डुकाटी ठोस और लाभदायक

- एक जटिल वर्ष 2020 में भी सकारात्मक नकदी प्रवाह के साथ

imageफोटो: डुकाटी
- 48,042 मोटरसाइकिलें वितरित, बिक्री में 676 मिलियन यूरो और 24 मिलियन यूरो ऑपरेटिंग लाभ, जो बिक्री पर 4% रिटर्न से मेल खाती है
  • - ऊपर की ओर विस्तारित उत्पाद रेंज की रणनीति 2020 में फिर से मोटरसाइकिल प्रति उच्च कारोबार में भुगतान करती है
  • - डुकाटी मोटर होल्डिंग के सीईओ क्लाउडियो डोमेनिकली: "मुश्किल वर्ष 2020 में भी, डुकाटी बहुत सकारात्मक नकदी प्रवाह के साथ लाभदायक रहे, सबसे अच्छा हमने कभी देखा है।
  • -ओलिवर स्टीन, सीएफओ डुकाटी मोटर होल्डिंग: "डुकाटी के तकनीकी विकास, उत्पाद और प्रक्रिया नवाचार और डुकाटी कोर्स की गतिविधियों के लिए एक आधार के रूप में वित्तीय स्थिरता अत्यंत महत्वपूर्ण है।

बोर्गो पाणिग्ेले (बोलोग्ना, इटली), मार्च 18, 2021 - चुनौतीपूर्ण वर्ष 2020 के समापन के साथ, डुकाटी ने उस दृढ़ता को रेखांकित किया है जो इतालवी मोटरसाइकिल निर्माता ने हाल के वर्षों में पहले ही प्रदर्शित किया है। जटिल वैश्विक स्थिति और उच्च मौसम के बीच में सात सप्ताह के उत्पादन फ्रीज के बावजूद, 48,042 (2019: 53,183) मोटरसाइकिलों को दुनिया भर के ग्राहकों को वितरित किया गया, बिक्री को 2019 की तुलना में -9.7% तक सीमित किया गया।
2020 के अंत में, बिक्री 676 मिलियन यूरो (2019: EUR 716 मिलियन) की राशि थी, जबकि परिचालन लाभ 4% के ऑपरेटिंग मार्जिन के साथ 24 मिलियन यूरो (2019: EUR 52 मिलियन) की राशि थी। 2019 की तुलना में विशेष विकास बाजार चीन (+26%), जर्मनी (+6.7%) स्विट्जरलैंड (+11.1%)। डुकाटी के लिए मुख्य बाजार इटली रहता है, इसके बाद संयुक्त राज्य अमेरिका ।
प्रति मोटरसाइकिल बिक्री बढ़कर 14,883 यूरो (2019: 13,500 यूरो) हो गई, जो कंपनी के इतिहास में सबसे अधिक आंकड़ा है। यह एक उच्च गुणवत्ता वाले बाजार खंड की ओर उत्पाद रेंज के लगातार विस्तार की रणनीति को दर्शाता है।

फोटो: डुकाटी
क्लाउडियो डोमेनिकली, सीईओ डुकाटी मोटर होल्डिंग, बताते हैं:"२०२० वास्तव में एक चुनौतीपूर्ण वर्ष रहा है, लेकिन हम लगातार हमारी वित्तीय स्थिति से संतुष्ट हैं । सख्त अनुशासन के लिए धन्यवाद, हम निश्चित लागत को कम करने में सक्षम थे और इस तरह ऑपरेटिंग मार्जिन में गिरावट को सीमित करते हैं। इसके साथ ही इन्वेंटरी में कमी का नकदी प्रवाह पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा, जो इस तरह हमारे इतिहास के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया । नए उत्पादों में निवेश अछूता रहा, जिससे डुकाटी के भविष्य के सकारात्मक विकास का मार्ग प्रशस्त हुआ ।
एक हार्दिक धन्यवाद आप डुकाटी में महिलाओं और पुरुषों के लिए जाता है, जो कंपनी की ताकत और सफलता के लिए जुनून और समर्पण के साथ हर दिन योगदान-भी और विशेष रूप से इस बहुत ही जटिल और कठिन वर्ष में ।


फोटो: डुकाटी
ओलिवर स्टीन, सीएफओ डुकाटी मोटर होल्डिंग कहते हैं:"कंपनी के लिए तकनीकी विकास, उत्पाद और प्रक्रिया नवाचार के साथ-साथ डुकाटी कोर्स रेसिंग विभाग की गतिविधियों की गारंटी देने के लिए वित्तीय स्थिरता अत्यंत महत्वपूर्ण है । ठोस वित्तीय आधार के आधार पर, हम चुनौतीपूर्ण समय में भी इन महत्वपूर्ण स्तंभों को बनाए रखने में सक्षम थे । हमें इस बात की प्रसन्नता है कि हम २०२० में ऐसी चुनौतीपूर्ण स्थिति के माध्यम से डुकाटी का सफलतापूर्वक नेतृत्व करने में सफल रहे हैं और मूल रूप से अपेक्षित से बहुत तेजी से उबरने के लिए २०२१ शुरू करने का विश्वास कर रहे हैं ।
डुकाटी अपने कर्मचारियों के निरंतर समर्थन के आधार पर ऊर्जा से भरे नए वित्तीय वर्ष में प्रवेश कर रही है, जिन्होंने अब तक परिणाम को संभव बनाया है ।
फोटो: डुकाटी
२०२० में, इतालवी मोटरसाइकिल निर्माता एक बार फिर इटली में सबसे आकर्षक नियोक्ताओं में से एक के रूप में "शीर्ष नियोक्ता इटली" प्रमाण पत्र से संमानित किया गया था, जो अब यह एक पंक्ति में सातवीं बार के लिए संमानित किया गया है । पिछले साल, डुकाटी, अपने १,८०० कर्मचारियों के साथ, महामारी के बारे में लाया काम की बदलती दुनिया के लिए जल्दी से प्रतिक्रिया करने में सक्षम था । मार्च की शुरुआत के रूप में, एक आंतरिक कार्य समूह ने प्रक्रियाओं को अनुकूलित करने और कर्मचारियों के साथ निरंतर और पारदर्शी संचार सुनिश्चित करने के लिए सक्षमताओं के क्रॉस-डिवीजनल पूलिंग का ख्याल रखा । इसके परिणामस्वरूप कर्मचारियों और उनके परिवारों का समर्थन करने के लिए कई पहल हुई, जैसे काम के घंटों का .B अधिकतम लचीलापन और कंपनी के कल्याण मंच के माध्यम से बच्चों और बुजुर्गों के लिए घर देखभाल सेवाएं खोजने में सहायता ।
डुकाटी वितरण नेटवर्क में 90 से अधिक देशों में 738 डीलर शामिल हैं। नई श्रृंखला की डिलीवरी 2021 में शुरू होती है, जिसमें डुकाटी स्क्रैम्बलर फास्टहाउस और नया मॉन्स्टर शामिल है, मोटरसाइकिल जो डुकाटी के सार को अपने सबसे हल्के, सबसे कॉम्पैक्ट और शुद्ध रूप में प्रतीक करती है। नई मल्टीस्ट्राडा V4, सुपरस्पोर्ट 950 और डुकाटी स्क्रैम्बलर नाइटशिफ्ट दुनिया भर में डुकाटी डीलरों से पहले से ही उपलब्ध हैं।
मार्च से डुकाटी 2020 के कंस्ट्रक्टर्स वर्ल्ड टाइटल पर बिल्डिंग मोटोजीपी वर्ल्ड चैम्पियनशिप में फिर से मुकाबला करेंगी। डुकाटी मई में शुरू होने वाली सुपरबाइक वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भी हिस्सा लेंगी।
खोलें
बंद करना