Suzuki GS 500

समीक्षा करें: सुजुकी जीएस 500E (Baujahr 1996)

एक बाइक 900 यूरो के लिए काम कर सकते हैं?

imageतस्वीरें: Motorradtest.de। ऐतिहासिक: सुजुकी

चूंकि हम न केवल नई मशीनों का परीक्षण कर रहे हैं, हम अपने आप को चरम इस बार अनुमति दी है: इस सुजुकी जीएस 500E वास्तव में कूबड़ पर 24 साल है, कोई इलेक्ट्रॉनिक ड्राइविंग एड्स, लेकिन गला घोंटना और गैसोलीन नल । आइए परीक्षण पर जाएं और इस सवाल का जवाब दें कि क्या 900 यूरो मोटरसाइकिल की खरीद के लिए पर्याप्त हैं।

200 यूरो से शुरू

हमारी सुजुकी जैसी मोटरसाइकिलों का कारोबार 200 से 2,500 यूरो तक होता है। संबंधित शर्त तदनुसार व्यापक है: आठ हाथों से हिल गाजर के लिए एक विश्वास पेंशनभोगी की अच्छी तरह से बनाए रखा पहले हाथ बाइक से सब कुछ शामिल है । यह पता चला है कि सुजुकी आज भी बेहद लोकप्रिय है: 27,000 प्रतियां जर्मन फेडरल मोटर ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी द्वारा अभी भी अस्तित्व में हैं, एक बहुत अधिक संख्या में रिपोर्ट की गई हैं।

हमारी टेस्ट मशीन को ध्यान से चुना गया जब वर्तमान मालिक ने इसे लगभग तीन साल पहले खरीदा था। वह केवल २७,००० किलोमीटर नीचे है, और पिछले मालिक ताजा टायरों, जंजीरों का एक सेट और एक नया TÜV बिल्ला दान किया । वह मशीन के लिए 950 यूरो रखना चाहता था, उसे 900 यूरो मिले। सभी सवालों के सवाल: क्या यह इसके लायक है? आर्थिक रूप से, लेकिन यह भी तकनीकी रूप से?

हमारे मामले में, हम सकारात्मक में पहले सवाल का जवाब देना चाहिए । खरीद के बाद, नए मालिक जरूरत से ज्यादा कई किलोमीटर ड्राइव नहीं किया था, लेकिन इसके अलावा गैसोलीन और ताजा TÜV से केवल शूंय यूरो (संख्या में: 0 यूरो) का निवेश किया जाना था । यह एक सौदा है! इसलिए खोज करने के लिए समय लेना स्मार्ट है: टायर, चेन सेट और TÜV, जो आज नए खरीदे गए हैं, लागत मूल्य लगभग दोगुना हो जाएंगे। और: हमारी टीम में हमारे द्वारा संचालित एक डुकाटी रखरखाव में इतनी महंगी है कि आप तीन साल में हर साल इन Suzis में से एक खरीद सकते थे । और डीयूसी के मूल्य में गिरावट को बिल्कुल भी ध्यान में नहीं रखा जाता है ।

दो सवाल का जवाब देने के लिए, यह रोजमर्रा की जिंदगी में इसके लायक है? - चलो तुरंत परीक्षण शुरू करते हैं। लेकिन पहले बाइक के चारों ओर एक दौर। वहां तीन बिजली के स्तर में अपने दो सिलेंडर में लाइन इंजन के साथ 500s थे: 27, ३४ और ४८ हिमाचल प्रदेश । हमारा 34 घोड़ों के साथ सुनहरा मध्य है। 34 न्यूटन का अधिकतम टॉर्क 4,600 आरपीएम पर उपलब्ध है। डिजाइन के मामले में, यह एक नग्न बाइक है, हालांकि यह पदनाम समय पर मौजूद नहीं था। निर्माण और सुजुकी जीएस 500E के जीवनकाल के दौरान यह था ... मोटरसाइकिल। और हर कोई क्या बाइक की तरह दिखेगा के बारे में कुछ पता था ।

imageimageimage

सूजी के लिए इस्तेमाल किया जांच

लंबी निर्माण अवधि में सुजुकी ने काफी बदलाव किया, लेकिन मूल स्वरूप वही बना रहा। यहां तक कि किफायती इलेक्ट्रॉनिक्स गुणा नहीं किया, प्रकाश और प्रज्वलन स्पार्क्स को छोड़कर, 500E हड्डियों के अनुरूप है । यह रेव काउंटर और स्पीडोमीटर से बने एनालॉग उपकरणों पर भी लागू होता है, जिसका वर्तमान विवरण बार-बार "रेट्रो" शब्द को ध्यान में रखता है। राउंड हेडलाइट्स और ऑरेंज ब्लॉक ब्लिंकर को ठाठ साल पहले माना जाता था ।

संयोग से, Suzi किसी भी तरह कई नहीं काफी युवा मोटरसाइकिलिस्टों के लिए परिचित लगता है, क्योंकि यह अक्सर एक ड्राइविंग स्कूल मोपेड के रूप में इस्तेमाल किया गया था । उदासीन भावनाएं पैदा होती हैं ।

सुजुकी जीएस 500E खरीदते समय आपको क्या विशेष ध्यान देना चाहिए? हम एक संक्षिप्त सारांश देते हैं, कृपया ध्यान दें: इनमें से प्रत्येक बिंदु कुल आर्थिक क्षति का कारण बन सकता है:

  • फ्रेम पर जंग
  • खराब पेंट गुणवत्ता के कारण निकास पर जंग
  • टैंक के अंदर जंग, विशेष रूप से निर्माण के पहले वर्षों के दौरान
  • गिरावट क्षति
  • मानक ढीला के रूप में पीठ पर वसंत तत्वों, वे नए सिरे से किया गया है?
  • इंजन पर तेल का नुकसान। पसीना ठीक है, बूंदें नहीं हैं
  • नियमित रखरखाव के साथ, इंजन बिना किसी समस्या के 50,000 किलोमीटर से अधिक का लाभ प्राप्त करता है। निर्माण के पहले दो वर्षों में, हालांकि, कुछ बचपन की बीमारियों मुआवजा लहर के असफल शिविरों के रूप में दिखाई दिया ।
  • मशीन पूरी तरह से गैस प्रतिरोधी नहीं है। चलो पिछले मालिक से पूछो ....
  • गरजना गियर गियर होते हैं - बहिष्कार मापदंड!

जैसा कि मैंने कहा, Suzi हम चलाई यह सब नहीं है । यह १९९६ को वापस तिथियां, तो यह १९९२ में महत्वपूर्ण मॉडल रखरखाव आया है, यही वजह है कि यह बेहतर वसंत तत्वों किया जाता है ।

और अब? ज़रूर, जाओ।

image

लगभग एक आधुनिक मशीन की तरह

इंजन तुरंत शुरू होता है (गला घोंटना मत भूलना) और निकास प्रणाली एक संतुष्ट बोल्टर देता है, जो वास्तविक 487 घन सेंटीमीटर से कहीं अधिक संकेत दे सकता है। एक परीक्षक भी एक मछली कटर के जीवन अभिव्यक्ति के लिए शोर की तुलना में । खैर, हर कोई सुन सकता है कि खुद के लिए । सूजी धीरे-धीरे फिर से मरना चाहिए - गैसोलीन नल को चालू करना न भूलें। इसकी रिजर्व पोजीशन टैंक क्लॉक की जगह ले । जैसा कि हुआ करता था ।

बैठने की स्थिति औसत दर्जे की है: मध्यम उच्च, मध्यम स्पोर्टी, तंग बेंच के लिए मध्यम आरामदायक धन्यवाद। कई आधुनिक नग्न बाइक के विपरीत, सूजी सामाजिक उपयोग के लिए पूरी तरह से उपयुक्त है, कम से कम बेहतर रियर स्प्रिंग्स के साथ। तो फैशनेबल एम-हैंडलिज़ काफी संकीर्ण है, क्योंकि बाइक समग्र रूप से छोटी दिखती है।

शुरुआत आसान है, कोई नियंत्रण तत्व को संभालना मुश्किल नहीं है। वार्म-अप के बाद, यह स्पष्ट हो जाता है कि बिजली मुख्य रूप से मध्य और ऊपरी सीमा में उपलब्ध है। चेसिस अचरज स्थिर है: इस युग की जापानी मोटरसाइकिलें लंबे समय से शक्तिशाली इंजन रखने के सामान्य संदेह के तहत रही हैं, लेकिन वे अस्थिर फ्रेम और ढीला लैंडिंग गियर में फंस गए थे। पीठ पर पहले से ही उल्लेख भी नरम गीला करने के अलावा, हमारे Suzi अपने सबसे अच्छे रूप में ही दिखाता है और अपने पाठ्यक्रम स्थिर खींचती है ।

क्या आपको पता होना चाहिए: ब्रेक, सामने केवल एक डिस्क, समय पर थे, लेकिन आज वे सबसे कम औसत दर्जे के रूप में के माध्यम से जाना । यह इतना महत्वपूर्ण है क्योंकि प्रदर्शन आज की मोटरसाइकिलों की तुलना में अपेक्षाकृत कमजोर है, लेकिन निष्पक्ष रूप से एक अच्छा पांच सेकंड के 0 से १०० किमी/घंटा के त्वरण के साथ । समकालीन सुपरकार जैसे क्रूर लेम्बोर्गिनी काउंटच या पहले पोर्श टर्बो शून्य सौ अनुशासन में तेजी से नहीं थे।

यदि आपके पास कुछ यूरो बचे हैं, तो आप इसे आरामदायक बेंच में निवेश कर सकते हैं, क्योंकि पतली और कठोर गद्देदार उत्पादन बेंच वास्तव में पहली पसंद नहीं है।

नौसिखियों के लिए? सही है।।।।

तो क्या रहता है? हमारे मामले में, सवाल यह है कि क्या एक मोटरसाइकिल केवल EUR ९०० के लिए काम कर सकते है स्पष्ट रूप से सकारात्मक में जवाब दिया जाना चाहिए । और अधिक: लिटिल सूजी वास्तव में मजेदार है। बेशक, वह विशेष रूप से ध्यान देने योग्य है जब यह ब्रेक है, लेकिन वह कोई वास्तविक खामियां है । यदि आप चाहते हैं या सस्ते में मोटरसाइकिल की सवारी करना है, तो आपके पास संकीर्ण थैलर के लिए इस सूजी के साथ लंबा समय होगा।

इसके बारे में दो बातें: यह हमारे मामले में काम किया, क्योंकि खरीदार को सूचित किया गया था कि वास्तव में क्या देखना है। यह छुपाया नहीं जाना चाहिए कि भाग्य का एक हिस्सा चोट नहीं कर सकता: यदि एक पिछले मालिक अक्सर Suzi बाहर ठंडा कर दिया या यह पूर्ण गला घोंटना पर रनवे पर प्रेरित, यह निष्कर्ष शायद इतना सकारात्मक नहीं होगा ।

दूसरा एक प्रवेश स्तर की मशीन की अवधारणा है, जो अक्सर सुजुकी जीएस 500E जैसी मशीनों से जुड़ी होती है। बेशक, आप बहुत पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं और पहले अनुभव प्राप्त करना चाहते हैं। लेकिन क्या आपको ऐसी मोटरसाइकिल के साथ ऐसा करना चाहिए जिसमें किसी भी इलेक्ट्रॉनिक सुरक्षा सुविधा का अभाव हो?

हर किसी को बनाने के लिए है कि खुद के साथ ।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: वर्ष 2000 में: 4480 €
  • 200 से लगभग 2,500 € तक उपयोग किया जाता है
  • वर्ष निर्मित: 1988-2007
  • उपलब्धता: बहुत अच्छा
  • रंग: शुरू में

    लाल, काला, नीला, सफेद, बाद में बैंगनी और हरे रंग में भी

खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
GS 500

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • सुविधाजनक
  • कम सीट ऊंचाई
  • रोजमर्रा के उपयोग के लिए उपयुक्त
  • पैसे के लिए मूल्य
  • उत्कृष्ट स्पेयर पार्ट्स की स्थिति
  • कोई इलेक्ट्रॉनिक सहायक नहीं
  • जंग की संभावना
  • वापस कमजोर डैमिंग

GS 500 के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

GS 500 के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा

आयाम

वजन
174 किलो
सीट
790 मिमी
व्हीलबेस
1,410 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
17 l
उच्चतम गति
177 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
हवा
विस्थापन
487 सीसी
प्रदर्शन
45 एचपी
चलाना
श्रृंखला

आगे परीक्षण