केटीएम ने 2024 के लिए नई 1-सिलेंडर ड्यूक लाइन-अप का अनावरण किया

केटीएम ने 2024 के लिए नई 1-सिलेंडर ड्यूक लाइन-अप का अनावरण किया

imageतस्वीरें: KTM
 
अपने नो-कॉम्प्रोमाइज दृष्टिकोण के साथ, नए 2024 मॉडल 2011 में केटीएम 125 ड्यूक के बाद से ड्यूक लाइनअप में सब-500 सीसी रेंज में सबसे बड़ा बदलाव लाते हैं। परिणाम नए इंजन, एक पूरी तरह से नई चेसिस अवधारणा और एक नए डिजाइन के साथ एक पूरी तरह से नई पीढ़ी है जो केटीएम ड्यूक की विशिष्ट चरम डिजाइन भाषा को रेखांकित करता है।

2024 के लिए, एक नया दो-टुकड़ा फ्रेम डिज़ाइन, जिसमें स्टील ट्रेलिस ट्यूब से बना एक नया मुख्य फ्रेम और डाई-कास्ट एल्यूमीनियम से बना रियर फ्रेम शामिल है, उच्च टॉर्सनल कठोरता के लिए गतिशीलता में सुधार करता है। इसी समय, डिजाइन चेसिस से चपलता और प्रतिक्रिया भी बढ़ाता है, जहां नए ट्रिपल क्लैंप और संशोधित ऑफसेट हैंडलिंग को अनुकूलित करते हैं और सवारों को अधिक नियंत्रण और स्थिरता देते हैं।

फ्रेम अब एक नए घुमावदार और हल्के स्विंगआर्म से भी जुड़ा हुआ है जो पुनर्व्यवस्थित रियर स्ट्रट के चारों ओर लपेटता है। सीट की ऊंचाई को कम करते हुए एक बड़े एयर फिल्टर बॉक्स के लिए अधिक जगह बनाने के लिए इसे क्रमबद्ध तरीके से स्थापित किया गया है। स्थिरता या हैंडलिंग से समझौता किए बिना पहुंच में सुधार के लिए कम सीट ऊंचाई को जानबूझकर नए ड्यूक डिजाइन में एकीकृत किया गया है।

हल्के, कॉम्पैक्ट 1-सिलेंडर इंजन की एक पूरी तरह से नई पीढ़ी पूर्ण ड्राइविंग आनंद सुनिश्चित करती है। एलसी4सी नाम की इंजन सीरीज में छोटा 125 सीसी इंजन और केटीएम 390 ड्यूक में इस्तेमाल किया गया बड़ा 399 सीसी इंजन शामिल है। पिछली पीढ़ी के साथ अनुभव के आधार पर, इन पावरहाउस को पूरी तरह से फिर से डिजाइन किया गया है। वे नए अनुकूलित सिलेंडर हेड और ट्रांसमिशन से लैस हैं और यूरो 5.2 मानक को पूरा करते हैं।

2024 केटीएम ड्यूक श्रृंखला अपनी तकनीकी प्रगति के साथ छोटे-विस्थापन नेकेड सेगमेंट के लिए नए मानक भी स्थापित करती है। रेंज के सभी मॉडल स्विचेबल सुपरमोटो एबीएस, 5-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के नवीनतम संस्करण के साथ मानक आते हैं। इसके अलावा, वे सभी एक वैकल्पिक क्विकशिफ्टर + के साथ अपग्रेड किया जा सकता है।

प्रत्येक श्रेणी में और भी अधिक "ड्यूकनेस" के साथ-साथ एक नया धातु टैंक और उच्च गुणवत्ता वाले फिनिश के साथ, प्रत्येक ड्यूक मॉडल 2024 पूरी रेंज में अपने स्वयं के व्यक्तित्व और दृश्य अंतर के साथ प्रेरित करता है।


केटीएम 390 ड्यूक मॉडल वर्ष 2024

केटीएम 390 ड्यूक 2024 सही तरीके से मैदान के शीर्ष पर बैठता है और ड्यूक 1-सिलेंडर परिवार के बाकी हिस्सों से काफी अलग है। विशिष्ट रंग विकल्प "इलेक्ट्रॉनिक नारंगी" और "अटलांटिक ब्लू" लुक पर हावी हैं। विशिष्ट हवा के इंटेक, बड़े रेडिएटर कवर और बाहरी एलईडी स्थिति रोशनी के साथ लंबे टैंक स्पॉइलरपैकेज को पूरा करते हैं।

आवश्यक शक्ति 399 सीसी के साथ एक पूरी तरह से नए, हल्के 1-सिलेंडर एलसी 4 सी इंजन द्वारा प्रदान की जाती है। यह न केवल पिछली पीढ़ी की तुलना में हल्का और अधिक शक्तिशाली है, बल्कि यह केटीएम 390 ड्यूक यूरो 5+ को भी तैयार करता है और इसे एक ताजा रूप देता है। "कॉर्नर रॉकेट" यूरोपीय ए 2 ड्राइवर के लाइसेंस के लिए एकदम सही मोटरसाइकिल है।

केटीएम 390 ड्यूक 2024 में आगे की तरफ 43 मिमी व्यास का डब्ल्यूपी एपेक्स ओपन-कार्ट्रिज फोर्क भी है, जिसमें रिबाउंड और संपीड़न के लिए पांच-चरण समायोजन है, और पीछे की तरफ स्प्लिट-पिस्टन फ़ंक्शन और एडजस्टेबल रिबाउंड और प्रीलोड के साथ शॉक एब्जॉर्बर है। इस तरह, हैंडलिंग को ड्राइवर की जरूरतों के लिए पूरी तरह से अनुकूलित किया जा सकता है।

यदि आप नई सीट पर अपने पैर को स्विंग करते हैं, तो आपको चयन योग्य ड्राइविंग मोड के साथ एक नया 5-इंच टीएफटी डिस्प्ले मिलेगा। डिफ़ॉल्ट सेटिंग स्ट्रीट राइडिंग मोड है, जबकि रेन राइडिंग मोड, जैसा कि नाम से पता चलता है, कम आक्रामक थ्रॉटल प्रतिक्रिया और मानक मोटरसाइकिल ट्रैक्शन नियंत्रण के लिए प्रतिकूल मौसम की स्थिति में चुना जा सकता है।

केटीएम 390 ड्यूक में पहली बार ट्रैक डिस्प्ले मोड भी दिया गया है। यह मानक सुविधा वह सब कुछ प्रदान करती है जो एक रेसिंग ड्राइवर का दिल चाहता है, जैसे कि एक बढ़ा हुआ रेव डिस्प्ले, सही शुरुआत के लिए लॉन्च कंट्रोल और यहां तक कि एक लैप टाइमर भी। अनावश्यक जानकारी को पूर्ण न्यूनतम तक कम कर दिया जाता है।




केटीएम 125 ड्यूक मॉडल वर्ष 2024

केटीएम 125 ड्यूक भले ही केटीएम नेकेड रेंज में एंट्री लेवल मॉडल हो, लेकिन यह अनुभवी मोटरसाइकिलचालकों के दिलों की धड़कन भी तेज कर देता है। शक्तिशाली 125 सीसी इंजन, असाधारण इलेक्ट्रॉनिक्स और डब्ल्यूपी एपेक्स सस्पेंशन के साथ, केटीएम 125 ड्यूक 2024 में पूरी नई ऊंचाइयों पर पहुंच ता है।

केटीएम 125 ड्यूक 2024 बाकी छोटे ड्यूक लाइनअप से अलग है - नए "इलेक्ट्रॉनिक ऑरेंज" और "अटलांटिक ब्लू" रंग विकल्पों के साथ, एक चित्रित हेडलाइट घेरा जिसमें एक अल्ट्रा-उज्ज्वल एलईडी हेडलाइट और कॉम्पैक्ट टैंक स्पॉइलर हैं।

इलेक्ट्रॉनिक रूप से, 2024 केटीएम 125 ड्यूक ने केटीएम 390 ड्यूक के साथ अपने 5 इंच के टीएफटी डिस्प्ले को साझा किया है, जिसमें ट्रैक डिस्प्ले मोड वैकल्पिक है और एबीएस को मानक के रूप में कॉर्नर किया गया है। एक अनुकूलित राइड-बाय-वायर सिस्टम और स्वचालित टर्न सिग्नल रीसेट पैकेज को पूरा करते हैं।

केटीएम 125 ड्यूक 2024 में 43 मिमी व्यास और 150 मिमी यात्रा के साथ एक गैर-समायोज्य डब्ल्यूपी एपेक्स ओपन-कार्ट्रिज फ्रंट फोर्क के साथ-साथ स्प्लिट-पिस्टन फ़ंक्शन और टूल-एडजस्टेबल प्रीलोड के साथ डब्ल्यूपी एपेक्स शॉक अवशोषक भी है।

2024 केटीएम ड्यूक मॉडल की नई पीढ़ी को केटीएम पावरपार्ट्स और केटीएम पावरवियर के व्यापक चयन द्वारा पूरक किया गया है, जिसे विशेष रूप से नई ड्यूक रेंज और इसके राइडर्स के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो प्रदर्शन, शैली, सुरक्षा और आराम प्रदान करता है।

2024 के लिए केटीएम ड्यूक मॉडल 2023 के अंत से जर्मनी, ऑस्ट्रिया और स्विट्जरलैंड में उपलब्ध होने की उम्मीद है।
खोलें
बंद करना