Voge DS 900 X

वोगे डीएस 900 एक्स रिव्यू (Baujahr 2024)

10,000 यूरो से कम के लिए पूरी तरह से सुसज्जित साहसिक बाइक

Voge DS 900 X TESTतस्वीरें: Motorradtest.de
 
नई डीएस 900 एक्स वोग की पहली बड़ी एडवेंचर बाइक है। यह नए बीएमडब्ल्यू एफ 900 जीएस एडवेंचर से कई हिस्सों को लेता है, लेकिन वोग डीएस 900 एक्स की कीमत केवल 9,499 यूरो पूरी तरह से सुसज्जित है। हम अभी तक इस कीमत पर एक तुलनीय मशीन में नहीं आए हैं - लेकिन वोग डीएस 900 एक्स ड्राइव कैसे करता है?

"वोगे" कौन या क्या है?

चीनी दोपहिया निर्माता Voge अभी तक जर्मनी में कई बाइकर्स के लिए इतनी अच्छी तरह से ज्ञात नहीं है। वोग की रेंज स्कूटर से लेकर नेकेड और एडवेंचर बाइक के साथ-साथ कुछ क्लासिक और एंडुरो बाइक तक है। अब तक, ये 650 सीसी तक की छोटी बाइक रही हैं, इसलिए नई डीएस 900 एक्स वोग की पहली बड़ी एडवेंचर बाइक है। वोग चीन के सबसे बड़े मोटरसाइकिल निर्माताओं में से एक, लोन्सिन का प्रीमियम ब्रांड है। दूसरी ओर, लोन्सिन बीएमडब्ल्यू मोटरराड के साथ सहयोग करता है और न केवल दो सी 400 स्कूटर बनाता है, बल्कि बीएमडब्ल्यू के एफ-मॉडल के इन-लाइन ट्विन इंजन भी बनाता है।
 
इस संबंध में, यह शायद ही आश्चर्य की बात है कि नए वोग डीएस 900 एक्स में बीएमडब्ल्यू एफ 900 जीएस एडवेंचर के साथ कई समानताएं हैं। वैसे, हमने पहले ही इस बाइक का एक प्री-मॉडल - Voge DS 850 - Eicma 2022 में देखा था और सोचा था कि इस खूबसूरत बाइक ने जर्मन सड़कों पर अपना रास्ता क्यों नहीं बनाया। अब हम जानते हैं कि क्यों: वोग ने इन-लाइन जुड़वां के नए विस्तार चरण की प्रतीक्षा की। लेकिन बाद में इंजन के बारे में अधिक, हम इसे पहले आज़माना चाहते हैं।
 
Farbwauswahl Voge DS 900 X
वोग डीएस 900 एक्स काले और चांदी नीले रंग में उपलब्ध है। हम निश्चित रूप से काला ले लेंगे!
 
 
आयाम वोग डीएस 900 एक्स
 
नेत्रहीन, वोग डीएस 900 एक्स शक्तिशाली है। यह बीएमडब्ल्यू एफ 900 जीएसए की तुलना में थोड़ा बड़ा और लंबा है, लेकिन 238 किलोग्राम पर थोड़ा हल्का है। 1.58 का व्हीलबेस जल्दी से यह स्पष्ट करता है कि यह एक पूर्ण विकसित साहसिक बाइक है जिसमें सवार और यात्री के लिए काफी जगह है। 850 मिमी की सीट ऊंचाई अच्छी तरह से चुनी गई है। यह आत्मविश्वास महसूस करता है, लेकिन बाइक को नियंत्रित करना अभी भी आसान है और सामान्य आकार के लोगों के लिए भी पैंतरेबाज़ी है।
 
दोनों पायलट आराम से और सीधे बैठते हैं और चौड़े हैंडलबार भी काफी ऊंचे लगे होते हैं और लगभग स्वचालित रूप से सवार के हाथों में आ जाते हैं। लंबे पर्यटन थकान के बिना पूरा करने में सक्षम होना चाहिए, खासकर जब से 443 किलो का अनुमेय कुल वजन भी बहुत सारे सामान की अनुमति देता है। सामने वाले यात्री के लिए लैशिंग विकल्पों और हैंडल के साथ एक शीर्ष केस प्लेट आसानी से एक ही समय में लगाई जाती है।
 
Abmessungen Voge DS 900 X
वोग डीएस 900 एक्स पर बैठने के लिए दो के लिए यह कितना आरामदायक है।
 

वोग डीएस 900 एक्स के आसपास 360 डिग्री का दौरा

CockpitBeleuchtung vorneBeleuchtung hinten

वोग डीएस 900 एक्स की तकनीक

डीएस 900 एक्स तकनीकी रूप से आश्चर्यजनक रूप से पूरी तरह से सुसज्जित है। टायर के दबाव, बाहर के तापमान और गर्म पकड़ और सीट हीटिंग की स्थिति जैसे सभी प्रकार के संकेतों के साथ एक बड़ा और आसानी से पढ़ा जाने वाला 7 इंच टीएफटी रंग डिस्प्ले है। वैसे, यहां उल्लिखित सभी विशेषताएं मानक के रूप में बोर्ड पर हैं!

मोबाइल फोन कनेक्टिविटी भी है, दुर्भाग्य से हम परीक्षण के समय नेविगेशन का परीक्षण करने में सक्षम नहीं थे क्योंकि नेविगेशन ऐप अभी तक तैयार नहीं था। एकीकृत एचडी फ्रंट कैमरा वास्तव में या तो नहीं चाहता था, लेकिन यह निश्चित रूप से जल्द ही ताजा ऐप्स के लिए एक समस्या नहीं होगी।

बेशक, वोग डीएस 900 एक्स कर्षण नियंत्रण और 2-चैनल एबीएस भी प्रदान करता है। दूसरी ओर, आपको लीन-एंगल सेंसर के बिना करना होगा, जो इस कीमत पर समझ में आता है। दो प्रयोग करने योग्य यूएसबी सॉकेट और दो-तरफा समायोज्य खिड़की के नीचे कॉकपिट में एक अतिरिक्त 12 वोल्ट कनेक्शन मनभावन हैं।

प्रकाश पूर्ण एलईडी में आता है जिसमें टर्न सिग्नल भी शामिल हैं। खतरे की चेतावनी रोशनी हैं और यहां तक कि कोहरे सहायक रोशनी भी फिट हैं। ये एक मोड़ समारोह प्रदान करते हैं: चमकते समय, संबंधित पक्ष रात में वक्र में रास्ते को रोशन करता है। हालांकि, यह स्वचालित रूप से काम नहीं करता है, लेकिन केवल चमकते समय। यही बात ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट पर भी लागू होती है, जो वोग डीएस 900 एक्स पर भी मानक है।

ओह, इस व्यापक उपकरण से कई प्रतियोगियों के पसीने निकलने की संभावना है। अधिक उदाहरण चाहते हैं? क्विकशिफ्टर, हैंडगार्ड, सेंटर स्टैंड, क्रैश बार, एसडी कार्ड रिकॉर्डर के साथ फ्रंट कैमरा, क्रूज़ कंट्रोल, स्टीयरिंग डैम्पर, कीलेस गो आदि।

Edelstahl Auspuffसुंदर स्टेनलेस स्टील निकास और टायरोलियन के अनुकूल 93 dbA स्थिर शोर।
 

इस तरह यह खुद को चलाता है

शुरू करने से पहले, हम थोड़ा साउंड चेक करेंगे। मशीन बिना किसी बाधा के किरकिरा लगता है। स्थिर शोर एक पर्यावरण के अनुकूल 93 डीबीए है और यह कैसा लगता है। बहुत जोर से नहीं, लेकिन बहुत वश में भी नहीं। DS 900 X में एक सुंदर स्टेनलेस स्टील मफलर है जिसमें कार्बन लुक में यात्री के पैरों के लिए कवर है।
 
सड़क पर, Voge DS 900 X बेहद आश्वस्त है। 21" का फ्रंट व्हील और लंबी सस्पेंशन यात्रा स्थिरता और बेहद आरामदायक सवारी लाती है। वैसे, पहले टायर में पिरेली स्कॉर्पियन ट्रेल II शामिल है, जो वास्तव में एक अच्छा टायर है। कायाबा उल्टा कांटा सोने का एनोडाइज्ड और पूरी तरह से समायोज्य है। यह पीछे की तरफ मोनोशॉक शॉक एब्जॉर्बर (कायाबा भी) पर भी लागू होता है। 205 मिमी/220 मिमी की निलंबन यात्रा बड़े करीने से चुनी गई है, इसलिए सड़क की सतह में गड्ढे और धक्कों से DS 900 X को इतनी जल्दी नुकसान नहीं हो सकता है। यह वास्तव में बहुत संतुलित है और बाइक विशेष रूप से कोनों में भारी मात्रा में सुरक्षा प्रदान करती है।
 
Reihentwin mit 895 ccmनया 900cc इन-लाइन ट्विन 95 hp और 95 Nm के टार्क के साथ।
 
इंजन को बीएमडब्ल्यू की तुलना में वोग पर अलग तरह से मैप किया गया है। यहां यह 8,250 आरपीएम पर 95 एचपी की पावर और 6,000 आरपीएम पर 95 एनएम की टॉर्क का उत्पादन करता है। तुलना के लिए, बीएमडब्ल्यू एफ 900 जीएस एडवेंचर 8,500 आरपीएम पर 105 एचपी और 6,750 आरपीएम पर 93 एनएम का टार्क प्रदान करता है। तो वोग कम शक्ति प्रदान करता है, लेकिन कम रेव्स पर अधिक टोक़ प्रदान करता है। चूंकि वोग का वजन भी कुछ किलोग्राम कम है, इसलिए दो मशीनों का ड्राइविंग प्रदर्शन लगभग तुलनीय होना चाहिए, लेकिन इसकी जांच किए बिना। किसी भी मामले में, वोग बहुत दबाव के साथ आगे बढ़ता है और स्प्रिंट में 0 से 100 किमी/घंटा और 60 से 100 किमी/घंटा तक पुल में एक अच्छा आंकड़ा काटता है (नीचे परीक्षण वीडियो देखें)।
 
किसी भी मामले में, हमने कोई प्रदर्शन नहीं छोड़ा और इंजन कुल मिलाकर अपना काम बहुत अच्छी तरह से करता है। हालांकि, यह 2,500 आरपीएम से थोड़ा ऊबड़-खाबड़ हो जाता है, जिसे एफ 900 जीएस थोड़ा बेहतर करने में सक्षम था। क्विकशिफ्टर ने हमें पूरी तरह से आश्वस्त नहीं किया। यह काम करता है, हाँ, लेकिन उतना अच्छा और नरम नहीं, उदाहरण के लिए, डुकाटी, ट्रायम्फ या यामाहा। शीर्ष पर यह पर्याप्त थ्रॉटल के साथ काफी ठीक फिसल जाता है, लेकिन नीचे आपको थोड़ा और दबाव लागू करना होगा। लेकिन आपको जल्दी इसकी आदत हो जाती है, इसलिए यह वास्तव में बुरा नहीं है। लेकिन चूंकि हम वैसे भी पारंपरिक रूप से शिफ्ट करना पसंद करते हैं, इसलिए हम एंटी-होपिंग फ़ंक्शन के साथ बहुत चिकनी चलने वाले क्लच (केबल पुल) के बारे में खुश रहना पसंद करते हैं। सब ठीक है।
 
Bremsen vorne305 डबल डिस्क पर ब्रेम्बो 4-पिस्टन कैलिपर्स - अच्छी तरह से ब्रेक!
 
फ्रंट में ब्रेक विशेष प्रशंसा के पात्र हैं। ब्रेम्बो तेज़ और आसानी से नियंत्रित करने और मशीन को तेज करने में आसान हैं। 305 मिमी के व्यास के साथ दो डिस्क और 2-चैनल एबीएस के साथ एक अक्षीय रूप से घुड़सवार 4-पिस्टन ब्रेक कैलिपर स्थापित हैं। कोई कोने-निर्भर एबीएस नहीं है, ठीक है। ऊपर की तस्वीर में स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है: गोल्डन रिम बेड के साथ सुंदर तार-स्पोक रिम्स। DS 900 X ड्राइवर एंगल्ड वाल्व जैसी छोटी चीजों का भी आनंद ले सकता है!
 
Voge DS 900 X की गुणवत्ता छाप के बारे में एक शब्द। मिल्ड ट्रिपल क्लैंप सहित मैट ब्लैक, बट हैंडलबार ठाठ हैं और कई अन्य छोटे विवरण भी आंख को भाते हैं। हालांकि, कुछ स्थानों पर, वोग ने गलती की। उदाहरण के लिए, टर्न सिग्नल, थोड़ा लड़खड़ाता हुआ दिखता है और कुछ कवर उतने बारीक हल नहीं होते हैं जितने कि बीएमडब्ल्यू के मामले में होते हैं, उदाहरण के लिए। सीट और हैंडल हीटिंग के लिए स्विच भी थोड़ा और एर्गोनॉमिक रूप से स्थापित किए जा सकते थे। लेकिन यह एक उच्च स्तर पर शिकायत कर रहा है, मूल रूप से वोग डीएस 900 एक्स अच्छी तरह से बनाया गया है और स्थापित प्रदाताओं के लिए अंतर छोटा हो गया है - लेकिन यह अभी भी महसूस किया जा सकता है और एक बिंदु या किसी अन्य पर देखा जा सकता है और हम इसे छुपाना नहीं चाहते हैं यहाँ।
 
voll einstellbare Gabel
कांटा संपीड़न में समायोज्य और कांटा ट्यूबों में एक पेचकश के माध्यम से पलटाव।
 
Voge DS 900 X के फ्यूल टैंक की क्षमता 17 लीटर है। प्रति 100 किलोमीटर में केवल 4.5 लीटर की खपत के साथ, इसका परिणाम 378 किलोमीटर की सीमा में होता है। अपने 900-लीटर टैंक के साथ एफ 23 जीएसए इसे थोड़ा बेहतर कर सकता है, हालांकि डीएस 900 एक्स की सीमा 99 प्रतिशत सवारों के लिए पर्याप्त होनी चाहिए।
 
वोग की हवा की सुरक्षा अच्छी है। डिस्क को हाथ से दो स्थितियों में बंद किया जा सकता है, हालांकि हमने ऊपरी स्थिति को अधिक आरामदायक पाया। हवा का दबाव लगभग पूरी तरह से ऊपरी शरीर और कंधों से दूर ले जाया जाता है और हेलमेट पर अशांति को सीमा के भीतर रखा जाता है।
 
वारंटी, सेवा और प्रतियोगियों
 
वोग डीएस 900 एक्स की वारंटी दो साल है। यह सेवा 10,000 किलोमीटर के बाद या साल में एक बार होने वाली है। ये काफी सामान्य मूल्य हैं। इस वर्ग में कई प्रतियोगी हैं (निम्न लिंक देखें), लेकिन सीएफ-मोटो 800 एमटी को छोड़कर कोई भी मशीन वोग डीएस 900 एक्स की कीमत के करीब नहीं आती है। वैसे, यह एक एल्यूमीनियम सूटकेस सेट के साथ 10,800 यूरो के लिए उपलब्ध है - एक वास्तविक सौदा।

>>> Voge DS 900 X बनाम मिड-रेंज एडवेंचर बाइक्स <<<
 

वोग डीएस 900 एक्स पर निष्कर्ष

Voge DS 900 X एक अपराजेय कीमत पर एक अच्छी तरह से बनाई गई मिड-रेंज एडवेंचर बाइक है। यह लगभग पूरी तरह से सुसज्जित है और वांछित होने के लिए कुछ भी नहीं छोड़ता है। थोड़ा ठीक-ट्यूनिंग अभी भी यहां और वहां गायब है, लेकिन स्थापित निर्माताओं की बाइक का अंतर पहले से ही आश्चर्यजनक रूप से छोटा है।
 
यदि आप वास्तव में जीएस एडवेंचर या इसी तरह की मशीनों के साथ छेड़खानी कर रहे हैं, तो आपको निश्चित रूप से वोग डीएस 900 एक्स पर करीब से नज़र डालनी चाहिए और इसे टेस्ट ड्राइव के लिए ले जाना चाहिए। प्रतियोगिता की तुलना में लगभग 50 प्रतिशत का मूल्य लाभ निश्चित रूप से इन समयों में कई मोटरसाइकिल चालकों के लिए एक ठोस तर्क है। यह अच्छी तरह से हो सकता है कि वोग यहां एक वास्तविक हिट उतरा है, जिसे हम बिक्री के आंकड़ों में भी देखेंगे।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 9.499 €
  • उपलब्धता: 05/2024 से
  • रंग: चांदी, काला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
DS 900 X

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • दाम!!!
  • पूर्ण उपकरण
  • सस्ता एल्यूमीनियम सूटकेस सेट
  • शक्तिशाली मोटर
  • अच्छे ब्रेक
  • संप्रभु उपस्थिति
  • अच्छा 2-सिलेंडर ध्वनि
  • लवलेस टर्न सिग्नल स्विच
  • 2,500 आरपीएम से नीचे का इंजन थोड़ा ऊबड़-खाबड़
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
साहसिक
ईआईए
€ 9,499

आयाम

लंबाई
2,325 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,420 मिमी
वजन
238 किलो
अब। वजन
443 किलो
सीट
850 मिमी
व्हीलबेस
1,580 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
17 l
खपत
4.8 l
श्रेणी
350 किमी
उच्चतम गति
210 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
DOHC इन-लाइन ट्विन इलेक्ट्रॉनिक इंजेक्शन के साथ
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
895 सीसी
फ़्लैट आदि
84 मिमी
चक्रनाभि
77 मिमी
प्रदर्शन
95 एचपी
घूर्णन-बल
95 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
पुल फ्रेम
निलंबन मोर्चा
43 मिमी अप-साइड-डाउन कांटा, पूरी तरह से समायोज्य
यात्रा:
205 मिमी
अकड़ रियर
केंद्रीय अकड़, स्प्रिंग प्रीलोड एडजस्टेबल
यात्रा:
220 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
ब्रेम्बो डबल ब्रेक डिस्क ø 305 मिमी
305 मिमी
सामने टायर्स
90/90-21
ब्रेक रियर
ब्रेम्बो ब्रेक डिस्क
265
रियर टायर्स
150/70-17
एब्स
2-चैनल एबीएस

आगे परीक्षण