Honda VFR1200 F

होंडा वीएफआर 1200 एफ का टेस्ट (Baujahr 2011)

भविष्य से एक डिजाइन के साथ शक्तिशाली खेल टूरर।

Honda VFR 1200 F तस्वीरें: motorradtest.de
जब होंडा वीएफआर 1200 एफ को पहली बार अक्टूबर 2009 में दिखाया गया था, तब मोटरसाइकिल की दुनिया बुरी तरह हैरान नहीं थी। होंडा ने अभी तक इतनी आधुनिक मोटरसाइकिल को रिंग में नहीं भेजा था। वीएफआर 2016 तक बनाया गया था। आज भी, ऐसा नहीं लगता है कि यह कल किया था-कम से नेत्रहीन । यदि आप बेहतर नहीं जानते थे, तो आपको लगता है कि हो सकता है कि यह एक मोटरसाइकिल के लिए एक अध्ययन है जिसे अभी बनाया जाना है। प्रभूत!

परसों का डिजाइन

होंडा वीएफआर 1200 एफ दिग्गज होंडा सीबीआर 1100 XX सुपर ब्लैकबर्ड का उत्तराधिकारी माना जाता है। नेत्रहीन, हालांकि, दो मशीनों में बहुत कम है । वीएफआर का पूरा क्लैडिंग टैंक में सुंदर ढंग से प्रवेश करता है और इसे दो-परत में डिज़ाइन किया गया है। सामने से, एक संकेत एक्स दीपक मुखौटा में देखा जा सकता है और कुल मिलाकर मशीन लम्बी, मांसपेशियों, आंख देखा और सुरुचिपूर्ण लग रहा है । मृग पर कूदने से ठीक पहले एक शिकारी बिल्ली की तरह। एक बड़ी बड़ी बिल्ली! 2.25 मीटर की लंबाई और 267 किलो वजन के साथ, वीएफआर 1200 एफ वास्तव में मिठाइयां बिल्ली का बच्चा नहीं है। सामान्य तौर पर, संभावित खरीदारों को पता होना चाहिए कि यह मोटरसाइकिल शुरुआती लोगों के लिए नहीं है - नीचे प्रदर्शन देखें।
 
फोटो: होंडा
 
वीएफआर को तीनों रंगों चांदी, सफेद और लाल रंग में पेश किया गया। बाद में वहां भी एक नीला और एक काला संस्करण था, लेकिन हमारे दिल लाल VFR के लिए स्पष्ट रूप से धड़कता है । इंटीग्रेटेड गिम्बल के साथ सिंगल आर्म स्विंगआर्म के कारण, रियर व्हील शानदार रूप से मुक्त है। आप लगभग सोच सकते हैं कि डुकाटी ने यहां देखा था । सीट का नमूना सुखद है। सोसियस के पास उचित जगह और आधिकारिक हैंडल हैं। चालक मशीन में गहरी बैठता है और एम संभाल करने के लिए धन्यवाद टैंक के माध्यम से "खींच" आगे है। बहुत स्पोर्टी, लेकिन अतिशयोक्तिपूर्ण नहीं है । 815 मिमी की सीट ऊंचाई छोटे पायलटों के लिए भी अपने पैरों के साथ जमीन पर सुरक्षित रूप से प्राप्त करना संभव बनाती है। वीएफआर उन कुछ मशीनों में से एक है जिन पर बड़े और छोटे लोग समान रूप से सहज महसूस कर सकते हैं।
imageimageimage

यह वही है जो वह करने में सक्षम होना चाहिए

जब तकनीकी उपकरणों की बात आती है, तो वीएफआर विचारशील संयम का अभ्यास करता है। 2011 से हमारी परीक्षण मशीन में कर्षण नियंत्रण भी नहीं है, हालांकि यह 173 एचपी पर समझ में आएगा। कोई ड्राइविंग मोड, कोई व्हीली नियंत्रण, कोई मोबाइल फोन कनेक्शन, कोई कुछ भी नहीं। अल्प ऑन-बोर्ड कंप्यूटर एक रेंज डिस्प्ले भी प्रदान नहीं करता है। जाहिर है: VFR सवारी एक मोटरसाइकिल शुद्ध और एक कंडोम के बिना सवारी का मतलब है । कम से कम इसके साथ: एक गियर डिस्प्ले - उफ।

इंजन बहुत अलग है: असामान्य सिलेंडर व्यवस्था और इग्निशन ऑर्डर के साथ एक विस्तृत V4। यह विकिपीडिया पर बड़े पैमाने पर वर्णित है, इसलिए हम इस बिंदु पर खुद को यह देते हैं। किसी भी मामले में, वहां बिजली की बहुत है, लेकिन केवल उच्च गति से ।

उल्लेखनीय है वीएफआर का ब्रेकिंग सिस्टम। सामने, कोई कम से कम छह पिस्टन (Nissin फिक्स्ड कैलिपर, रेडियल खराब) का उपयोग किया जाता है। होंडा अपने कंबाइंड एबीएस और इंटीग्रल ब्रेक सिस्टम का भी इस्तेमाल कर रही है। मशीन तो अभ्यास में बहुत अच्छी तरह से ब्रेक । भव्यता से खुराक और अविश्वसनीय छोटे हाथ की शक्ति के साथ, बड़े पैमाने पर मशीन एक ठहराव के लिए अचानक लाया जाता है-यहां तक कि वर्तमान मशीनों को एक डिस्क काट पसंद कर सकता है ।

प्रकाश व्यवस्था क्लासिक है, एलईडी तकनीक व्यर्थ है। ब्लिंकर दर्पण है, जो आगे सुरुचिपूर्ण डिजाइन का समर्थन करता है में एकीकृत कर रहे है-लेकिन हम पहले से ही था कि । तो चलो शुरू हो जाओ और इंजन पर फेंक देते हैं ।

image

इस तरह वह खुद ड्राइव

इससे पहले कि हम चले, हम संक्षेप में हमारे कान पैनापन । पाइप से बाहर रेंगने की एक गहरी चीख की बात क्या है?! शानदार कैसे क्रोधी होंडा है । हम पहले से ही अन्य वीएफआर से जानते हैं, एक V4 एक पंक्ति-चार से काफी अलग है। बल्कि एक मखमली भालू के रूप में हिंसक कुत्ता। यह उच्च गति पर भी मामला बना हुआ है, इसलिए आप कभी नहीं भूलते कि आप वीएफआर पर बैठे हैं - अच्छी तरह से।


पहले मीटर परिचित लग रहा है जब आप .B की तरह एक महान खेल टूअर ग्रस्त है । एक यामाहा FJR १३०० । VFR1200F एक इंटरसिटी की तरह चलता है । कुछ भी उन्हें अपने धैर्य से बाहर लाता है, और न ही वे पागलपन गला घोंटना बारी है । लगभग उदासीन वह उसे गोद बदल जाता है और एक ड्राइवर के रूप में आप हर लंबे मोड़ के बारे में खुश हैं । हालांकि, यह एक वक्र डाकू एक ला एमटी-07 नहीं है । आप बिल के माध्यम से वजन डाल दिया। V4 प्लस गिम्बल का छोटा नुकसान: लोड परिवर्तन प्रतिक्रियाएं और कंपन ध्यान देने योग्य हैं। हालांकि, हम केवल पूर्णता के लिए इसका उल्लेख करते हैं, इसने हमें परेशान नहीं किया । बस बड़े मोड़ सर्कल की तरह है कि इस कॉलर चौड़ाई के हर खेल टूअर इसके साथ लाता है ।

जहां तक ड्राइविंग परफॉर्मेंस का सवाल है तो डाटा शीट पर एक नजर काफी है और आप जानते हैं कि मेंढक के पास कर्ल कहां हैं । 173 एचपी और 129 एनएम (8,750 उमिन पर) 3.0 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा तक त्वरण की अनुमति देते हैं। अगर वजन हो तो पूरी बात और भी तेज महसूस होती है। 5 गियर में ६० से १०० किमी/घंटा तक का मार्ग, दूसरी ओर, मर्यादित है: मशीन वास्तव में तहखाने से बाहर निकलना नहीं चाहता है इससे पहले कि वाल्व नियंत्रण के कारण ५,५०० Umin से कोई रोक नहीं है । बेशक, यह इस अनुशासन में या तो धीमी गति से नहीं है, लेकिन यह सिर्फ गति की जरूरत है अगर आप इसे दुर्घटना देना चाहते हैं । 3,000 के तहत उमिन थोड़ा हो जाता है, लेकिन यह काफी आराम हो सकता है जब गांवों के माध्यम से गोंडोला। और वैसे, VFR1200F मशीनों में से एक नहीं है कि आप गैस देने के लिए प्रोत्साहित करती है । रमणीय।

निष्कर्ष - क्या अटक जाता है

होंडा वीएफआर 1200 एफ मेरे लिए सबसे खूबसूरत मोटरसाइकिलों में से एक है। वह एक डिजाइन आइकन से कम नहीं है और ऐसा कोई मोटरसाइकिल नहीं है जो ऐसा दिखता है। बेशक, डिजाइन स्वाद की बात है, लेकिन कम से कम VFR किसी को ठंडा नहीं छोड़ना चाहिए। उनकी उपस्थिति भावनाओं को जगाती है और यही मोटरसाइकिलें करनी चाहिए, है ना?

VFR निश्चित रूप से एक शुरुआत की मोटरसाइकिल नहीं है, लेकिन यह अभी तक बहुत अधिक शक्ति है और बहुत भारी है । लेकिन अगर आप पहले से ही मोटरसाइकिल का अनुभव है और बड़े जहाजों पर खड़े हो जाओ, तो आप बिल्कुल संप्रभु विचार है कि VFR मोटर मार्ग और देश की सड़कों पर उद्धार से रोमांचित हो जाएगा । यदि आप शहर के लिए एक छोटी, चुस्त मोटरसाइकिल की तलाश में हैं, तो आप शायद इस परीक्षण लेख को वैसे भी नहीं पढ़ेंगे। ;-)

परीक्षण मोटरसाइकिल कृपया मोटरराड रुसरद्वारा प्रदान की गई थी ।
 

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 15.000 €
  • प्रयुक्त (10 साल पुराना): 7.500 €
  • वर्ष निर्मित: 2010-2016
  • रंग: लाल, सफेद, चांदी
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
VFR1200 F

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • बहुत अच्छा ब्रेक
  • एक इंटरसिटी की तरह चलता है
  • टूर-तैयार
  • अच्छा सामाजिक सुख-सुविधा
  • तेजी इंजन
  • केवल 2012 से कर्षण नियंत्रण
  • भारी मशीन, शुरुआती लोगों के लिए कुछ भी नहीं
  • 3,500 उमिन तक टॉर्क कमजोरी

VFR1200 F के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

VFR1200 F के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
खेल टूरर्स

आयाम

लंबाई
2,250 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,220 मिमी
वजन
267 किलो
सीट
815 मिमी
व्हीलबेस
1,545 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
19 l
उच्चतम गति
250 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
चार सिलेंडर चार स्ट्रोक वी इंजन
सिलेंडरों की संख्या
4
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
1,237 सीसी
फ़्लैट आदि
81 मिमी
चक्रनाभि
60 मिमी
प्रदर्शन
173 एचपी
घूर्णन-बल
129 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
सीवीडी

सस्पेंशन और ब्रेक

निलंबन मोर्चा
43 मिमी पाइप व्यास के साथ दूरबीन कांटा
यात्रा:
109 मिमी
यात्रा:
130 मिमी
सस्पेंशन रियर
सिंगल आर्म स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
छह पिस्टन फिक्स्ड कैलिपर्स, फ्लोटिंग ब्रेक डिस्क के साथ डबल डिस्क ब्रेक फ्रंट
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70-ZR17
ब्रेक रियर
डबल पिस्टन ब्रेक चिमटा के साथ रियर सिंगल डिस्क ब्रेक
276
रियर टायर्स
190/55-ZR17

आगे परीक्षण