Honda CRF 1000 L Africa Twin

होंडा अफ्रीका जुड़वां परीक्षण में (Baujahr 2018)

लगभग सही यात्रा enduro होंडा से आता है

imageहोंडा का अफ्रीका ट्विन का लंबा इतिहास रहा है । पहला मॉडल एक्सआरवी 650 1988 में लॉन्च किया गया था, इसके बाद एक्सआरवी 750, जिसे 1990 से 2003 के बीच बनाया गया था। तो कुछ भी नहीं एक लंबे समय के लिए आया था और २०१६ के बाद से वहां एक नया अफ्रीका जुड़वां: CRF १००० एल, जो हम विस्तार से परीक्षण किया है और तदनुसार यहां की सराहना करना चाहता हूं । काले रंग में परीक्षण बाइक काल्टेनकिचेन में Motofun द्वारा हमें उधार दिया गया था, जहां आप तीन अलग अफ्रीका जुड़वां पूर्वाभ्यास ड्राइव कर सकते हैं ।

परिचय

वह गर्व से हमारे सामने खड़ा है, नई अफ्रीका जुड़वां । सबसे सुंदर हम वास्तव में मिल नीले और सफेद संस्करण है, लेकिन यह भी काले रंग में हमारी परीक्षण मशीन एक असली सुंदरता है । "सामने से बैटमैन की तरह लग रहा है" हमारे YouTube परीक्षण वीडियो पर टिप्पणी में से एक है-हमें लगता है कि वह ज्यादातर ईमानदार और नीचे से पृथ्वी लग रहा है । बोले पहियों, सोने चित्रित रिम्स और सोने के एनोडाइज्ड कांटा संकेत: तुम मुझे सड़क पर ड्राइव कर सकते हैं, लेकिन मैं बहुत बल्कि इलाके में छड़ी और पत्थर पर आप के साथ बोर्ड होगा ।
सीआरएफ 1000 एल एक बड़ी बाइक है: व्हीलबेस 1.57 मीटर है और सीट की ऊंचाई 870mm है, लेकिन इसे 850 मिमी तक भी सेट किया जा सकता है। इसके बावजूद सीट रिहर्सल के दौरान सरप्राइज है। bequeme Sitzbankहमारे 1.80 मीटर संपादक Volker अपने पैरों के साथ अच्छी तरह से फर्श पर आता है, लेकिन जब ऊपर बैठे ध्यान केंद्रित किया है, क्योंकि दो भाग बेंच पीठ पर काफी अधिक उगता है और पैर के अनुसार संतुलित किया जाना है । वैसे, सीट बहुत आरामदायक है, खासकर यात्री बहुत जगह को लेकर खुश है। इससे हमें बिना शिकायत के लंबी यात्राओं से भी बच सकेंगे ।

image

Cockpit

image

यह वही है जो वह करने में सक्षम होना चाहिए

सामने 230 मिमी और पीछे 220 मिमी की वसंत यात्रा, अफ्रीका ट्विन वास्तव में इलाके के माध्यम से लापरवाही से लोहा कर सकते हैं। शोमा का 45 एमएम यूएसडी कांटा और मोनो-स्प्रिंग लेग पूरी तरह से एडजस्टेबल हैं। एक सात गुना समायोज्य कर्षण नियंत्रण प्रणाली जंगल और दालान में पूरी खुशी सुनिश्चित करता है। क्या सड़क के लिए थोड़ा अतिशयोक्तिपूर्ण लगता है अचानक इलाके में समझ में आता है: हम हमेशा एक उपयुक्त सेटिंग मिल जाए, ताकि पर्याप्त बिजली के लिए नीचे झूठ डर के बिना वन मंजिल के लिए आता है । अलग-अलग स्विच पर लंबे दबाव से ट्रैक्शन कंट्रोल भी जारी किया जा सकता है। यह भी रियर व्हील पर एबीएस पर लागू होता है, जो कॉकपिट के दाईं ओर एक बटन के माध्यम से निष्क्रिय किया जा सकता है ।

इसका मतलब यह है कि हम पहले से ही ऑपरेटिंग तत्वों और अफ्रीका जुड़वां के कॉकपिट में हैं । हैंडलबार्स के दाहिने छोर पर केवल मोटर ऑन/ऑफ स्विच है, बाईं ओर प्रकाश, ब्लिंकर, सींग, चेतावनी संकेतकों के साथ-साथ मेनू नियंत्रण के लिए दो बटन के लिए कई स्विच हैं और नियंत्रण के लिए स्विच कहा जाता है। एलसी डिस्प्ले बड़ा है और कई (बहुत सारे!) से पता चलता है काले पर सफेद रंग में जानकारी। दुर्भाग्य से, डिस्प्ले ग्लास बहुतायत से दर्शाता है, इसलिए पठनीयता परिवेश प्रकाश पर भी निर्भर करती है। ऑपरेशन थोड़ा fiddly है, लेकिन अनुकूलन की एक छोटी अवधि के बाद हर किसी को इसके साथ मिलना चाहिए।

image

इस तरह वह खुद ड्राइव

ऊपर बैठो, इंजन पर और बंद । हम ड्राइविंग मोड "उपयोगकर्ता" का चयन करते हैं, पूर्ण मोटर पावर सेट करते हैं और कर्षण नियंत्रण का चयन करते हैं। आइए देखते हैं कि अपने 95 एचपी और 98 एनएम टॉर्क के साथ लिक्विड-कूल्ड सीरीज ट्विन क्या व्यवहार में करता है। परिणाम: जुड़वां एक बहुत कुछ करता है! यह नीचे से बहुत अच्छी तरह से तेज करता है और 270 डिग्री उठाने पिन ऑफसेट के लिए एक बहुत अच्छी ध्वनि धन्यवाद विकसित करता है। वह दहाड़ और बैंग्स कि एक चमत्कार है कि सख्त यूरो 4 मात्रा नियमों वास्तव में यहां का पालन किया जा रहा है । नल चालू करना और मशीन को आगे फेंकना वास्तव में मजेदार है। 0 से १०० किमी/घंटा तक ३.८ सेकंड में कम से २३३ किलो (पूरी तरह से प्रेरित) के साथ एक यात्रा enduro के लिए एक वास्तविक घोषणा कर रहे हैं ।
यदि आप तेजी से ड्राइव (VMax २०१ किमी/घंटा), आप भी जल्दी से एक ठहराव के लिए आने में सक्षम होना चाहिए । 310 एमएम डबल डिस्क के साथ निसिन ब्रेक सिस्टम और रेडिमेड रूप से खराब डबल पिस्टन फिक्स्ड कैलिपर्स फ्रंट पर और 256 डिस्क रियर मानकों के मुताबिक सीआरएफ 1000 एल में देरी करते हैं। वायर द्वारा सवारी के लिए धन्यवाद, अफ्रीका ट्विन के साथ विभिन्न ड्राइविंग मोड भी संभव हैं। प्रीसेट "शहरी", "बजरी" और "टूर", प्रत्येक गैस स्वीकृति, कर्षण नियंत्रण और मोटो रस्सा पल अलग तरह से स्थापित कर रहे हैं । चौथे मोड "उपयोगकर्ता" में आप अपने स्वयं के कार्यक्रम को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं। पक्ष पर छोटी सी बात: अफ्रीका ट्विन आत्म रीसेटिंग संकेतक और रियर लाइट पर पूर्ण ब्रेक लगाना के लिए एक चेतावनी समारोह है । ल्यूमिनेयर्स की बात करें: एलईडी तकनीक का उपयोग सामने और पीछे किया जाता है, यहां तक कि सामने डबल हेडलैंप के रूप में भी। मानक के रूप में स्थापित विंडशील्ड ऊंचाई में समायोज्य नहीं है, लेकिन एक अच्छा काम करता है। फ्रंट पैनल के साथ, विंडशील्ड ऊपरी शरीर पर थोड़ा हवा का दबाव सुनिश्चित करता है।
 
Reihen-Twin der Honda Africa Twin CRF 1000 L
 
हमारी परीक्षण मशीन एक क्विकशिफ्टर से लैस थी जो दोनों दिशाओं में काम करती है। हमें लगता है कि इस तरह के स्वचालित स्विचगियर अनावश्यक है, लेकिन यह होंडा के साथ वास्तव में अच्छी तरह से काम करता है । अपेक्षाकृत चिकनी, गियर में युग्मन के बिना फेंक दिया जा सकता है, उच्चतम गति पर अतिरिक्त बारी के बिना । 18.8 लीटर की टैंक क्षमता सामान्य ड्राइविंग के तहत 409 किलोमीटर की दूरी की अनुमति देती है। एक यात्रा enduro के लिए उपयुक्त है, लेकिन जरूरी नहीं कि रिकॉर्ड तोड़ने । यदि आप रेगिस्तान के माध्यम से लंबे समय तक ड्राइव करना चाहते हैं, तो आप 24.2 लीटर टैंक और लगभग 525 किमी की एक श्रृंखला के साथ "एडवेंचर स्पोर्ट्स" मॉडल का उपयोग करने की अधिक संभावना है। एडवेंचर स्पोर्ट्स में स्टैंडर्ड मॉडल में अन्य बदलाव होते हैं, लेकिन हम बाद में एक अलग टेस्ट में उन पर चर्चा करेंगे ।

निष्कर्ष - क्या अटक जाता है

अफ्रीका ट्विन विंटेज 2018 एक आधुनिक और सभी बहुत संतुलित मोटरसाइकिल से ऊपर है। वह जो कुछ भी करती है वह उसे बहुत अच्छा बनाती है । एक ड्राइवर के रूप में, आप न केवल सहज महसूस करते हैं, बल्कि सर्वथा सुरक्षित महसूस करते हैं। यह मशीन विशेष रूप से ब्रेक सहित चेसिस में सुरक्षा और आत्मविश्वास को व्यक्त करती है। यह अच्छी तरह से मोटर चालित है और ध्वनिक रूप से साफ राडौ बनाता है। व्यापक हैंडलबार और लंबे वसंत रास्तों के लिए धन्यवाद, कोई भी बेपटरी रास्तों से दूर नहीं भागता है - इसके विपरीत: हर गंदगी सड़क अफ्रीका ट्विन द्वारा चिकना है। और इसलिए इस मशीन के साथ हर यात्रा शुद्ध खुशी हो जाता है, यह बैगर झील के लिए छोटी यात्रा हो, उत्तर केप के लिए 6 महीने की यात्रा या यहां तक कि रोटी के लिए छोटी यात्रा । किसी भी मामले में, हम सीआरएफ 1000 एल के साथ बहुत मज़ा था और सब पर नीचे जाना नहीं चाहता था.

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: € 13,465
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 9,000 €
  • वर्ष निर्मित: 2016-2019
  • रंग: लाल, नीला, काला

काल्टेनकिर्चेन में मोटूफन द्वारा परीक्षण मशीन को हमें उधार दिया गया था । Motofun एक होंडा डीलर है और गाइड जो सिर्फ परीक्षण के लिए आप द्वारा संचालित होने की प्रतीक्षा कर रहे है बहुत सारे है । निको वॉन Motofun भी तीन अफ्रीका जुड़वां (incl. साहसिक खेल) है, जो एक गाइड के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है-अच्छी सवारी!

www.motofun.de

खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
CRF 1000 L Africa Twin

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • संतुलित, परिपक्व मोटरसाइकिल
  • सड़क और ऑफ रोड पर सहज महसूस करता है
  • टूर-तैयार
  • शक्ति, ध्वनि और चरित्र के साथ शक्तिशाली मोटर
  • लंबी यात्राओं के लिए सुखद बैठने की स्थिति
  • महान चेसिस और अच्छा ब्रेक
  • एलसीडी कॉकपिट दर्पण
  • छोटे लोगों के लिए चढ़ाई ज़ोरदार

CRF 1000 L Africa Twin के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

CRF 1000 L Africa Twin के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
साहसिक
ईआईए
€ 13,465

आयाम

लंबाई
2,335 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,475 मिमी
वजन
233 किलो
अब। वजन
427 किलो
सीट
870 मिमी
व्हीलबेस
1,575 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
3.8 एस
60 से 100
4.6 एस
टैंक सामग्री
18.8 l
खपत
4.6 l
श्रेणी
409 किमी
उच्चतम गति
201 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
संख्या
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
998 सीसी
फ़्लैट आदि
92 मिमी
चक्रनाभि
75.1 मिमी
प्रदर्शन
95 एचपी
घूर्णन-बल
98 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
डबल-लूप स्टील ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
शोवा 45 एमएम कारतूस उल्टा टेलीस्कोपिक कांटा
यात्रा:
230 मिमी
अकड़ रियर
सेंट्रल स्प्रिंग लेग
यात्रा:
220 मिमी
सस्पेंशन रियर
एल्यूमीनियम दो हाथ स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
वेव डबल डिस्क ब्रेक, हाइड्रोलिक संचालित, रेडियल फोर-पिस्टन ब्रेक चिमटा, सिंटरब्रेक पैड
310 मिमी
सामने टायर्स
90/90-21 इंच
ब्रेक रियर
वेव डिस्क ब्रेक, हाइड्रोलिक संचालित, सिंगल-पिस्टन ब्रेक चिमटा, सिंटर ब्रेक पैड
256
रियर टायर्स
150/70-18 इंच
एब्स
एब्स

आगे परीक्षण