Yamaha MT-09

यामाहा एमटी-09 (2021) | टेस्ट (जर्मन) (Baujahr 2021)

क्या वह एमटी राजवंश के प्रदर्शन राजदंड को अपने कब्जे में ले लेती है?

imageयामाहा ही MT-09 के बारे में कहते हैं: "शुरू में सिंहासन के लिए क्रांतिकारी वारिस: इस उच्च टोक़ और मौलिक जापान श्रृंखला के अंधेरे पक्ष से हाइपर नग्न बाइक स्टाइल एमटी राजवंश के प्रदर्शन राजदंड पर ले जाता है." क्या इस संयमित बयान को इस तरह खड़ा छोड़ दिया जा सकता है अब हम पर निर्भर है पता लगाने के लिए ।



बेशक, उम्मीद अधिक थी

और सिर्फ इस पूर्ण शरीर यामाहा बयान की वजह से नहीं । क्योंकि हम पहले से ही कई मोटरसाइकिलों का परीक्षण करने में सक्षम हैं और प्रत्येक परीक्षण का अपना आकर्षण होता है। कुछ, हालांकि, विशेष रूप से इसके बारे में बहुत कुछ । और बस ऐसा ही २०१९ में यामाहा के एमटी-09 का परीक्षण था । बेशक, कई सीमा शर्तों को भी इस तथ्य में योगदान है कि एक परीक्षण विशेष रूप से मजेदार है । चाहे वह मौसम हो या परीक्षकों का व्यक्तिगत दैनिक रूप। लेकिन एक बात अभी भी सुनिश्चित करने के लिए कहा जा सकता है: परीक्षण बाइक हमेशा मुख्य भूमिका निभाता है । तो यह कोई आश्चर्य नहीं है कि Dietmar और मैं अब यामाहा के एमटी-09 के साथ २०१९ में प्राप्त अनुभव के बाद एक निश्चित उम्मीद के साथ दौड़ में प्रवेश किया है । क्या हम के रूप में ज्यादा ड्राइविंग मज़ा के रूप में हम 2 साल पहले किया है?

imageimageimage

यह क्या करने में सक्षम होना चाहिए

इस सवाल का जवाब जल्दी से मिल गया था: हां, हमने किया! तो वहां एक बात मशीन निश्चित रूप से कर सकते हैं: ड्राइविंग खुशी व्यक्त करते हैं । लेकिन और क्या? अब दिग्गज सीपी-3 इंजन हल्का, अधिक शक्तिशाली है और कम गति रेंज में अधिक टॉर्क प्रदान करता है। उसके ऊपर, ८८९ सीसी तीन सिलेंडर इंजन यूरोपीय संघ 5 आज्ञाकारी बनाया गया है और इसकी आवाज अभी भी एक असली खुशी है । नए डाई-जाली अलॉय व्हील्स 700 ग्राम लाइटर हैं, जो एमटी-09 की बकाया चपलता का समर्थन करता है। नई CF मरो-कास्ट एल्यूमीनियम फ्रेम डिजाइन अधिक मरोड़ कठोरता और इस तरह स्थिरता और भी अधिक गतिशील हैंडलिंग सुनिश्चित करता है । नई 6-एक्सिस आईएमयू मानक उच्च तकनीक सहायता प्रणालियों जैसे कि एक इच्छुक 3-मोड लेनदेन नियंत्रण, स्लाइड कंट्रोल सिस्टम, फ्रंट-व्हील लिफ्ट कंट्रोल और ब्रेक कंट्रोल सिस्टम को नियंत्रित करती है। ब्रेक सिस्टम की बात करें: यहां मशीन में एक रेडियल फ्रंट मास्टर सिलेंडर है, जो हाइड्रोलिक प्रेशर को दो 4-पिस्टन ब्रेक कैलिपर्स को नियंत्रित करता है और सामने के दो 298mm डिस्क को एक्ट्यूरेट करता है । वैसे, एमटी-09 यामाहा से केवल दूसरी उत्पादन मोटरसाइकिल है जो मूल रूप से रेसिंग के लिए विकसित की गई है। इसके अलावा मानक क्विकशिफ्टर है जो अपनी सेवा को मज़बूती से करता है। मशीन का निलंबन समायोज्य है और यदि यह आपके लिए पर्याप्त नहीं है, तो एमटी-09एसपी में उच्च गुणवत्ता वाले वसंत तत्वों पर निर्माण करने की संभावना है। एमटी-09 का नियंत्रण केंद्र दुर्भाग्य से कुछ छोटा है लेकिन अभी भी ठीक है 3.5 इंच का रंग कॉकपिट। इसकी पठनीयता ठीक है और सभी महत्वपूर्ण जानकारी वहां अपनी जगह मिल जाएगी। अब स्टाइल के लिए: Fesch और आधुनिक, हाइपर नग्न बाइक हमेशा और कुशलता से अपनी नग्नता के माध्यम से फ्रेम और संरचनात्मक घटकों चरणों है । नई एमटी-09 को अपने साइक्लोप्स जैसे फ्रंट मास्क के लिए सबसे ज्यादा आलोचना करनी पड़ती है, जो तुरंत सभी को खुश नहीं करना चाहती । फिर भी, कॉम्पैक्ट एलईडी हेडलाइट एक बहुत अच्छा प्रकाश उत्पादन सुनिश्चित करता है, जो इसका वास्तविक कार्य भी है। उपस्थिति महत्वपूर्ण है - लेकिन इससे भी अधिक महत्वपूर्ण यह है कि एमटी-09 इसे कैसे चलाता है। तो अब हम अंत में घोड़ों काठी!

इस तरह वह खुद ड्राइव

और १०,० आरपीएम पर उनमें से ११९ से कम सटीक होने के लिए । अधिकतम टोक़ 7,000 आरपीएम पर 93 एनएम है. इन दिनों अतिरंजित ध्वनि नहीं है, लेकिन यह वास्तव में बहुत पसंद लगता है! क्योंकि केवल 189 किलोग्राम हैं जिन्हें यहां उन्नत होने की आवश्यकता है और यदि आप कुछ ही समय (3.1s) में चाहते हैं तो ऐसा होता है। मशीन भी एक प्रभावशाली आंकड़ा कटौती जब के माध्यम से खींच । यदि आप अपने सामने टायर की रक्षा करना चाहते हैं, तो आप आसानी से तदनुसार गला घोंटना पकड़ अभिनय द्वारा डामर पर अनावश्यक रबर घर्षण से बचने कर सकते हैं । बेशक, आपको सावधान रहना चाहिए कि यात्री बोर्ड पर रहता है! किसी भी मामले में, जब पिलियन आराम की बात आती है तो सुधार की गुंजाइश होती है - लेकिन एक आराम सीट एक सहायक के रूप में उपलब्ध है। जैसे ही सामने पहिया जमीन के साथ फिर से संपर्क किया है और आप मौके पर बारी करना चाहते हैं, तो आप जल्दी से नोटिस कि मीट्रिक टन-09 (इतने सारे नग्न बाइक की तरह) कम स्टीयरिंग प्रभाव के कारण एक जगह बड़े मोड़ सर्कल है । लेकिन यह केवल कष्टप्रद है जब युद्धाभ्यास, जब मीट्रिक टन-09 ड्राइविंग एक जगह युद्धाभ्यास वाहन है । और वह सिर्फ बहुत मज़ा है! यह कहना मुश्किल है कि यामाहा बाइक में इस तरह के एक जीवंत सवारी मज़ा पाने के लिए प्रबंधन लेकिन वे सफल रहे और वह मुख्य बात है । और इस पर थोड़ा और सवारी करने के लिए: यही हम एमटी-09 के बारे में इतना पसंद करते हैं: अंत के बिना मज़ा चलाना!

निष्कर्ष - क्या चिपक जाती है

इस दृष्टिकोण से, एमटी-09 सिंहासन के लिए काफी योग्य, क्रांतिकारी वारिस है और एमटी राजवंश के प्रदर्शन राजदंड को अपने कब्जे में ले लेता है। निश्चित रूप से एक या दूसरे दौरे के साथ मज़ा है, क्योंकि आप एक भारी 225kg लोड कर सकते है और वहां भी सामान में उपयुक्त सामान समाधान कर रहे हैं । वास्तव में बड़ी यात्रा के लिए, हालांकि, आप शायद ट्रेसर 9 के रूप में रिश्तेदारी की कोशिश करेंगे। सभी के सभी, हालांकि, एक बहुत सफल मोटरसाइकिल है कि अपने सवार एक उचित मूल्य पर बहुत मज़ा प्रदान करता है ।

हमारा धन्यवाद टेस्ट बाइक के लिए मोटरराड-रुसर के पास जाता है।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 9.799 €
  • उपलब्धता: 2021 से
  • रंग: तूफान Fluo/आइकन ब्लू/
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
MT-09

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • फन ग्रेनेड
  • दबाव और चरित्र के साथ शक्तिशाली इंजन
  • हिसिंग ट्रिपल साउंडस्केप
  • तकनीकी रूप से पहले से ही श्रृंखला उत्पादन में पूरी तरह से सुसज्जित है
  • बटररी स्मूथ क्विकशिफ्टर
  • फुर्तीली, पैंतरेबाज़ी हैंडलिंग
  • क्लच हाउसिंग दाईं ओर दूर तक फैला हुआ है
  • सिग्नल रीसेट अंतराल को बहुत लंबा करें

MT-09 के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

MT-09 के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
€ 11,199

आयाम

लंबाई
2,090 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,145 मिमी
वजन
189 किलो
सीट
825 मिमी
व्हीलबेस
1,430 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
3.3 एस
टैंक सामग्री
14 एल
खपत
5 l
श्रेणी
280 किमी
उच्चतम गति
235 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
संख्या
सिलेंडरों की संख्या
3
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
890 सीसी
फ़्लैट आदि
78 मिमी
चक्रनाभि
62.1 मिमी
प्रदर्शन
119 एचपी
घूर्णन-बल
93 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
ब्रिज ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
उल्टा 41 मिमी
यात्रा:
130 मिमी
अकड़ रियर
मोनो-फेदरलेग
यात्रा:
177 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
298 मिमी
सामने टायर्स
120/70 ZR17
ब्रेक रियर
डिस्‍क
245
रियर टायर्स
180/55 ZR17
एब्स
कर्व एबीएस

आगे परीक्षण