यामाहा समाचार

- 46 वें टोक्यो मोटर शो 2019 में

यामाहा मोटर खुद को 46 वें टोक्यो मोटर शो 2019 में पेश करेगी, जो गुरुवार, 24 अक्टूबर से सोमवार, 4 नवंबर को टोक्यो बिग दृष्टि प्रदर्शनी मैदान (आयोजक: जापान ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन, इंक) में होगी। यामाहा मोटर का स्टैंड मेले के वेस्ट हॉल 2 में स्थित है, और इसका आदर्श वाक्य है "अभी तक आने के लिए अधिक से अधिक खुशी है - मानव संभावनाओं के लिए कला"।
कुल 18 मॉडल प्रस्तुत किए जाएंगे-जिनमें छह विश्व प्रीमियर मॉडल * और जापान के लिए दो प्रीमियर मॉडल शामिल हैं । मोटरसाइकिलें, झुकाव वाले बहु-पहिया वाहन (एलएमडब्ल्यू), इलेक्ट्रिक कम्यूटर वाहन, विद्युत सहायता प्राप्त साइकिल और एक मानवरहित स्वायत्त वाहन समाधान दिखाया जाएगा। इसके अलावा, कंपनी के तकनीकी विकास, जो दीर्घकालिक दृष्टि "मानव संभावनाओं के लिए कला" के भाग के रूप में २०३० के उद्देश्य से कर रहे हैं, बूथ पर प्रस्तुत किया जाएगा ।


सबसे महत्वपूर्ण मोटरसाइकिल प्रदर्शन जो वहां प्रदर्शन पर होगा:

E01 (संदर्भ वाहन)
शहर के लिए यह कम्यूटर मॉडल (125 सीसी स्कूटर इंजन के बराबर प्रदर्शन) को जल्दी से रिचार्ज किया जा सकता है और शहर के भीतर ड्राइविंग करते समय एक विस्तृत श्रृंखला, आराम और बहुत कुछ प्रदान करता है। यामाहा स्कूटर और इलेक्ट्रिक वाहन प्रौद्योगिकियों के संयोजन, यह दैनिक उपयोग के लिए व्यावहारिक संभावनाएं प्रदान करता है और पारंपरिक स्कूटर से ऊपर आराम की सवारी । उच्च आराम के अलावा, यह मॉडल एक डिजाइन प्रदान करता है जो जोरदार ढंग से खेल स्टाइल में नई पीढ़ी के मुख्य आकर्षण को दर्शाता है।

E02 (संदर्भ वाहन)
इस अगली पीढ़ी के E02 इलेक्ट्रिक कम्यूटर बाइक (50 सीसी स्कूटर इंजन के बराबर प्रदर्शन) को व्यक्तिगत शहरी गतिशीलता के लिए एक व्यावहारिक विकल्प के रूप में विकसित किया गया है। इसमें कॉम्पैक्ट, लाइटवेट और आसान डिजाइन की सुविधा है और चार्जिंग के लिए आसान से हटाने वाली बैटरी के साथ आता है । आराम ड्राइविंग पर ध्यान केंद्रित करने के साथ, जिसके लिए इलेक्ट्रिक वाहनों को जाना जाता है, यह मॉडल और भी अधिक मजेदार और एक परिचित भावना प्रदान करके इलेक्ट्रिक गतिशीलता के लिए नए मूल्य बनाता है। डिजाइन भी नेत्रहीन ड्राइव ट्रेन के साथ बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर दबाव और प्रकाश और चुस्त हैंडलिंग इंगित करता है ।

YPJ-YZ (संदर्भ वाहन)
वाईपीजे-वाईजेड ई-बाइक को रेस ट्रैक पर घर पर ही एक रेसिंग मोटरसाइकिल के लुक में डिजाइन किया गया है । बड़े पैमाने पर केंद्रीकृत चेसिस हमारे YZ मोटोक्रॉस मॉडल (इष्टतम हैंडलिंग के लिए वाहन के बीच में चेसिस वजन की स्थिति) के तकनीकी दृष्टिकोण की याद ताजा करती है, जिससे अंडरट्यूब को दो भागों में विभाजित किया जाता है और बैटरी इकाई को एक अद्वितीय लेआउट में संलग्न किया जाता है। YPJ-YZ किसी न किसी इलाके में भी स्थिर कॉर्नरिंग और आसान हैंडलिंग प्रदान करता है और सरल, हल्के फ्रेम वाईजेड मॉडल के साथ अपनी रिश्तेदारी दिखाता है। यह ई-बाइक एक उच्च मजेदार कारक के साथ-साथ भविष्य में मनोरंजन के लिए एक नया रूप प्रदान करता है।

* यामाहा मोटर बुधवार, 23 अक्टूबर को यामाहा प्रेस कांफ्रेंस में दो और वर्ल्ड प्रीमियर मॉडल पेश करेंगे, जो 9:30 ए.m से शुरू होगा । इसलिए इस पर अपनी नजरें रखें।

जापान के लिए प्रीमियर मॉडल-टोक्यो मोटर शो में जापान में एक नवीनता के रूप में अपनी शुरुआत कर मॉडल

YZF-R1 (संदर्भ वाहन)
यामाहा की प्रमुख सुपरस्पोर्ट मोटरसाइकिल के रूप में, नवीनतम वाईजेडएफ-आर 1 को रेसट्रैक जीत के लिए उच्च प्रदर्शन क्षमता के साथ "सुपरस्पोर्ट उत्साही के लिए अधिकतम नियंत्रण" अवधारणा के अनुसार विकसित किया गया है। क्रॉसप्लेन इंजन EU5 उत्सर्जन मानकों को पूरा करता है और आगे विकसित किया गया है । बोर्ड पर दो अन्य इलेक्ट्रॉनिक सहायता प्रणालियां भी हैं: इंजन ब्रेक मैनेजमेंट (ईबीएम) और ब्रेक कंट्रोल (बीसी)। विभिन्न चेसिस भागों का आगे का विकास मॉडल के प्रदर्शन को एक नए स्तर पर ले जाता है, जो दौड़ का मैदान की ओर सक्षम है। * यूरोप के लिए विनिर्देश

Ténéré 700 (संदर्भ वाहन)
इस एडवेंचर बाइक में 270 डिग्री क्रैंकशाफ्ट और 668 सीसी विस्थापन के साथ लिक्विड-कूल्ड टू-सिलिंडर इन-लाइन इंजन दिया गया है। यह एक हल्के चेसिस को जोड़ती है जो ड्राइवर को उच्च ड्राइविंग आराम भी प्रदान करती है, जिसमें स्पोर्टी विशेषताएं, उत्कृष्ट स्थायित्व, सेवा मित्रता, सामान परिवहन विकल्प और बहुत कुछ है। यह ऑफ-रोड ड्राइविंग, साहसिक यात्राओं या पर्यटन के लिए आवश्यक संबंधित विशेषताओं का संतुलित संतुलन भी प्रदान करता है। कई तरह की वजन कम करने वाली तकनीकों ने भी इस मॉडल को अपने पूर्ववर्ती XTZ660 की तुलना में करीब 10 किलो हल्का बना दिया है। * यूरोप के लिए विनिर्देश

निकेन जीटी (उत्पादन वाहन)
झुकाव प्रौद्योगिकी के साथ 850cc NIKEN मॉडल के आधार पर, जिसमें उच्च गुणवत्ता वाले भ्रमण अनुभव के लिए उत्कृष्ट कॉर्नरिंग और ऑनबोर्ड दोनों सुविधाएं हैं, यह मॉडल अपने टूरिंग विकल्पों को और बेहतर बनाने के लिए अतिरिक्त आराम प्रदान करता है। यह मानक उपकरणों द्वारा सुनिश्चित किया जाता है, जैसे कि बेहतर सुरक्षा के लिए बड़े क्लैडिंग डिस्क, हीटिंग हैंडल, बढ़ी हुई आराम के लिए एक मॉडल-विशिष्ट बेंच, एक 12V डीसी सॉकेट और एक मुख्य स्टैंड।

YZ450FX (संदर्भ वाहन)
प्रथम श्रेणी YZ450F मोटोक्रॉस मॉडल के आधार पर, YZ450FX एंडुरो दौड़ में वांछित प्रदर्शन और सुविधाओं को बचाता है। इसकी सेटिंग्स एक एंडुरो-विशिष्ट प्रतिस्पर्धी मोटरसाइकिल के लिए डिज़ाइन की गई हैं, जिसमें हल्की और चुस्त हैंडलिंग है, एक इंजन जो उच्च गति पर अच्छे पुल के लिए ट्यून किया जाता है और बहुत कुछ। जापानी नेशनल क्रॉस कंट्री (जेएनसीसी) राइडर केंजी सुजुकी की मोटरसाइकिल डिस्प्ले पर होगी। * एंडुरो मॉडल के लिए जेएनसीसी विनिर्देश

TY-E (संदर्भ वाहन)
यह इलेक्ट्रिक ट्रायल बाइक एक उन्नत प्रोटोटाइप है और इसे यामाहा के इन-हाउस तकनीकी अनुसंधान और विकास कार्यक्रम के हिस्से के रूप में विकसित किया गया था। कार्बन फाइबर प्रबलित प्लास्टिक (सीएफआरपी) से बना मोनोकॉक फ्रेम एक कॉम्पैक्ट, उच्च प्रदर्शन वाली इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है जो परीक्षण घटनाओं में बाधाओं को दूर करने के लिए कम गति और आसान-से-नियंत्रण त्वरण पर उच्च टोक़ बचाता है। TY-E को एफआईएम ट्रायल-ई कप में केनिची कुरोयामा ने ग्रस्त किया और २०१८ और २०१९ रेस सीरीज में दूसरे स्थान पर रहे ।

खोलें
बंद करना