Kawasaki Z 900 (bis 2019)

कावासाकी जेड 900

- अपडेट 2020

अद्यतन SUPERNAKED बाइक: नए अनुभव डिजाइन, अधिक अनुभव और अनुभव करने के लिए प्रकाश

फोटो: कावासाकी

Z900, २०२० के लिए संशोधित, अपने पूर्ववर्ती "मज़ा और ड्राइव करने के लिए आसान" अवधारणा के लिए सही रहता है, लेकिन एक नए स्तर पर आक्रामक जेड-सुगोमी डिजाइन लेता है । कई नई आधुनिक विशेषताएं कावासाकी बेस्टसेलर को और भी आकर्षक बनाती हैं: नए जोड़े गए केटीआरसी और पावर मोड, नए टीएफटी रंग डिस्प्ले, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, पूर्ण एलईडी लाइटिंग और कम प्रदूषक उत्सर्जन को जोड़ने वाले एकीकृत ड्राइविंग मोड कुछ ही हाइलाइट्स हैं।

Z900 (2019) हम पहले ही आपके लिए परीक्षण कर चुके हैं - 2020 में मॉडल को निम्नलिखित अपडेट मिलते हैं:

कम प्रदूषक उत्सर्जन और अमीर निकास ध्वनि

* निकास प्रणाली के घटकों में कई परिवर्तन प्रदूषकों के उत्सर्जन को कम करते हैं। पिछले मॉडल के प्रदर्शन और ड्राइविंग महसूस फिर भी बनाए रखा जाता है ।
* अमीर निकास ध्वनि आगे पिछले मॉडल के सरल सेवन शोर के साथ ही इन लाइन चार सिलेंडर के लुभावनी त्वरण का अनुकूलन करता है।

कोमल त्वरण/मंदी

  • संशोधित क्लच स्टीम स्प्रिंग्स और अपडेटेड एफआई सेटिंग्स चिकनी त्वरण और मंदी प्रदान करते हैं।

मजबूत ढांचा

  • जबकि Z900 की प्रसिद्ध हैंडलिंग को संरक्षित किया गया था, स्विंग एक्सिस क्षेत्र को फ्रेम के संशोधन द्वारा मजबूत किया गया था।

  • नए फ्रेम को फिट करने के लिए फ्रंट और रियर सस्पेंशन सेटिंग्स को एडजस्ट किया गया है ।

नए टायर

* नए डनलप स्पोर्टमैक्स रोडस्पोर्ट 2 टायर्स Z900 की बेहतर हैंडलिंग में योगदान देते हैं ।

जेड-सुगोमी डिजाइन का नवीनतम विकास

* हेडलाइट एरिया का डिजाइन ज्यादा पावरफुल, कॉम्पैक्ट लुक में योगदान देता है, क्योंकि तेज किनारे नए हेडलैंप के डिजाइन को हाइलाइट करते हैं ।
* नई एलईडी हेडलाइट एक संरचित सतह के साथ एलईडी स्थिति रोशनी द्वारा घिरा हुआ है, एक पूरे प्रबुद्ध आकार का निर्माण ।
* नए पैनल, टैंक कवर, अंडरफ्लोर पैनल और सिल्वर स्विंग एक्सल कवर सभी अधिक कॉम्पैक्ट हैं और अधिक शक्तिशाली रूप प्रदान करते हैं।

एलईडी पूर्ण प्रकाश व्यवस्था

* नई एलईडी हेडलाइट्स, पोजिशन लाइट्स, लाइसेंस प्लेट लाइट्स और संकेतक Z900 के अधिक शक्तिशाली डिजाइन में योगदान देते हैं। रियर लाइट में पहले की तरह ही एलईडी यूनिट होती है।

केटीआरसी (कावासाकी ट्रैक्शन कंट्रोल)

कावासाकी के अत्याधुनिक कर्षण नियंत्रण प्रणाली फिसलन सड़कों पर बढ़ी हुई सुरक्षा के लिए अधिकतम प्रणोदन के साथ स्पोर्टी ड्राइविंग से कदम-दर-कदम विकल्प की अनुमति देता है। तीन चयन योग्य ऑपरेटिंग मोड के परिणामस्वरूप तेजी से गंभीर हस्तक्षेप होता है, ताकि कर्षण नियंत्रण को ड्राइविंग स्थिति और ड्राइवर की इच्छा में समायोजित किया जा सके।

* ऑपरेटिंग मोड 1: ड्राइविंग व्यवहार के साथ कम से कम हस्तक्षेप किया है और घटता में कर्षण को नियंत्रित करने में मदद करता है। स्पोर्टी ड्राइविंग के लिए बनाया गया है, यह पीछे के पहिए के ड्राइविंग बल को अधिकतम करके कोनों से त्वरण को सरल बनाता है।
* ऑपरेटिंग मोड 2: प्रक्रिया पहले होती है, जो स्पोर्टी ड्राइविंग शैली और सुरक्षा की उच्च भावना के बीच संतुलन सुनिश्चित करती है।
* ऑपरेटिंग मोड 3: सबसे गहन हस्तक्षेप प्रदान करता है। अगर रियर व्हील की स्पीड फ्रंट व्हील की तुलना में ज्यादा है तो इंजन की पावर तब तक कम हो जाती है जब तक कि रियर व्हील में दोबारा अट्रैक्शन न हो जाए। यह ड्राइवर को कम फिसलन वाले स्थानों (जैसे .B ट्रैक या नहर ढक्कन) को खराब सड़क स्थितियों (जैसे गीली सड़क, कोबलस्टोन, रोलिंग स्प्लिट) के साथ लंबे मार्गों .B के रूप में सुरक्षित रूप से मास्टर करने की अनुमति देता है।

पावर मोड

* पूर्ण शक्ति और कम शक्ति मोड (पूर्ण शक्ति के लगभग 55% तक सीमित) के बीच स्विच करके, ड्राइवर प्रदर्शन को अपनी वरीयता और ट्रैक स्थिति से मेल खा सकता है।

एकीकृत ड्राइविंग मोड:
खेल, सड़क, बारिश, चालक (मैनुअल)

टीआरसी और पावर मोड्स के संयोजन से, ड्राइवरों को आसानी से कर्षण नियंत्रण और बिजली उत्पादन को समायोजित करने के लिए उन्हें मौजूदा ड्राइविंग स्थिति के अनुकूल कर सकते हैं।

* ड्राइवर तीन सेटिंग्स (खेल, सड़क, बारिश) या एक मैनुअल सेटिंग (राइडर) में से चुन सकते हैं। मैनुअल ड्राइवर मोड में, व्यक्तिगत सिस्टम को एक दूसरे से स्वतंत्र रूप से सेट किया जा सकता है।

  • खेल: कावासाकी के अत्याधुनिक इलेक्ट्रॉनिक सहायता प्रणाली के माध्यम से न्यूनतम हस्तक्षेप के साथ स्पोर्टी हैंडलिंग के साथ ड्राइवर प्रदान करता है।

  • सड़क: शहर के माध्यम से सड़क यात्राओं के लिए मोटर मार्ग यात्राओं के लिए ड्राइविंग से विभिन्न ड्राइविंग स्थितियों को शामिल किया गया ।

  • बारिश: गीली सड़कों पर ड्राइविंग करते समय ड्राइवर को अधिक सुरक्षा प्रदान करता है।

ड्राइविंग मोड

केटीआरसी

पावर मोड

खेल

1

प्रश्‍न

स्ट्रीट

2

प्रश्‍न

बारिश

3

बड़ा

राइडर (मैनुअल)

1/2/3/बंद

एफ/एल

* हैंडलबार्स के बाईं ओर बटन के माध्यम से ड्राइविंग करते समय ड्राइविंग मोड को बदला जा सकता है।

टीएफटी रंग प्रदर्शन

नया डिजिटल 4.3 "टीएफटी कलर डिस्प्ले कॉकपिट को उच्च गुणवत्ता वाला उच्च तकनीक वाला लुक देता है। नए डिस्प्ले में अन्य फीचर्स भी हैं जो अभी तक पिछले मॉडल्स पर उपलब्ध नहीं थे ।

* स्क्रीन का बैकग्राउंड रंग चुनिंदा (काला या सफेद) है, और स्क्रीन की चमक स्वचालित रूप से प्रकाश की स्थिति में समायोजित करने के लिए ड्राइवर द्वारा निर्धारित तीन स्तरों के बीच स्विच करती है।
* डिस्प्ले फंक्शन में शामिल हैं: डिजिटल स्पीडोमीटर, बार डिस्प्ले के साथ डिजिटल रेव काउंटर, गियर इंडिकेटर, स्विचिंग इंडिकेटर, फ्यूल लेवल इंडिकेटर, ओडोमीटर, दो दिन का माइलेज काउंटर, करंट और एवरेज फ्यूल खपत, रेंज, एवरेज स्पीड, टोटल ट्रैवल टाइम, कूलेंट टेम्परेचर, क्लॉक, बैटरी वोल्टेज, कावासाकी सर्विस रिमाइंडर, ऑयल चेंज रिमाइंडर, ड्राइविंग मोड डिस्प्ले, स्मार्टफोन कॉल और ईमेल नोटिफिकेशन, ब्लूटूथ

स्मार्टफोन कनेक्टिविटी

उपकरण इकाई में एकीकृत ब्लूटूथ प्रौद्योगिकी के लिए धन्यवाद, चालक मोटरसाइकिल के लिए एक वायरलेस कनेक्शन स्थापित कर सकते हैं। "राइडोलॉजी" स्मार्टफोन ऐप ड्राइवर को कुछ इंस्ट्रूमेंट कार्यों तक पहुंचने की अनुमति देता है, जो सूचना घनत्व को बढ़ाता है

* निम्नलिखित विशेषताएं उपलब्ध हैं:

  • वाहन की जानकारी: .B ईंधन स्तर संकेतक, ओडोमीटर, रखरखाव योजना जैसी जानकारी स्मार्टफोन के माध्यम से प्रदर्शित की जा सकती है।

  • यात्रा लॉग: जीपीएस मार्ग जानकारी के साथ-साथ वाहन के बारे में ड्राइविंग जानकारी रिकॉर्ड की जा सकती है और स्मार्टफोन के माध्यम से प्रदर्शित की जा सकती है।

  • फोन सूचनाएं: जब आपके स्मार्टफोन पर कोई कॉल या ईमेल प्राप्त होता है, तो यह इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले पर दिखाई देता है।

  • सामान्य सेटिंग्स: सामान्य उपकरण प्रदर्शन सेटिंग्स (ई-.B माप, तिथि, तिथि प्रारूप, आदि की इकाइयां) को स्मार्टफोन के माध्यम से समायोजित किया जा सकता है।

व्यापक सामान

कावासाकी से व्यापक मूल सामान के साथ, मोटरसाइकिल को आगे अनुकूलित किया जा सकता है। यह स्पोर्टी दिशा में ज्यादा जा सकता है या फिर आराम को और बढ़ाया जा सकता है। (सामान की उपलब्धता बाजार के आधार पर भिन्न हो सकती है।

* एक्सेसरीज की मौजूदा रेंज के अलावा एक बड़ा इंस्ट्रूमेंट कवर, एक हाई पैसेंजर सीट (+20 एमएम), सीट के नीचे कावासाकी से पहला यूएसबी पोर्ट और टीएफटी डिस्प्ले के लिए स्क्रैच रेसिस्टेंट प्रोटेक्टिव फिल्म नए उपलब्ध हैं ।
* अन्य उपलब्ध सामान में शामिल हैं: एक कम सीट, एक उच्च सीट (+20 मिमी), यात्री सीट कवर, टैंक बैग, डीसी ऑन-बोर्ड सॉकेट (25 डब्ल्यू), विस्तारित फ्लैप, तेल ढक्कन, रेडिएटर सुरक्षा, फ्रेम सुरक्षा, मोटर सुरक्षा, फ्रंट एक्सल प्रोटेक्शन, टैंक पैड और घुटने पैड।

मॉडल वेरिएंट

मॉडल 70/35 किलोवाट

पूर्ण शक्ति मॉडल में परिवर्तन के अलावा, यूरोपीय 70/35 किलोवाट मॉडल में विभिन्न परिवर्तन किए गए हैं ।

* जबकि 70 किलोवाट संस्करण की शक्ति अपरिवर्तित बनी हुई है, 35 किलोवाट संस्करण अब एक मजबूत कम और मध्यम गति सीमा प्रदान करता है। इसके अलावा, पूर्ण शक्ति (6,500 आरपीएम और 7,900 आरपीएम) पर उच्च गति प्रदर्शन की भावना प्रदान करती है।
* कम प्रदूषक उत्सर्जन के लिए निकास प्रणाली में परिवर्तन साइलेंसर के अलावा पूर्ण शक्ति मॉडल के समान हैं, जो यहां अपरिवर्तित रहता है ।
* एक केटीआरसी और पावर मोड्स सेलेक्शन (फुल/लो) भी उपलब्ध है । 70 किलोवाट संस्करण में, कम शक्ति अधिकतम प्रदर्शन को लगभग 50% तक सीमित करता है। 35 किलोवाट वैरिएंट में फुल पावर और लो पावर का पीक परफॉर्मेंस एक ही होता है, लेकिन लो-पावर मोड पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा रैखिक पावर कर्व का इस्तेमाल करता है।

रंग (एन)

* धातु ग्रेफाइट ग्रे (ग्रे)/धातु चिंगारी काले (काले)
* कैंडी लाइम ग्रीन (ग्रीन)/धातु चिंगारी काले (काले)
* पर्ल बर्फानी तूफान सफेद (सफेद)/धातु चिंगारी काले (काले)
* धातु चिंगारी काले/धातु फ्लैट चिंगारी काले (काले/

खोलें
बंद करना