Honda NC 750 X

होंडा एनसी 750 एक्स विंटेज 2021

क्रॉस-ओवर बाइक का अपडेट: अधिक शक्ति, नई रोशनी और नया डिस्प्ले

यूरोप के सबसे लोकप्रिय ऑलराउंडर में से एक एक व्यापक अद्यतन हो जाता है: अधिक शक्ति, अधिक गति और एक संशोधित गियर अनुपात । यह सब होंडा के थ्रॉटल बाय वायर मैनेजमेंट, 3 चुनिंदा ड्राइविंग मोड और एक बेहतर होंडा सिलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (एचएसटीसी) के संयोजन में है । बहुत प्रशंसा की ईंधन दक्षता आगे अनुकूलित है, भाग में एक 6 किलो की कमी के लिए धंयवाद unladen वजन में । फ्रेम नए डिजाइन किया गया है, के रूप में क्लैडिंग भागों रहे हैं । सामने के क्षेत्र में व्यावहारिक भंडारण डिब्बे को बढ़ा दिया गया है और सीट की ऊंचाई 30 मिमी तक कम कर दी गई है। इसके अलावा होंडा के यूनिक ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन वाला वर्जन उपलब्ध होगा। एक नई स्क्रीन, एलईडी लाइटिंग और एक एलसीडी डिस्प्ले अपडेट को पूरा करता है ।

Honda NC 750 X Jahrgang 2021 

सामग्री:

1 परिचय

2 मॉडल अवलोकन

3 विशेषताएं

4 सहायक उपकरण

5 तकनीकी डेटा

 

  1. परिचय

 

2012 * में लॉन्च होने के बाद से, NC750X ने पूरे यूरोप में काफी लोकप्रियता हासिल की है। सफलता के कई कारण हैं: एक अभूतपूर्व, उच्च टोक़ और एक ही समय में ईंधन की बचत दो सिलेंडर इंजन, एक व्यापक हैंडलबार और आरामदायक सीट के साथ एक आराम और आरामदायक बैठने की स्थिति, एक मनभावन चेसिस और अचूक साहसिक स्टाइल एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं ।

 

भंडारण स्थान (आमतौर पर जहां ईंधन टैंक स्थित है), एक अभिन्न हेलमेट और होंडा के अद्वितीय दोहरे क्लच ट्रांसमिशन (DCT) के लिए पर्याप्त जगह के साथ, जो यूरोपीय खरीदारों के आधे से अधिक २०१९ में चुना है, आगे के फायदे है कि NC750X भेद कर रहे हैं ।

 

अपनी विशेषताओं के योग में, NC750X के गुण एक मशीन है कि पूरी तरह से काम करता है और सभी ड्राइविंग शर्तों के लिए सुसज्जित है बनाने के लिए गठबंधन-पेशेवर यातायात में, यात्राओं पर या बस खुशी के लिए-NC750X एक सच्चे ऑलराउंडर है ।

 

होंडा ने पिछले कुछ वर्षों में NC750X के लाभों को लगातार विकसित करने पर काफी जोर दिया है । 2014 में विस्थापन 75 सीसी बढ़कर 745 सीसी हो गया। 2016 में एनसी750एक्स को अपनी एडवेंचर स्टाइलिंग, नए इंस्ट्रूमेंट्स, डीसीटी और एलईडी लाइटिंग के लिए अपग्रेड मिला। 2018 में, दो चरण होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (एचएसटीसी) और ए 48 एचपी (35 किलोवाट) वैरिएंट बिक्री पर गए थे।

 

२०२१ में होंडा पूरी तरह से NC750X की ताकत में सुधार पर ध्यान केंद्रित करेगी, नामत व्यावहारिकता, चौतरफा क्षमताओं और हैंडलिंग । इंजन पावर और टॉर्क को तेज किया जाता है। लाल क्षेत्र अब बाद में शुरू होता है और मशीन ऊपरी गति रेंज में चपलता की एक अतिरिक्त डिग्री देता है । 3 इलेक्ट्रॉनिक ड्राइविंग मोड के अलावा सफल समग्र पैकेज के लिए परिष्करण छू कहते हैं ।

 

* NC700X की तरह

 

  1. मॉडल अवलोकन

 

NC750X के यूरो5 अनुरूप इंजन के लिए 2.8 एचपी (2 किलोवाट) अधिक पीक पावर और लाल रेंज तक अतिरिक्त 600 आरपीएम नए मॉडल में सबसे हड़ताली परिवर्तन हैं। प्रदर्शन में यह वृद्धि मुख्य रूप से वाल्व नियंत्रण प्रणाली को संशोधित करके और इनलेट और आउटलेट दक्षता में सुधार करके हासिल की जाती है। पहले, दूसरे और तीसरे गियर के लिए एक छोटा गियर अनुपात बेहतर प्रतिक्रिया के लिए अनुमति देता है, जबकि एक एंटी-हॉपिंग क्लच जल्दी से स्विच करते समय चिकनी ड्राइविंग सुनिश्चित करता है।

 

थ्रॉटल बाय वायर (टीबीडब्ल्यू) तीन मानक ड्राइविंग मोड - रेन, स्टैंडर्ड और स्पोर्ट - साथ ही एक अनुकूलन उपयोगकर्ता मोड का उपयोग करके इंजन विशेषताओं की ट्यूनिंग की अनुमति देता है। होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (एचएसटीसी) में अभी महीन स्तर है जिसे 3 लेवल में कंट्रोल किया जा सकता है। वैकल्पिक रूप से उपलब्ध ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन (डीसीटी) के साथ, स्विचिंग व्यवहार चयनित ड्राइविंग मोड के अनुकूल है। इसके अलावा, डीसीटी को 4 प्रीडिभाषित सेटिंग्स (उपयोगकर्ता मोड) से चुना जा सकता है।

 

इंजन और क्लैडिंग में सुधार के लिए धन्यवाद, लेकिन मुख्य रूप से नए फ्रेम के कारण, नया NC750X पिछले मॉडल की तुलना में 6 किलो हल्का है। इसमें न्यूनतम, ताजा स्टाइल और आधुनिक एलईडी लाइटिंग की सुविधा भी है। मशीन के सामने भंडारण स्थान इसकी बड़ी मात्रा के लिए और भी व्यावहारिक धन्यवाद है। सीट की ऊंचाई 30 मिमी तक कम कर दी गई है, स्क्रीन अधिक पवन सुरक्षा प्रदान करती है और नई एलसीडी डिस्प्ले पूरी लाइन पर मना करती है।

 

NC750X निम्नलिखित रंगों में उपलब्ध होगा:

ग्रां प्री रेड * नई *

मैट बैलिस्टिक ब्लैक मेटालिक

पर्ल चकाचौंध सफेद

ग्लिंट वेव ब्लू मेटालिक

 

  1. सुविधाऐं

 

3.1 मोटर

 

  • तार से गला घोंटना और अतिरिक्त 4 हिमाचल प्रदेश (3 किलोवाट) पीक पावर, कुल 59 एचपी (43.1 किलोवाट) और 69Nm टॉर्क
  • लाल गति सीमा तक कम अनुवादित 1-3 गियर और 600 आरपीएम के लिए अधिक स्पोर्टी ड्राइविंग अनुभव धन्यवाद
  • नई एंटी-हॉपिंग क्लच के लिए चिकनी शटडाउन धन्यवाद
  • EURO5 अनुरूप, 3.5 l/100 किमी की खपत (WMTC मोड)
  • ड्राइविंग लाइसेंस वर्ग A2 के धारकों के लिए 48 एचपी (35 किलोवाट) संस्करण उपलब्ध है

 

NC750X के लिक्विड-कूल्ड, एसओएचसी 8-वॉल्व पैरलल ट्विन मोटर का डिजाइन कम से मीडियम स्पीड रेंज में काफी पावर सुनिश्चित करता है । उच्च द्रव्यमान जड़ता के साथ क्रैंकशाफ्ट के संयोजन में विशेष रूप से आकार के दहन कक्षों के साथ तुलनात्मक रूप से लंबे स्ट्रोक वास्तुकला बहुत कम गति पर भी उच्च टॉर्क की गारंटी देता है। मोटर का हल्का आगे का झुकाव इष्टतम स्थिरता के लिए गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को नीचे की ओर शिफ्ट करता है। 2021 के लिए अपडेट के दौरान, यह अपने पूर्ववर्ती की तुलना में 1.2 किलो हल्का है।

 

थ्रॉटल बाय वायर (टीबीडब्ल्यू) के संयोजन में अनुकूलित वाल्व नियंत्रण और निकास प्रणाली में सुधार इंजन को अधिक शक्ति देते हैं और उच्च गति को सक्षम करते हैं। लाल गति सीमा अब केवल 7,000 आरपीएम से शुरू होती है। प्रदर्शन में वृद्धि के अलावा, बढ़ी हुई टॉर्क को 5,000 आरपीएम से ऊपर लाया जा सकता है।

 

पीक पावर 4 एचपी (3 किलोवाट) से बढ़कर 6,750 आरपीएम पर 59 एचपी (43.1 किलोवाट) हो जाती है, जिसमें अधिकतम टॉर्क 69 एनएम का 4,750 आरपीएम होता है। इसके साथ ही, छोटे गियर अनुपात को पहले, दूसरे और तीसरे गियर (डीसीटी के लिए भी) के माध्यम से पेश किया जाता है जो स्टैंड से स्टार्ट-अप में सुधार करते हैं। 30 किमी/घंटा से मापा गया, NC750X 1.7 एस में 20 मीटर और 3.2 एस में 50 मीटर की यात्रा करता है। 60 किमी/घंटा पर इंजन केवल 2,500 आरपीएम पर घूमता है। चौथे, पांचवें और छठे गियर अब अधिकतम ईंधन दक्षता प्राप्त करने के लिए थोड़ी देर के लिए डिजाइन किए गए हैं ।

 

ड्राइविंग लाइसेंस क्लास A2 के धारकों के लिए, एक ४८ एचपी (३५ किलोवाट) संस्करण उपलब्ध है, जिसे किसी भी समय होंडा डीलर द्वारा पूर्ण संस्करण में आसानी से परिवर्तित किया जा सकता है । होंडा डीलरशिप पर NC750X से 48 एचपी (35 किलोवाट) तक गला घोंटना भी संभव है।

 

ट्विन बैलेंसिंग शाफ्ट उच्च गति जड़ता के कारण कंपन का प्रतिकार करते हैं। 270 ° क्रैंकशाफ्ट और विशेषता इग्निशन इंटरवल के लिए धन्यवाद, इंजन एक अचूक ध्वनि के साथ चमकता है। बोर और स्ट्रोक 77 x 80 मिमी करने के लिए सेट कर रहे हैं। सभी घटकों को एक ही समय में कई कार्यों को करने के लिए डिज़ाइन किया गया है: कैमशाफ्ट पानी पंप चलाता है, जबकि संतुलन शाफ्ट में से एक तेल पंप चलाता है। चलती इंजन भागों का न्यूनतमीकरण मोटर प्रकाश, कुशल और विश्वसनीय बनाता है।

 

इसके अलावा 2021 के लिए नया एक एंटी-हॉपिंग क्लच का उपयोग है। यह ऐक्टिवेटेड होने पर ऐवरेज फोर्स को 20% तक कम कर देता है और यह सुनिश्चित करता है कि जल्दी से बंद होने पर रियर व्हील ब्लॉक न हो जाए । NC750X 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ मानक आता है।

 

हल्के, पेंटागन के आकार का रियर साइलेंसर दो कक्षों एक छिद्रित जोड़ने ट्यूब के माध्यम से एक दूसरे से जुड़े है । एक और प्रतिध्वनि कक्ष के संयोजन में, एक गहरी, अचूक ध्वनि बनाई जाती है। दो परत उत्प्रेरक उत्सर्जन के स्तर को कम रखता है।

 

NC750X का इंजन प्रति 100 किमी (डब्ल्यूएमटीसी मोड) में केवल 3.5 एल ईंधन के साथ सामग्री है। इस प्रकार, 400 किमी की अनुमानित सीमा संभव है। ईंधन टैंक सीट के नीचे स्थित है और इसकी क्षमता 14.1 मिलियन लीटर है। इंजन EURO5 मानक को पूरा करता है।

 

3.2 मोटर इलेक्ट्रॉनिक्स

 

  • 3 मानक ड्राइविंग मोड और उपयोगकर्ता मोड के साथ थ्रॉटल बाय वायर
  • 3 स्तरों के साथ बेहतर होंडा चयन योग्य टॉर्क कंट्रोल (एचएसटीसी)

 

थ्रॉटल बाय वायर के लिए धन्यवाद, ड्राइवर इंजन विशेषताओं को संबंधित ड्राइविंग स्थितियों में अनुकूलित करने के लिए 3 अलग-अलग ड्राइविंग मोड के बीच चयन कर सकता है। मोड चयन हैंडलबार के बाईं ओर स्विच यूनिट के माध्यम से काम करता है और एलसी डिस्प्ले पर प्रदर्शित होता है।

 

स्पोर्ट का अर्थ है सबसे आक्रामक मोटर पावर विकास संभव है और एचएसटीसी के साथ-साथ डीसीटी मोड 4 के छोटे हस्तक्षेप के साथ पूर्ण इंजन ब्रेक।

वर्षा एचएसटीसी के मजबूत हस्तक्षेप के साथ-साथ चरण 1 में डीसीटी मोड के साथ सबसे कम आक्रामक इंजन पावर डेवलपमेंट और इंजन ब्रेक प्रदान करती है।

मानक इंजन पावर आउटपुट, इंजन ब्रेक और एचएसटीसी हस्तक्षेप के साथ-साथ डीसीटी मोड 2 का संतुलित औसत है।

उपयोगकर्ता ड्राइवर द्वारा व्यक्तिगत सेटअप की अनुमति देता है। इंजन पावर डेवलपमेंट और इंजन ब्रेक को लो से मीडियम से हाई सेट किया जा सकता है, जैसा कि एचएसटीसी कर सकता है । डीसीटी के लिए 4 अलग-अलग स्विचिंग पैटर्न उपलब्ध हैं।

 

होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (एचएसटीसी) मैनुअल ट्रांसमिशन और डीसीटी वर्जन के साथ NC750X दोनों पर स्टैंडर्ड है । यह अब एक बहुत महीन ट्यूनिंग प्रदान करता है, क्योंकि यह टीबीडब्ल्यू के लिए 3 स्तरों के माध्यम से रियर व्हील टॉर्क को नियंत्रित करता है:

 

स्तर 1 रियर व्हील के जानबूझकर मोड़ के लिए प्रणाली के न्यूनतम हस्तक्षेप की अनुमति देता है - उदाहरण के लिए बजरी पर।

स्तर 2 डिफ़ॉल्ट सेटिंग है और लगभग सभी ड्राइविंग स्थितियों के लिए सुरक्षित कर्षण प्रदान करता है।

स्तर 3 फिसलन सड़कों पर अधिकतम नियंत्रण प्रदान करता है।

एचएसटीसी को भी स्विच ऑफ किया जा सकता है।

 

3.3 ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन (डीसीटी)

 

  • चयनित ड्राइविंग मोड के आधार पर विभिन्न स्विचिंग पैटर्न
  • चुनने के लिए 4 बुनियादी सेटिंग्स के साथ उपयोगकर्ता मोड
  • अनुकूली क्लच क्षमता नियंत्रण के लिए प्राकृतिक ड्राइविंग अनुभव धन्यवाद

 

VFR1200F के साथ २०१० में लॉन्च की गई होंडा की अनूठी डीसीटी तकनीक अब उत्पादन के अपने ग्यारहवें वर्ष में है । इसके लॉन्च के बाद से यूरोप में १४०,००० से ज्यादा डीसीटी से लैस मोटरसाइकिलें बेची जा चुकी हैं । 2019 में, NC750X खरीदारों के 52% ने डीसीटी को चुना।

 

सरल और प्रत्यक्ष डीसीटी तकनीक लगातार, निर्बाध गियर परिवर्तन को सुनिश्चित करती है और कई ड्राइवरों के लिए आवश्यक माना जाता है। गियरबॉक्स दो कपलिंग का उपयोग करता है: एक शुरू करने के लिए और पहला, तीसरा, पांचवां और सातवां गियर, दूसरा, चौथा और छठा गियर के लिए। कॉम्पैक्ट डिजाइन को सक्षम करने के लिए दो कपलिंग के मुख्य शाफ्ट को अंतरिक्ष-बचत तरीके से इंटरलॉक किया जाता है।

 

प्रत्येक युग्मन स्वतंत्र रूप से अपने स्वयं के इलेक्ट्रोहाइड्रेलिक सर्किट द्वारा नियंत्रित किया जाता है। जब गियर परिवर्तन होता है, तो सिस्टम वर्तमान में अप्रयुक्त युग्मन का उपयोग करके लक्ष्य गियर का चयन करता है। पहली युग्मन तो इलेक्ट्रॉनिक बाहर ले जाया जाता है, जबकि दूसरी युग्मन में एक ही समय में युग्मित है ।

 

परिणाम एक चिकनी, तेज और निर्बाध गियर परिवर्तन है। चूंकि दोहरी क्लच ड्राइव को एक गियर से अगले तक स्थानांतरित करता है, इसलिए मशीन के झटके और निक आंदोलनों को कम किया जाता है, ताकि परिवर्तन प्रत्यक्ष और यहां तक कि लगता है। अतिरिक्त लाभ में शामिल हैं.B दीर्घायु (चूंकि गियर गलत स्थानांतरण से क्षतिग्रस्त नहीं हो सकते), शहर में घुट, तनाव मुक्त ड्राइविंग को रोकना और ड्राइवर की थकान कम हो गई। यह राइडर को मोटरसाइक्लिंग के अन्य सभी पहलुओं पर अधिक ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है।

 

डीसीटी ट्रांसमिशन के साथ, ड्राइवर या तो मैनुअल मोड चुन सकता है और हैंडलबार्स या ऑटोमैटिक मोड के बाईं ओर रॉकर्स के साथ स्विच कर सकता है। NC750X के ऑटोमैटिक मोड में 3 डिफॉल्ट सेटिंग्स के साथ 4 अलग-अलग स्विचिंग पैटर्न हैं: लेवल 1 सबसे रिलैक्स है और इसका इस्तेमाल रेन मोड के कॉम्बिनेशन में किया जाता है । स्तर 2 और 4 केवल उच्च गति पर अगले गियर पर स्विच और मानक और खेल ड्राइविंग मोड से जुड़े हुए हैं ।

 

उपयोगकर्ता मोड का उपयोग करके, चौथे DCT स्विचिंग पैटर्न का चयन किया जा सकता है। यह मानक और स्पोर्ट ड्राइविंग मोड के बीच इंजन विशेषताओं के संदर्भ में वर्गीकृत किया जाना है ।

 

अनुकूली क्लच क्षमता नियंत्रण प्रेषित क्लच टॉर्क को नियंत्रित करने के लिए NC750X पर डीसीटी की एक विशेषता है। थ्रॉटल हैंडल को खोलते या बंद करते समय इसका परिणाम एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया होता है, जो चिकनी ड्राइविंग का वादा करता है।

 

3.4 स्टाइलिंग और उपकरण

 

  • अधिक आक्रामक और न्यूनतम स्टाइल
  • नई एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेललाइट और एलईडी फ्लैशर के साथ-साथ एलसी डिस्प्ले
  • नई स्क्रीन हवा और मौसम संरक्षण में सुधार
  • विस्तारित, 23 एल भंडारण स्थान एक अभिन्न हेलमेट के लिए जगह प्रदान करता है

 

NC750X के बदल दिए गए ऊपरी और निचले पैनल को मांसपेशियों के ईंधन टैंक द्वारा दबाव डाला जाता है। आधुनिक एलईडी हेडलाइट एक अचूक फ्रंट सिग्नेचर प्रदान करती है।

 

नई स्क्रीन की बदौलत हवा और मौसम की सुरक्षा में भी सुधार हुआ है । साइड पैनल स्लिमर हैं और साथ में स्लिम सीट और नए रियर साइलेंसर एक सफल उपस्थिति सुनिश्चित करते हैं। आधुनिक एलईडी रियर लाइट एलईडी संकेतकों के साथ सामंजस्य है।

 

NC750X के लिए अद्वितीय भंडारण डिब्बा है, जो उस बिंदु पर स्थित है जहां मोटरसाइकिल का ईंधन टैंक सामान्य रूप से बैठता है। डिब्बे की मात्रा २०२१ मॉडल वर्ष के साथ 1 एल से 23 एल तक बढ़ गई थी और 1kg बचाता है । ढक्कन मजबूत पटरियों से लैस है जिसका उपयोग टैंक बैग को माउंट करने के लिए किया जा सकता है। ढक्कन के तल पर अन्य बर्तनों के भंडारण के लिए रबर बैंड संलग्न करने के लिए चार हुक हैं। इस तरह, पूरे स्थान का बेहतर उपयोग और व्यवस्थित किया जा सकता है। 2021 मॉडल वर्ष के लिए नया यूएसबी-सी जैक ऑर्डर करने की संभावना है।

 

इसके अलावा नया फुल कलर एलसी डिस्प्ले है, जो हैंडलबार्स के लेफ्ट साइड पर स्विच यूनिट के साथ मिलकर ड्राइविंग मोड्स के कंट्रोल की अनुमति देता है । जब ५० किमी/घंटा से अधिक पर अचानक ब्रेक लगाना, चेतावनी चमकती रोशनी फ्लैश पूर्ण ब्रेक लगाना के खिलाफ अंय सड़क उपयोगकर्ताओं को चेतावनी देने के लिए ।

 

एक साधारण टाइमर के विपरीत, सिस्टम सामने और पीछे के पहियों के बीच गति अंतर की तुलना करता है और उस समय की गणना करता है जिस पर स्थिति के आधार पर चेतावनी फ्लैशर निष्क्रिय किया जाता है।

एक अन्य विशेषता होंडा इग्निशन सिक्योरिटी सिस्टम (HISS) है। अगर इंजन कंट्रोल यूनिट (ईसीयू) की चाबी और आईडी में लगी आईडी मैच नहीं होती है तो इंजन स्टार्ट नहीं होगा।

 

3.5 चेसिस

 

  • संशोधित स्टील ट्यूब फ्रेम वजन बचाता है और अंतरिक्ष बनाता है
  • 6 किलो वजन घटाया
  • सीट की ऊंचाई 30 मिमी कम
  • 41 एमएम शोमा डुअल बेंडिंग वाल्व कांटा और प्रो-लिंक मोनोशॉक रियर, स्प्रिंग प्रीलोड एडजस्टेबल

 

NC750X के चेसिस के लिए एक मुश्किल से दिखाई लेकिन महत्वपूर्ण परिवर्तन हीरा इस्पात ट्यूब फ्रेम के आगे के विकास में निहित है । एक सावधान पुनर्निर्माण (विभिन्न ट्यूब मोटाई और वजन का उपयोग करके) के कारण न केवल पिछले मॉडल की तुलना में 1.8 किलोग्राम बचाना संभव था, बल्कि बैटरी के स्थानांतरण और एयरबॉक्स के रीडिजाइन का एहसास भी संभव था। इसके अलावा, नया फ्रेमवर्क सामने के क्षेत्र में भंडारण डिब्बे के लिए अधिक इस् सकने योग्य स्थान की अनुमति देता है। चेसिस के सभी क्षेत्रों में विस्तृत सुधार 1.2 किलोग्राम के कुल वजन की बचत में योगदान देते हैं।

 

स्टीयरिंग एंगल 110 मिमी के अनुवर्ती और 1,525 मिमी (डीसीटी के साथ 1,535 मिमी) के व्हीलबेस के साथ 27 डिग्री पर बना हुआ है। वजन वितरण (फ्रंट/रियर) 48 से 52 के अनुपात से मेल खाता है। गीला वजन 214kg (DCT के साथ 224kg) है और इसलिए पिछले मॉडल की तुलना में 6kg कम है । सीट की ऊंचाई भी 30 मिमी कम 800 मिमी है।

 

ड्राइविंग की स्थिति ईमानदार और तटस्थ है। यह यातायात की स्थिति का एक अच्छा सिंहावलोकन प्रदान करता है। ड्राइविंग ज्यामिति एक साहसिक बाइक की तरह अधिक है। यह कम गति पर बहुत नियंत्रण की अनुमति देता है और गुरुत्वाकर्षण के कम केंद्र और उदार स्टीयरिंग कोण के साथ संयोजन में NC750X असाधारण रूप से अच्छी हैंडलिंग देता है।

 

यात्रा में थोड़ी कमी करके निचली सीट की ऊंचाई हासिल की जाती है। 41 मिमी दूरबीन कांटा अब 120 मिमी (153.5 मिमी की तुलना में) की यात्रा है और शोवा की डबल-बेंडिंग-वाल्व तकनीक की सुविधा है। कांटा दोनों दबाव और ट्रेन चरण गीला में अनुकूलित किया गया है । इसके परिणामस्वरूप पिस्टन गति के सटीक अनुपात में कम गति पर क्षीणता होती है, जो ड्राइविंग गुणवत्ता और आराम में सुधार करती है।

 

रियर मोनोशॉक स्पंज में 120 मिमी यात्रा (150 मिमी की तुलना में) है और वसंत प्रीलोड में समायोज्य है। स्पंज समर्थक लिंक के माध्यम से स्विंगआर्म से जुड़ा हुआ है और आराम और नियंत्रण दोनों प्रदान करता है।

 

फ्रंट में दो पिस्टन ब्रेक कैलिपर के साथ 320 एमएम वेव ब्रेक डिस्क काफी अच्छी तरह से डोज ब्रेकिंग पावर प्रदान करता है। यह रियर पर सिंगल-पिस्टन ब्रेक कैलिपर के साथ 240 एमएम वेव ब्रेक डिस्क द्वारा समर्थित है। मानक दो चैनल एबीएस फिसलन या गीली सड़कों पर भी शक्तिशाली और सुरक्षित ब्रेक लगाना सुनिश्चित करता है।

 

साइज में कास्ट एल्युमिनियम से बने फ्रंट और रियर व्हील्स 17 x 3.50 इंच फ्रंट और 17 x 4.50 इंच रियर में 120/70 जेडआर17 फ्रंट और 160/60 जेडआर17 रियर में टायर से लैस हैं। जाली एल्यूमीनियम से बने एल आकार के वाल्व हवा के दबाव के नियंत्रण और समायोजन की सुविधा प्रदान करते हैं।

 

  1. सामान

 

मूल होंडा सामान की एक श्रृंखला NC750X के लिए उपलब्ध हैं, सहित:

 

  • भंडारण डिब्बे के लिए यूएसबी-सी चार्जिंग स्टेशन
  • रियर लगेज रैक
  • 38-l- / 50-l-Topcase के साथ एल्यूमीनियम फ्रेम और रंग अनुकूलित आवेषण
  • सूटकेस धारक
  • केस - राइट 26 एल/32 एल, लेफ्ट 33 एल एल के साथ एल्युमिनियम फ्रेम और कलर अडॉप्टेड आवेषण
  • हाई फ्लाईस्क्रीन
  • पैर हवा ढाल
  • धातु चांदी में गिरावट ब्रैकेट
  • फॉग लाइट्स
  • हीटिंग हैंडल

 

  1. तकनीकी डेटा

इंजन

 

प्रकार

तरल-ठंडा 4 स्ट्रोक 8-वाल्व, SOHC-समानांतर-ट्विन, EURO5 आज्ञाकारी

विस्थापन

745 सीसी

बोर एक्स स्ट्रोक

77 मिमी x 80 मिमी

संपीड़न अनुपात

10,7:1

अधिकतम प्रदर्शन

59 एचपी (43.1 किलोवाट) 6,750 आरपीएम पर

मैक्स टॉर्क

69 एनएम पर 4,750 आरपीएम

इंजन तेल की मात्रा

4 एल

ईंधन प्रणाली

 

मिश्रण की तैयारी

इलेक्ट्रॉनिक ईंधन इंजेक्शन पीजीएम-एफआई

टैंक सामग्री

14.1 l

खपत

मैनुअल: 3.5 l/100 किमी (WMTC मोड)

डीसीटी: 3.5 एल/100 किमी (डब्ल्यूएमटीसी मोड - इन लेवल डी)

इलेक्ट्रिक्स

 

स्टार्टर

इलेक्ट्रिक

बैटरी

12V/11AH

एसीजी आउटपुट

मैनुअल: 420W/5000 आरपीएम

डीसीटी: 450W/5000 आरपीएम

चलाना

 

युग्मन प्रकार

मैनुअल: तेल स्नान में मल्टी डिस्क

डीसीटी: 2 मल्टी-डिस्क कपलिंग पैकेज

गियरबॉक्स प्रकार

मैनुअल: 6-स्पीड

डीसीटी: 6-स्पीड ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन

अंतिम ड्राइव

श्रृंखला

फ्रेम

 

प्रकार

स्टील ट्यूब फ्रेम

चेसिस

 

आयाम (एल एक्स डब्ल्यू एक्स एच)

2,210 मिमी x 846 मिमी x 1,330 मिमी

व्हीलबेस

1,525 मिमी (डीसीटी के साथ 1,535 मिमी)

स्टीयरिंग हेड एंगल

27°

ढलाईकार

110 मिमी

सीट

800 मिमी

ग्राउंड क्लीयरेंस

145 मिमी

वजन (पूरी तरह से प्रेरित)

मैनुअल: 214 किलो

डीसीटी: 224 किलो

चेसिस

 

सामने

41 मिमी टेलीफोर्क, 120 मिमी स्ट्रोक

रियर

मोनोशॉक स्पंज, प्रो-लिंक स्विंगआर्म, 120 मिमी यात्रा

पहियों

 

सामने

मल्टी स्पोक्स, कास्ट एल्युमिनियम

रियर

मल्टी स्पोक्स, कास्ट एल्युमिनियम

रिम आकार सामने

17M/C x MT3.50

रिम साइज रियर

17M/C x MT4.50

सामने टायर्स

120/70-ZR17M/C (58W)

रियर टायर्स

160/60-ZR17M/C (69W)

ब्रेक

 

एबीएस प्रकार

2-चैनल एबीएस

ब्रेक फ्रंट

2-पिस्टन ब्रेक कैलिपर और सिंटर मेटल लाइनिंग के साथ 320 मिमी सिंगल डिस्क (वेव)

ब्रेक रियर

सिंगल पिस्टन ब्रेक कैलिपर के साथ 240 मिमी सिंगल डिस्क (वेव)

इंस्ट्रूमेंट्स एंड इलेक्ट्रॉनिक्स

 

उपकरणों

डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल रेव काउंटर, घड़ी, ईंधन संकेतक, दो दिन घंटे मीटर, गियर संकेतक

तत्काल और औसत खपत के लिए प्रदर्शन, शीतलक तापमान के लिए चेतावनी प्रकाश

प्रतिभूति

फुफकारना

हेडलाइट्स

एलईडी

टेललाइट

एलईडी

 

सभी विनिर्देश प्रारंभिक हैं और परिवर्तन के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

कृपया ध्यान दें कि दिए गए आंकड़े डब्ल्यूएमटीसी द्वारा निर्धारित मानकीकृत परीक्षण शर्तों के तहत होंडा द्वारा प्राप्त परिणाम हैं । परीक्षण वाहन के एक मानक संस्करण के साथ एक मुक्त देश सड़क पर किए जाते हैं, केवल एक ड्राइवर के साथ और अतिरिक्त वैकल्पिक उपकरणों के बिना। वास्तविक ईंधन की खपत ड्राइविंग शैली, वाहन रखरखाव, मौसम, सड़क की स्थिति, टायर दबाव, सामान, सामान, चालक और यात्री वजन, और अन्य कारकों के आधार पर भिन्न हो सकती है।

खोलें
बंद करना