथ सिंगल डिस्क, पीछे की तरफ। फिर भी, Z400 ब्रेक बहुत अच्छी तरह से है। ठीक है, कुल आपातकालीन ब्रेकिंग के साथ यह सामने की ओर थोड़ा स्पंजी हो जाता है, लेकिन कुल मिलाकर ब्रेक सिस्टम हल्के जेड 400 (167 किलोग्राम ड्राइव करने के लिए तैयार) के लिए काफी पर्याप्त है।
 
Z400 में एक छोटी स्पोर्ट्स डिस्क है, आप इसे फ्लाई-स्क्रीन भी कह सकते हैं। तो हेलमेट पूरी तरह से हवा में है, जिसे हम व्यक्तिगत रूप से हमेशा बहुत पसंद करते हैं, क्योंकि यह किसी भी अशांति का कारण नहीं बनता है और इसलिए शांत है। त्वरण और खींचने वाला डेटा एक प्रकाश ए 2 मशीन के लिए विशिष्ट हैं। मशीन खुरों से ठीक से बाहर आती है और जीवंत और पुनर्जीवित इंजन आपको जितना अधिक आरामदायक महसूस होता है, उतना ही अधिक आरामदायक लगता है। और आप इसे स्वचालित रूप से करते हैं, क्योंकि यह सिर्फ मजेदार है और क्योंकि 400 के शीर्ष पर प्रदर्शन निश्चित रूप से नीचे की तुलना में अधिक है।
 
2023 की शुरुआत से सभी कावासाकी मोटरसाइकिलों पर वारंटी 4 साल की हो गई है जिसमें कोई माइलेज सीमा नहीं है। यह सेवा हर 12,000 किलोमीटर या साल में एक बार दी जाती है।

निष्कर्ष: बैग में मज़ा

कावासाकी जेड 400 एक सरल लेकिन बहुत अच्छी ए 2 मशीन है। अपने चुस्त इंजन और सटीक चेसिस के कारण, यह बहुत अधिक ड्राइविंग आनंद देता है। किसी भी मामले में, इसे अन्य ए 2 नग्न बाइक की तुलना से दूर रहने की आवश्यकता नहीं है। यह एक परिपक्व और ठोस छाप छोड़ता है। ऑपरेशन सरल है और कम वजन और आसान हैंडलिंग के कारण, जेड 400 विशेष रूप से शुरुआती लोगों के लिए उपयुक्त है। लेकिन यहां तक कि पुराने हाथों को भी जेड 400 के साथ बहुत मज़ा आना चाहिए, कम से कम हमारे साथ ऐसा ही था।
 
परीक्षण मशीन हमें सांकट माइकलिसडन में हेलर एंड सोल्टौ द्वारा प्रदान की गई थी। वहां वह एक प्रदर्शनकारी के रूप में खड़ी है और बहुत सारे टेस्ट ड्राइव के बारे में खुश है। बस कोने के चारों ओर महान देश की सड़कें हैं जहां आप वास्तव में इसे चीर सकते हैं! बेशक, हेलर एंड सोल्टौ (यहां गूगल मैप्स में) की दुकान में अन्य सभी कावासाकी भी हैं और हस्कवरना से मोटरसाइकिल भी बेचते हैं। एक यात्रा हमेशा सार्थक होती है और कॉफी को दिन में कई बार ताजा परोसा जाता है।

निर्माण की कीमत/उपलब्धता/रंग/वर्ष

  • मूल्य: 6.445 €
  • उपयोग किया गया (3 साल पुराना): 5.000 €
  • निर्माण का वर्ष: 1973 से
  • नया मॉडल: 2023 के बाद से
  • रंग: हरा, सफेद
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Z 400

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • मनोरंजक, चुस्त और सुलभ बाइक
  • घूमने वाला मोटर
  • सरल चेसिस के बावजूद सटीक हैंडलिंग
  • अच्छी तरह से ब्रेक लगाता है क्योंकि यह हल्का है
  • ड्राइविंग का बहुत आनंद देता है
  • पुराना हो चुका कॉकपिट
  • पीछे बैठने की सीमित सुविधा
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
6.445 €

आयाम

लंबाई
1,990 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,055 मिमी
वजन
167 किलो
सीट
785 मिमी
व्हीलबेस
1,370 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
5.5 एस
टैंक सामग्री
14 एल
खपत
3.9 एल
श्रेणी
358 किमी
उच्चतम गति
190 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
चार स्ट्रोक में लाइन दो सिलेंडर
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
399 सीसी
फ़्लैट आदि
70 मिमी
चक्रनाभि
51.8 मिमी
प्रदर्शन
45 एचपी
घूर्णन-बल
38 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
ओ-रिंग चेन

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
41 मिमी दूरबीन कांटा
यात्रा:
120 मिमी
अकड़ रियर
समायोज्य स्प्रिंग बेस के साथ यूनी-ट्रैक गैस प्रेशर शॉक अब्जॉर्बर
यात्रा:
130 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
एकल डिस्क, दो पिस्टन फ्लोटिंग काठी
310 मिमी
सामने टायर्स
110/70R17
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क पंखुड़ी, सिंगल पिस्टन फ्लोटिंग काठी
220
रियर टायर्स
150/60R17
एब्स
एबीएस निसिन

आगे परीक्षण