नई होंडा सीबी750 हॉर्नेट (2023)

पहली नज़र में प्रभावित करता है।

imageतस्वीरें: होंडा

नई होंडा सीबी750 हॉर्नेट के साथ, पावर-टू-वेट अनुपात मानकों को स्थापित करता है। फुल टैंक के साथ 190 किलो वजनी इस नेकेड बाइक में 92 एचपी (67.5 किलोवाट) और 75 एनएम का टॉर्क दिया गया है। चुस्त ड्राइविंग गतिशीलता प्राप्त करने के लिए, समानांतर जुड़वां टोक़ और स्पंदित चलने की चिकनाई के साथ आनंद को जोड़ता है। वायर इलेक्ट्रॉनिक्स द्वारा थ्रॉटल ड्राइविंग मोड स्टैंडर्ड, स्पोर्ट और रेन प्रदान करता है। पुल ट्यूबलर फ्रेम उच्च गुणवत्ता वाले शोवा अपसाइड डाउन फोर्क और प्रो-लिंक स्विंगआर्म द्वारा पूरा किया गया है। रेडियल फोर-पिस्टन कैलिपर्स के साथ एक डबल डिस्क मनोरंजक ब्रेकिंग क्षमता सुनिश्चित करती है। उपकरण में 5 इंच की टीएफटी स्क्रीन, एलईडी लाइटिंग तकनीक, आपातकालीन ब्रेक सिग्नल और होंडा के स्मार्टफोन वॉयस कंट्रोल सिस्टम के साथ पूर्ण कनेक्टिविटी शामिल है। 48 एचपी के साथ ओरिजिनल एक्सेसरीज और ए2 ड्राइविंग लाइसेंस वेरिएंट सेल लॉन्च पर उपलब्ध हैं।

परिचय

1998 से होंडा सीबी 600 एफ हॉर्नेट ने यूरोप में बहुत लोकप्रियता हासिल की। इसका कारण आधुनिक नग्न डिजाइन, जीवंत इंजन प्रदर्शन और वक्र-भूखे हैंडलिंग का सार्वभौमिक संयोजन था। यहां तक कि कप प्रतियोगिताएं भी इसके साथ इटली में आयोजित की गई थीं। एक हॉर्नेट 600 उत्तराधिकारी मॉडल 2007 सीज़न के लिए दिखाई दिया और एक आश्चर्यजनक रूप से संशोधित डिजाइन के साथ अधिक शक्ति के अलावा चमका। दो अन्य प्रमुख विशेषताओं ने हॉर्नेट के सफल करियर का समर्थन किया: बाइक की सवारी करने में बहुत मज़ा आया और खरीद मूल्य सस्ती रही।

पहले हॉर्नेट के बाद से 25 साल बीत चुके हैं; एक लंबी अवधि जिसमें मोटरसाइकिल को परिवर्तनों से नहीं बचाया गया था। नेकेड बाइक सेगमेंट आकार और जटिलता दोनों में बढ़ा। niches का गठन हुआ है, ड्राइवरों की मांगें भी बदल गई हैं, उम्मीदें कभी अधिक नहीं रही हैं। मोटरसाइकिल चालकों की एक आधुनिक, नई पीढ़ी के लिए पूरी तरह से पुन: जारी हॉर्नेट के लॉन्च के लिए एक आदर्श समय। एक चुनौती जिसे होंडा के इंजीनियरों ने सहर्ष स्वीकार कर लिया।

नतीजतन, सीबी 750 हॉर्नेट का निर्माण कुछ खास बन गया - एक नई मिड-रेंज मशीन जो अपने पूर्ववर्तियों के प्रेरक गुणों को अद्यतित करती है और उन्हें अत्याधुनिक तकनीक, ताजा शैली और अथक जुनून की उन्नत संरचना के साथ वर्तमान में स्थानांतरित करती है।

आधुनिक बाइक की तलाश कर रहे युवा दर्शकों को आकर्षित करने के लिए रोम में होंडा के यूरोपीय अनुसंधान और विकास केंद्र में रचनात्मक दिमाग की नवीनतम पीढ़ी द्वारा डिजाइन दिया गया था। इस तरह यूरोपीय-प्रेरित, न्यूनतम-आधुनिक स्ट्रीटफाइटर शैली का जन्म हुआ।

जापान में होंडा इंजीनियरों ने प्रौद्योगिकी का योगदान दिया और बहुत सारी शक्ति और टोक़ के साथ-साथ चलने वाली चिकनाई और एक व्यावहारिक इलेक्ट्रॉनिक्स पैकेज के साथ एक पूरी तरह से नया दो-सिलेंडर इंजन विकसित किया। निर्माण उच्च गुणवत्ता वाले शोवा निलंबन तत्वों के साथ एक हल्के स्टील फ्रेम चेसिस को पूरा करता है, जिससे भविष्य के मालिकों को उपलब्ध क्षमता का अधिकतम लाभ उठाने की अनुमति मिलती है।

उत्कृष्ट डिजाइन और दृश्य मानदंडों के लिए, होंडा ने नई सीबी 750 हॉर्नेट को एक प्रेरणादायक पावर-टू-वेट अनुपात दिया है। और इस प्रकार गुण जिन्हें तीन विशेषताओं के साथ वर्णित किया जा सकता है: तेज, फुर्तीला, रोमांचकारी।

फुयुकी होसोकावा, परियोजना प्रबंधक, होंडा आर एंड डी जापान:

होंडा हॉर्नेट हमेशा स्पोर्टी प्रदर्शन और सुचारू हैंडलिंग के साथ सबसे अलग रही है। नए विकास के दौरान, हमने गहन रूप से सोचा कि संभावित खरीदार किस तरह की सेवा चाहते थे। पौराणिक पंच को पकड़ना स्पष्ट था; दूसरी ओर, विशेषता को आधुनिक समय के लिए डिज़ाइन किया जाना था, जिसमें इंजन मजबूत टोक़ के साथ चमकता है और एक सुखद स्पंदित चलने वाली चिकनाई प्रदान करता है।

एजाइल हैंडलिंग हर सवारी को यथासंभव पूरा करने के उद्देश्यों में से एक था। उदाहरण के लिए, हमने 270 ° क्रैंकशाफ्ट के साथ एक नया शॉर्ट-स्ट्रोक दो-सिलेंडर इंजन विकसित किया ताकि समान चरित्र और चुस्त हैंडलिंग के साथ सर्वोत्तम संभव स्पोर्टी प्रदर्शन को जोड़ा जा सके।

विशिष्ट हॉर्नेट किक के लिए, हमने रेव सेलर से शक्तिशाली खींचने की कोशिश की, जो शहर के यातायात में आनंद के साथ-साथ सुंदर देश के सड़क मोड़ों से बाहर निकलने के लिए आवश्यक है।

होंडा के लिए, एक हॉर्नेट स्ट्रीटफाइटर अवधारणा का अंतिम प्रतिनिधित्व है। बेशक, नया सीबी 750 हॉर्नेट इस परंपरा को जारी रखता है।

जियोवानी डोविस, लीड डिजाइनर, होंडा आर एंड डी रोम:

"हमारे दर्शन का उद्देश्य एक सरल तरीके से शुद्ध और कार्यात्मक डिजाइन बनाना है - और इस प्रकार मॉडल जो बस सुंदर और भावनात्मक रूप से आकर्षक हैं। नए हॉर्नेट के लिए हमारा आदर्श वाक्य 'कामुक गतिशीलता' था। इसका उद्देश्य एक सीधा स्ट्रीटफाइटर डिज़ाइन बनाना था - जैसा कि पूर्व मूल के साथ - गतिशील तत्वों और अनुपात से समृद्ध था। हम नए इंजन की स्पष्ट शक्ति का प्रतीक बनने के लिए एक फैली हुई सिल्हूट और तनावपूर्ण मांसपेशियों के साथ पूर्ण गति से चीता के विचार से प्रेरित थे।

सीबी750 हॉर्नेट का लुक स्लिम अनुपात, नुकीला रियर और तेज कंटूर्ड लाइनें प्रदान करता है जो चपलता और हल्केपन का वादा करते हैं। इस तरह, हम खेल के उद्देश्य की कल्पना करने के लिए उत्साह और गतिशीलता का निर्माण करते हैं।

ऐसा करने के लिए, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण था कि बाइक भीड़ से बाहर खड़ी हो। फ्रेम के लिए धातु लाल और एनोडाइज्ड फोर्क ट्यूब सफेद या काले रंग के विकल्पों की शीतलता के लिए एक ज्वलंत काउंटरपॉइंट हैं। मैट गोल्डफिंच येलो के साथ, हम इतिहास को श्रद्धांजलि देते हैं, क्योंकि पीला हमेशा हॉर्नेट खरीदारों के बीच एक विशेष रूप से लोकप्रिय रंग रहा है।

मॉडल अवलोकन

नया हॉर्नेट ट्विन होंडा के इंजीनियरिंग कौशल का नवीनतम उदाहरण है: 755 सेमी 3, 92 एचपी (67.5 किलोवाट) पीक पावर और 75 एनएम टॉर्क के विस्थापन के साथ कॉम्पैक्ट समानांतर ट्विन-सिलेंडर इंजन। ड्राइव करने के लिए तैयार, नई सीबी 750 हॉर्नेट का वजन केवल 190 किलोग्राम है।

यूनिकैम सिलेंडर हेड्स, चार-वाल्व तकनीक, डाउनस्ट्रीम एयर इंटेक और सुव्यवस्थित भंवर सेवन नलिकाएं इष्टतम दहन सुनिश्चित करती हैं। 270° क्रैंकशाफ्ट और असमान फायरिंग अनुक्रम स्पंदित चलने वाली चिकनाई का समर्थन करते हैं। प्राइमरी ड्राइव बैलेंस शाफ्ट (जो घटकों और वजन को बचाने में मदद करता है) के रूप में भी कार्य करता है, जबकि एक असिस्ट स्लिपर क्लच छह-स्पीड गियरबॉक्स को पूरा करता है। वायर इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल द्वारा आधुनिक थ्रॉटल का उपयोग करते हुए, इलेक्ट्रॉनिक्स चुनने के लिए तीन ड्राइविंग मोड (मानक, खेल, बारिश) प्रदान करते हैं, जो पैरामीटर इंजन पावर, इंजन ब्रेक और ट्रैक्शन कंट्रोल (व्हीली कंट्रोल सहित) से तीसरे चरणों में बने होते हैं।

जुड़वां की क्षमता को एक नए डिजाइन किए गए पुल स्टील फ्रेम द्वारा अधिकतम किया जाता है, जो अनुकूलित दीवार और ट्यूब मोटाई के साथ-साथ अनुकूलित कठोरता के लिए बहुत हल्का है। उच्च गुणवत्ता वाले निलंबन तत्व इष्टतम चपलता और सर्वोत्तम प्रतिक्रिया सुनिश्चित करते हैं। फ्रंट में शोवा 41 एमएम एसएफएफ बीपी अपसाइड डाउन फोर्क और रियर स्विंगआर्म मोनो डैपर और प्रो-लिंक लीवर लिंकेज के साथ है। फ्रंट व्हील रेडियल रूप से माउंटेड चार-पिस्टन कैलिपर्स के साथ एक डबल डिस्क ब्रेक को धीमा कर देता है। मध्यम रूप से चयनित टायर आयाम पकड़, दिशात्मक स्थिरता और चपलता के व्यावहारिक माप का समर्थन करते हैं।

उपकरण विधेय समृद्ध के लायक है। 5 इंच का कलर डिस्प्ले वांछित होने के लिए कुछ भी नहीं छोड़ता है। एंड्रॉइड और आईओएस डिवाइस के लिए पूर्ण कनेक्टिविटी होंडा स्मार्टफोन वॉयस कंट्रोल सिस्टम द्वारा प्रदान की जाती है। बोर्ड पर भी हैं: चारों ओर एलईडी लाइटिंग तकनीक, स्व-रीसेट टर्न सिग्नल और सुरक्षा बढ़ाने वाले ईएसएस आपातकालीन ब्रेक सिग्नल फ़ंक्शन।

लॉन्च से वास्तविक होंडा एक्सेसरी की एक व्यापक श्रृंखला उपलब्ध होगी। इनमें शिफ्ट असिस्टेंट, लगेज सॉल्यूशंस, प्रोटेक्टिव प्रोटेक्टर और कॉस्मेटिक एक्सेसरीज शामिल हैं। नई सीबी750 हॉर्नेट 2023 में चार आकर्षक रंगों में उपलब्ध होगी:

पर्ल ग्लेयर व्हाइट (धातु लाल प्लस लाल एनोडाइज्ड फोर्क में फ्रेम)
ग्रेफाइट ब्लैक (धातु लाल में फ्रेम प्लस लाल एनोडाइज्ड फोर्क)
मैट इरिडियम ग्रे मेटालिक
मैट गोल्डफिंच येलो

सुविधाऐं

इंजन

- 755 सेमी 3 समानांतर जुड़वां सिलेंडर, यूनिकैम कैमशाफ्ट, 8 वाल्व
- 9,500 आरपीएम पर 92 एचपी (67.5 किलोवाट) पावर
- 7,250 आरपीएम पर टॉर्क 75 एनएम
- 270 ° फायरिंग अनुक्रम, स्पंदित चलने वाला शोधन
- पेटेंट किए गए भंवर डाउनस्ट्रीम सेवन नलिकाएं
- चप्पल युग्मन में सहायता करें
- खपत 4.3 लीटर प्रति 100 किमी, 340 किमी रेंज

होंडा इंजीनियरों ने एक नया समानांतर जुड़वां विकसित किया है जो भारी ड्राइविंग आनंद उत्पन्न करता है और प्रदर्शन लाभ की अनुमति देता है। यह 9,500 आरपीएम पर 92 एचपी और 7,250 आरपीएम पर 75 एनएम की अधिकतम टॉर्क के साथ हासिल किया गया था।
महत्वाकांक्षी अवधारणा ने अनुभवी ड्राइवरों को शीर्ष प्रदर्शन की पेशकश करने से कम कुछ नहीं किया, जबकि एक ही समय में कम से मध्यम गति पर उपयोगकर्ता-मित्रता की पेशकश की; साथ ही शुरुआती और नवागंतुकों के लिए उपयुक्त है और शहर में रोजमर्रा की यात्राओं पर आनंद देने के लिए।

कुल 8 वाल्वों के साथ एक कॉम्पैक्ट यूनिकैम सिलेंडर हेड (250/450 सीआरएफ मोटोक्रॉसर के रूप में) 755 सेमी 3 विस्थापन के साथ तरल-ठंडा डिजाइन की विशेषता है। सिलेंडर बैंक थोड़ा झुका हुआ है। बोर और स्ट्रोक 87 x 63.5 मिमी मापते हैं। संपीड़न अनुपात 11.0: 1 है। सिलेंडर हेड में, 35.5 मिमी सेवन वाल्व कैम अनुयायियों द्वारा और 29 मिमी निकास वाल्व रॉकर बाहों द्वारा सक्रिय होते हैं। सेवन वाल्व लिफ्ट 9.3 मिमी है, निकास वाल्व लिफ्ट 8.2 मिमी है।

मिश्रण तैयारी इलेक्ट्रॉनिक पीजीएम-एफआई ईंधन इंजेक्शन और डाउनस्ट्रीम व्यवस्था के माध्यम से होती है, इसके अलावा पेटेंट किए गए वोर्टेक्स सेवन चैनल संवेदनशील थ्रॉटल प्रतिक्रिया का समर्थन करते हैं। एयरबॉक्स दो वायु इंटेक द्वारा संचालित होता है। थ्रॉटल निकायों का व्यास 46 मिमी है।

270° क्रैंकशाफ्ट और असमान फायरिंग अनुक्रम के परिणामस्वरूप चरित्रपूर्ण दो-सिलेंडर स्पंदन होता है। सिलेंडर लाइनर को पहनने-कम करने वाले नी-एसआईसी कोटिंग (निकल-सिलिकॉन कार्बाइड) के साथ प्रदान किया जाता है। प्राथमिक ड्राइव पहिया बैलेंसर बैलेंस शाफ्ट को चलाने का भी कार्य करता है, जो वजन, घटकों और चौड़ाई को बचाने में मदद करता है। पानी का पंप इंजन आवास (बाहरी के बजाय) के बाईं ओर स्थित है, जो पानी से धोए गए तेल कूलर को बचाने की अनुमति देता है।

एक असिस्ट स्लिपर क्लच (झुके हुए स्टार्ट-अप रैंप के साथ) क्लच लीवर पर वांछित प्रकाश भावना का समर्थन करता है, अपशिफ्टिंग की सुविधा प्रदान करता है और भारी ब्रेकिंग और फास्ट डाउनशिफ्ट के दौरान रियर व्हील को स्टैम्पिंग से रोकता है।

टैंक की मात्रा 15.2 लीटर है। 4.3 लीटर प्रति 100 किमी (डब्ल्यूएमटीसी मोड में 23 किमी प्रति लीटर) की अनुकरणीय किफायती ईंधन खपत 340 किमी से अधिक की सीमा की अनुमति देती है।

ए 2 लाइसेंस धारकों के लिए 48 एचपी / 35 किलोवाट संस्करण भी उपलब्ध है।

 
इंजन इलेक्ट्रॉनिक्स

- चुनने के लिए तीन राइडिंग मोड: स्टैंडर्ड, स्पोर्ट, रेन
- इसके अलावा, व्यक्तिगत रूप से कॉन्फ़िगर करने योग्य उपयोगकर्ता मोड, जिसमें पावर, इंजन ब्रेक और कर्षण नियंत्रण को तीन चरणों में नियंत्रित किया जा सकता है
- एक अतिरिक्त व्हीली नियंत्रण कर्षण नियंत्रण में एकीकृत है

वायर इंजन कंट्रोल द्वारा थ्रॉटल तीन राइडिंग मोड (स्टैंडर्ड, स्पोर्ट, रेन) प्रदान करता है, जो बाएं हैंडलबार आर्मेचर के माध्यम से प्रबंधित होते हैं और टीएफटी स्क्रीन पर प्रदर्शित होते हैं। ये सहायता कार्यक्रम तीन अलग-अलग क्षमताओं में पैरामीटर पावर डिलीवरी, इंजन ब्रेकिंग और कर्षण नियंत्रण को जोड़ते हैं। व्हीली कंट्रोल को कर्षण नियंत्रण में भी एकीकृत किया गया है।

स्पोर्ट ड्राइविंग मोड न्यूनतम हस्तक्षेप के साथ अधिकतम शक्ति को सक्षम करने के लिए अधिकतम इंजन पावर (स्तर 3), सबसे कम संभव इंजन ब्रेकिंग और कर्षण नियंत्रण (दोनों स्तर 1 पर) का उपयोग करता है।

मानक ड्राइविंग मोड में, सभी तीन पैरामीटर (पावर डिलीवरी, इंजन ब्रेकिंग और ट्रैक्शन कंट्रोल) मध्यम स्तर (स्तर 2) पर संयुक्त होते हैं।

रेन ड्राइविंग मोड सबसे चिकनी इंजन प्रदर्शन (स्तर 1), मध्य इंजन ब्रेक (स्तर 2) और कर्षण नियंत्रण के अधिकतम संवेदनशील हस्तक्षेप (स्तर 3) का उपयोग करता है।

USER मोड में, ड्राइवर व्यक्तिगत रूप से तीन चरणों में प्रत्येक पैरामीटर का चयन कर सकता है और परिणामी कॉन्फ़िगरेशन को उपयोग के लिए सहेज सकता है।


स्टाइलिंग और उपकरण

- समकालीन न्यूनतम डिजाइन शैली
- सीधी बैठने की स्थिति, नियंत्रण की प्राकृतिक भावना
- शिफ्ट-अप डिस्प्ले के साथ 5 इंच टीएफटी डिस्प्ले, स्क्रीन डिस्प्ले समायोज्य
- पूर्ण कनेक्टिविटी - होंडा स्मार्टफोन वॉयस कंट्रोल सिस्टम
- ईएसएस आपातकालीन ब्रेक सिग्नल फ़ंक्शन के साथ

रोम में होंडा डिजाइनरों ने समकालीन आधुनिक डिजाइन भाषा और कॉम्पैक्ट-सुरुचिपूर्ण अनुपात में नए डिजाइन को साकार करने पर काम करने से पहले पहले हॉर्नेट का सम्मानपूर्वक अध्ययन किया।

नए सीबी 750 हॉर्नेट का टैंक एक हॉर्नेट विंग के आकार से प्रेरित है। तेजी से कोण वाले लैंप ट्रिम से कसकर कटे हुए रियर तक, तनाव और गतिशीलता लाइनों और दृश्य उपस्थिति की विशेषता है।

साथ ही, उपयोगकर्ता-मित्रता पर जोर दिया गया था। सीट की ऊंचाई केवल 795 मिमी है, सीधी बैठने की स्थिति स्पष्टता को बढ़ावा देती है। थोड़ा सिकुड़ा हुआ फुटपेग और चौड़े हैंडलबार आसान नियंत्रण और सक्रिय नियंत्रण का समर्थन करते हैं।

कॉकपिट 5 इंच की टीएफटी कलर स्क्रीन से लैस है। ड्राइवर के पास स्पीड और इंजन स्पीड के डिस्प्ले के लिए चार डिस्प्ले के बीच विकल्प है और साथ ही ईंधन, खपत, ड्राइविंग मोड और इंजन सेटिंग्स के साथ-साथ शिफ्ट-अप डिस्प्ले के लिए आगे के विकल्प हैं। इसे हैंडलबार पर बाएं स्विच फिटिंग के माध्यम से और सीधे टच स्क्रीन के माध्यम से नियंत्रित किया जाता है।

कॉकपिट में एकीकृत होंडा स्मार्टफोन वॉयस कंट्रोल सिस्टम है, जो स्मार्टफोन कनेक्शन के माध्यम से टेलीफोनी, मेल, संगीत और नेविगेशन के उपयोग की अनुमति देता है। आवाज-नियंत्रित उपयोग के लिए, हेडसेट के साथ एक हेलमेट की आवश्यकता होती है; स्मार्टफोन को ब्लूटूथ के माध्यम से वाहन से भी जोड़ा जाना चाहिए।
आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक्स हॉर्नेट की विद्युत प्रणाली की विशेषता है, साथ ही कैन प्रौद्योगिकी (नियंत्रक क्षेत्र नेटवर्क) के अलावा एक बॉडी कंट्रोल यूनिट (बीसीयू)। बीसीयू इकाई ईंधन टैंक के नीचे बाईं ओर स्थित है और नियंत्रण संकेतों को संसाधित करती है - एबीएस मॉड्यूलेटर, टीएफटी स्क्रीन या शिफ्ट सहायक से - जो कैन सिस्टम में ईसीयू नियंत्रण इकाई द्वारा नियंत्रित नहीं होते हैं।
सीबी 750 हॉर्नेट के रियर टर्न सिग्नल में ईएसएस आपातकालीन स्टॉप सिग्नल फ़ंक्शन (आपातकालीन स्टॉप सिग्नल) होता है। आपातकालीन ब्रेकिंग के दौरान, ये अन्य सड़क उपयोगकर्ताओं को अचानक रुकने की चेतावनी देने के लिए खतरे की रोशनी के रूप में फ्लैश करते हैं। इसके अलावा, मोड़ संकेत आत्म-रीसेट हो रहे हैं। यह फ़ंक्शन एक साधारण टाइमर द्वारा नियंत्रित नहीं होता है, बल्कि ऑन-बोर्ड इलेक्ट्रॉनिक्स द्वारा नियंत्रित होता है, जो लेन को मोड़ते या बदलते समय सामने और पीछे के पहियों पर पहिया क्रांतियों को मापता है। ड्राइविंग गतिशीलता की स्थितिजन्य पहचान टर्न सिग्नल फ़ंक्शन को व्यावहारिक तरीके से रीसेट करने की अनुमति देती है, जो ड्राइविंग सुरक्षा में वृद्धि में योगदान देती है।


न्याधार

हॉर्नेट स्टील ब्रिज फ्रेम, जिसका वजन केवल 16.6 किलोग्राम है, आधुनिक हल्के निर्माण का एक प्रमुख उदाहरण है (सीबी 650 आर फ्रेम, उदाहरण के लिए, वजन 18.5 किलोग्राम है)। लक्षित अवकाश और कठोरता के साथ कलात्मक वास्तुकला और पाइपिंग एक डिजाइन के वांछित कठोरता संतुलन का समर्थन करते हैं जिसकी ज्यामिति चपलता के अनुरूप है - जो नए जुड़वां इंजन के साथ पूरी तरह से फिट बैठता है।

स्टीयरिंग हेड एंगल 25 डिग्री, कास्टर 99 एमएम और व्हीलबेस 1,420 एमएम है। एक पूर्ण टैंक के साथ कुल वजन केवल 190 किलोग्राम है।

ब्रेकिंग के दौरान चिकनी, हल्के पैर वाली हैंडलिंग और स्थिरता शोवा 41 मिमी अलग फ़ंक्शन फोर्क बिग पिस्टन (एसएफएफ-बीपी) अपसाइड-डाउन फोर्क का समर्थन करती है, जिसमें 130 मिमी यात्रा की सुविधा है। इस फोर्क का डिज़ाइन कार्यक्षमता को विभाजित करता है - एक कांटा स्पर नमी कार्ट्रिज को समायोजित करता है, दूसरा कॉइल स्प्रिंग - हल्के निर्माण और सटीक कार्य को अनुकूलित करने की अनुमति देता है। नए सीबी 750 हॉर्नेट के लिए ऊपरी और निचले ट्रिपल क्लैंप को विशेष रूप से काटा गया है।

गैस प्रेशर मोनो शॉक अवशोषक (शोवा से भी) एक प्रगतिशील प्रो-लिंक लीवर सिस्टम के माध्यम से स्टील स्विंगआर्म को कुशन करता है और 150 मिमी की यात्रा प्रदान करता है। डिजाइन विश्वसनीय जवाबदेही और तापमान प्रबंधन सुनिश्चित करता है और स्प्रिंग प्रीलोड को पांच बार समायोजित करने की अनुमति देता है।

296 मिमी डबल डिस्क ब्रेक और रेडियल रूप से माउंटेड निसिन फोर-पिस्टन कैलिपर संवेदनशील नियंत्रण क्षमता के साथ शक्तिशाली मंदी की अनुमति देते हैं। वाई-स्पोक्स के साथ हल्के और सुडौल कास्ट एल्यूमीनियम रिम, जिनकी चौड़ाई सामने 3.5 इंच और पीछे 4.5 इंच है, आसान हैंडलिंग और अनुकरणीय ड्राइविंग स्थिरता में योगदान करते हैं। हॉर्नेट के टायर आयाम आगे की ओर 120/70-जेडआर 17 और पीछे की ओर 160/60-जेडआर 17 मापते हैं।

सामान

होंडा सीबी 750 हॉर्नेट के लिए शुरुआत से ही मूल सामान की एक व्यापक श्रृंखला प्रदान करता है, जिसके साथ उपकरण को व्यक्तिगत या पूरक किया जा सकता है।

शिफ्ट असिस्टेंट लोड के तहत क्लच-फ्री अपशिफ्ट को सक्षम बनाता है, साथ ही ब्लिपर फ़ंक्शन के साथ डाउनशिफ्ट भी करता है। फ़ंक्शन को तीन चरणों में सेट किया जा सकता है। कलर-कोऑर्डिनेटेड पिलियन सीट कवर बाइक को स्पोर्टी टच देता है। सफेद/काले रंग की रजाई वाली ड्राइवर सीट प्रीमियम अपील को बढ़ाती है और आराम बढ़ाती है। इसमें कलर्ड हैंडलबार एंड्स, एल्युमिनियम हैंडलबार ब्रिज, विंडस्क्रीन, रिम डेकोर स्टिकर्स, ड्राइवर फुटरेस्ट और कैंबर प्रोटेक्टर का भी विकल्प दिया गया है।

टैंक बैग और सीट बैग सामान के लिए सॉफ्ट लगेज स्टोरेज स्पेस प्रदान करते हैं, हार्ड-शेल साइड केस ऑफर को पूरा करते हैं। सभी सहायक उपकरण अलग से उपलब्ध हैं, और होंडा डीलर मूल्य लाभ के साथ सहायक पैकेज प्रदान करते हैं:

स्पोर्ट पैकेज: शिफ्ट असिस्टेंट, विंडस्क्रीन, पिलियन सीट कवर और ड्राइवर के फुटरेस्ट।

स्टाइल पैकेज: हैंडलबार छोर, एल्यूमीनियम हैंडलबार ब्रिज, टैंक रक्षक, रिम सजावट स्टिकर और कैम्बर रक्षक।

टूरिंग पैकेज: हार्ड शेल साइड केस, टैंक बैग और सीट बैग।

विनिर्देशों*

इंजन

प्रकार

लिक्विड-कूल्ड ओएचसी यूनि-कैम चार-स्ट्रोक 8-वाल्व समानांतर दो-सिलेंडर के साथ 270 डिग्री क्रैंकशाफ्ट, यूरो 5

घन क्षमता

755 सेमी3

घन क्षमता

87 x 63.5 मिमी

संपीड़न

11,0 : 1

मैक्स पावर

9,500 आरपीएम पर 92 एचपी (67.5 किलोवाट)

टोक़

7,250 आरपीएम पर 75 एनएम

शोर माप (ECE41-05)

स्थिर 93 डीबी (ए)/4,750 आरपीएम, पास-बाय 74 डीबी (ए)

CO2 उत्सर्जन

100 ग्राम/किमी

अधिकतम गति

205 किमी/घंटा

इंजन तेल की मात्रा

3.8 लीटर

स्टार्टर

ई-स्टार्टर

ईंधन प्रणाली

मिश्रण तैयार करना

पीजीएम-एफआई पेट्रोल इंजेक्शन

टैंक की क्षमता

15.2 लीटर

CO2 उत्सर्जन

107 ग्राम/किमी

खपत**

4.3 लीटर प्रति 100 किमी / (WMTC 23 km प्रति लीटर)

विद्युत्-तंत्र

बैटरी

12 वोल्ट / 7.4 Ah

चलाना

चंगुल

तेल स्नान में मल्टी-डिस्क, एंटी-होपिंग फ़ंक्शन

प्रसार

6 गियर

अंतिम ड्राइव

ओ-रिंग चेन

न्याधार

चौखटा

ट्यूबलर स्टील ब्रिज फ्रेम

आयाम (LxWxH)

2,090 x 780 x 1,085 मिमी

व्हीलबेस

1,420 मिमी

स्टीयरिंग हेड एंगल

25° मिमी

ढलाईकार

99 मिमी

सीट

795 मिमी

ग्राउंड क्लीयरेंस

140 मिमी

वजन पूरी तरह से ईंधन भरा

190 किलो

उष्णकटिबंध

2.7 मीटर

व्हील सस्पेंशन

सामने

शोवा 41 मिमी एसएफएफ-बीपी यूएसडी फोर्क, 130 मिमी एफडब्ल्यू।

पीछे

प्रो-लिंक स्विंगआर्म, शोवा मोनो स्पंज, प्रो-लिंक लिंक, यात्रा 150 मिमी

पहियों

फ्रंट रिम

कास्ट एल्यूमीनियम, 5 वाई-स्पोक्स

रियर रिम

कास्ट एल्यूमीनियम, 5 वाई-स्पोक्स

सामने के टायर

120/70-ZR17

पीछे के टायर

160/60-ZR17

ब्रेक

ABS

2 चैनल

फ्रंट ब्रेक

डबल डिस्क 296 मिमी Ø, निसिन रेडियल चार-पिस्टन ब्रेक कैलिपर

रियर ब्रेक

एक डिस्क 240 मिमी Ø, एकल पिस्टन कैलिपर

उपकरण और इलेक्ट्रिक्स

उपकरणों

TFT स्क्रीन

पूर-प्रकाश

एलईडी

टेललाइट

एलईडी

कनेक्टिविटी

HSVC

USB पोर्ट

टाइप सी

सिग्नल को स्व-रीसेट करें

हाँ

स्विचिंग सहायक

वैकल्पिक

एंटीथेफ्ट

फुफकार

अतिरिक्त विशेषताएं

ईएसएस, ड्राइविंग मोड मानक / खेल / रेन + उपयोगकर्ता मोड

 

खोलें
बंद करना