Moto Morini X-Cape

मोटो मोरिनी एक्स-केप रिव्यू (Baujahr 2022)

इटली से 60 एचपी के साथ एक सस्ती साहसिक बाइक कैसे प्रदर्शन करती है?

Moto Morini X-Cape 650 im Testतस्वीरें: Motorradtest.de

मोटो मोरिनी एक्स-केप 650 एक असली आई-कैचर है। 8,000 यूरो से कम के लिए आप एक पूर्ण साहसिक बाइक प्राप्त कर सकते हैं, जो दो के लिए लंबे पर्यटन के लिए भी उपयुक्त है। हालांकि, ड्राइवर को कुछ हद तक 60 एचपी के लिए समझौता करना पड़ता है। ओले और डाइटमार ने कोशिश की कि देश की सड़कों के व्यापक दौरे के दौरान एक्स-केप कैसा महसूस करता है।

शक्तिशाली और सुंदर और खूबसूरती से आरामदायक

सबसे पहले, लुबेक से स्टीफन के लिए बहुत धन्यवाद, जिन्होंने इस परीक्षण के लिए कास्ट रिम के साथ अपने ग्रे एक्स-केप प्रदान किए। यह बहुत ठाठ और शक्तिशाली है, मोटो मोरिनी। यह आधुनिक दिखता है, लेकिन बहुत चंचल नहीं है। कुल चार कलर और रिम वेरिएंट उपलब्ध हैं। हमें गोल्डन स्पोक ्ड व्हील्स के साथ लाल संस्करण सबसे अच्छा पसंद है, लेकिन इसकी कीमत 8,285 यूरो भी है।
 
erhältliche Farben X-Cape 650
 
मोटो मोरिनी मोटरसाइकिलों को मिलान के दक्षिण में ट्रिवोलज़ियो में डिजाइन और इकट्ठा किया गया है। भागों को चीन में झोंगनेंग वाहन समूह (संक्षेप में "ZNEN") द्वारा निर्मित किया जाता है। यह कंपनी 2018 के अंत से मोटो मोरिनी की मालिक है और पहले एशियाई बाजार के लिए स्कूटर और छोटी मोटरसाइकिलों के लिए अधिक जानी जाती थी। मोटो मोरिनी की खरीद के साथ, ZNEN समूह ने इटली में संयंत्रों का संचालन जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध किया है।
 
आयाम और सीट एर्गोनॉमिक्स
एक्स-केप पर सीट टेस्ट बेहद सकारात्मक है। चौड़े और ऊंचे माउंटेड हैंडलबार ड्राइवर के हाथों में वैसे ही गिर जाते हैं जैसे हैंडल सामने वाले यात्री के हाथों में पड़ते हैं। सीट काफी चौड़ी और सुखद रूप से तनी हुई है, ताकि पीछे का छोर लंबे पर्यटन पर भी चुटकी न ले। आप सीधे और आरामदायक बैठते हैं, घुटने का कोण आरामदायक है और फुटरेस्ट बिल्कुल वहीं हैं जहां उन्हें होना चाहिए। पूर्ण।

Abmessungen und Sitzergonomie
यही है कि एक्स-केप पर बैठना कितना आरामदायक है।

मोटो मोरिनी एक्स-केप के आसपास 360 डिग्री टूर 

CockpitBeleuchtung vorneBeleuchtung hinten

एक्स-केप 650 की तकनीक

तकनीकी दृष्टिकोण से, एक्स-केप के साथ कुछ सकारात्मक आश्चर्य हैं जो आप यहां कीमत के कारण उम्मीद नहीं करेंगे। सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण बड़ा और आसानी से पढ़ने वाला 7-इंच टीएफटी रंग डिस्प्ले है, जिसमें एक अद्भुत मैट सतह भी है और इसलिए प्रतिबिंबित नहीं होता है। सभी प्रकार की जानकारी के अलावा, चयनित ड्राइविंग मोड, जिनमें से दो हैं, भी प्रदर्शित होते हैं: "सवारी" और "ऑफरोड"। ऑफ-रोड मोड में, आप पीछे की ओर एबीएस पार्क कर सकते हैं, जो एंडुरो राइडर्स को खुश करना चाहिए। मानक के रूप में एक ऑन-बोर्ड कंप्यूटर और एक टायर प्रेशर मॉनिटर भी है - वास्तव में बुरा नहीं है!

मोटो मोरिनी भी एक्स-केप के साथ लाइट के साथ बाहर जाता है - फुल एलईडी हेडलाइट्स और टर्न सिग्नल और दिन के समय चलने वाली रोशनी दोनों के लिए दिन का क्रम है। बहुत अच्छा: इस दिन चलने वाली रोशनी और कम बीम के बीच स्विच करने के लिए एक अलग स्विच है।

हम थोड़ा आश्चर्यचकित थे कि एक्स-केप को कर्षण नियंत्रण के बिना करना है। यह एक बड़ी बात नहीं है, लेकिन अन्यथा अच्छे उपकरणों के कारण यह अभी भी अजीब है। दूसरी ओर, एक्स-केप का संचालन अच्छा और सरल है, आप मैनुअल भूल सकते हैं, आप मशीन के साथ कम या ज्यादा तुरंत मिल सकते हैं। वैसे, मोटो मोरिनी ने वादा किया है कि एक्स-केप को बाद में अपडेट के जरिए ऐप के जरिए डिस्प्ले में इंटीग्रेटेड नेविगेशन फंक्शन से लैस किया जाएगा। आप पहले से ही अपने स्मार्टफोन को ब्लूटूथ के माध्यम से जोड़ सकते हैं, जिसमें कॉल करने और संगीत सुनने के लिए फ़ंक्शन शामिल हैं।

Seitenansicht

इस तरह यह चलता है

एक्स-केप हमारे स्वाद के लिए काफी अच्छा लगता है, लेकिन टेस्ट बाइक एससी प्रोजेक्ट के साइलेंसर से भी लैस थी। हमेशा की तरह, आप साउंडचेक को शीर्ष दाईं ओर पा सकते हैं। स्टॉक निकास कैसा लगता है, हम नहीं कह सकते।
 
कॉकपिट में चारों ओर देखने, सुनने और घूमने के लिए पर्याप्त - अब आखिरकार सड़क पर उतरने का समय आ गया है। पहले कुछ मीटर पर तुरंत क्या ध्यान देने योग्य है: एक्स-केप सड़क पर मजबूती से और सुरक्षित रूप से स्थित है और कोनों के चारों ओर बहुत सटीक रूप से जाता है। हमने इसकी उम्मीद नहीं की थी और यह वास्तव में 19-इंच की तुलना में 21-इंच के फ्रंट व्हील की तरह लगता है। हैंडलिंग अच्छी प्रकृति वाली है और, आरामदायक सीट एर्गोनॉमिक्स के साथ संयोजन में, परिणाम एक बेहद आराम से ग्लाइड है। ठीक है, लगभग पूरे रेव रेंज पर ध्यान देने योग्य कंपन हैं, लेकिन ये हमें परेशान नहीं करते हैं - हमने बस उन्हें देखा।
 
Motor
 
इंजन 60 एचपी का उत्पादन करता है और ठीक 56 न्यूटन मीटर का टॉर्क है। यह बहुत ज्यादा नहीं लगता है, और यह बहुत ज्यादा महसूस नहीं होता है। एक्स-केप इत्मीनान से तेज हो जाता है और लोड के आधार पर ओवरटेकिंग युद्धाभ्यास पर भी सावधानीपूर्वक विचार किया जाना चाहिए। यह ऐसा लग सकता है जैसे मशीन किसी भी ड्राइविंग आनंद को व्यक्त नहीं करती है, लेकिन यह निश्चित रूप से करता है - लेकिन सरासर प्रदर्शन के माध्यम से नहीं, बल्कि इसकी अच्छी प्रकृति के माध्यम से। आप एक्स-केप पर सुरक्षित महसूस करते हैं और स्पष्ट पावर आउटपुट भी इसे यात्रा एंडुरो राइडर्स के लिए एक वास्तविक टिप बनाता है।
 
हमने और क्या नोटिस किया? 6-स्पीड गियरबॉक्स थोड़ा कटा हुआ है, कम से कम ठंडा है, लेकिन गर्म होने पर यह थोड़ा बेहतर हो जाता है। मार्ज़ोची फ्रंट फोर्क पूरी तरह से समायोज्य है और बहुत अच्छा काम करता है। पीछे की ओर कयाबा से एक केंद्रीय झटका अवशोषक है, यहां आप स्प्रिंग बेस और रिबाउंड को समायोजित कर सकते हैं। ब्रेक ब्रेम्बो से आते हैं और बहुत ध्यान देने योग्य नहीं हैं। सामने, 298 मिमी के व्यास के साथ एक डबल डिस्क और दो-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर हैं। यह रियर पर 255 विंडशील्ड पर भी उपलब्ध है और बोर्ड पर बॉश 2-चैनल एबीएस सिस्टम भी है। एक्स-केप कोई नया ब्रेकिंग रिकॉर्ड स्थापित नहीं करता है, लेकिन यह अच्छी तरह से और अनुमानित रूप से ब्रेक लगाता है।
 
सामने मोबाइल फोन और कंपनी के लिए 2-गुना यूएसबी सॉकेट है और - ध्यान दें - इस मोटरसाइकिल पर स्विच बैकलिट हैं! विंडशील्ड समायोज्य है, लेकिन यदि आप हर समय समायोजन नॉब को चालू नहीं करते हैं तो यह थोड़ा चरमरा जाता है। मोटो मोरिनी में अक्सेसरीज जैसे केस, टॉप केस, क्रैश बार, हैंडगार्ड आदि भी उपलब्ध हैं, जिससे हर कोई अपनी ड्रीम बाइक को अपने स्वाद के अनुसार एक साथ रख सकता है।
 

निष्कर्ष - क्या छड़ी

Moto Morini X-Cape 650 कम पैसे के लिए एक अच्छी एडवेंचर बाइक है। सुधार और अद्यतन के लिए अभी भी जगह है, लेकिन हमने वास्तव में कोई बुरी चीजें नहीं देखीं। मशीन बहुत अच्छी तरह से संतुलित सड़क पकड़ और आरामदायक बैठने की स्थिति के साथ बहुत अच्छी तरह से ड्राइव करती है और प्रभावित करती है। केवल कुछ हद तक सीमित प्रदर्शन प्रभाव को थोड़ा खराब करता है - लेकिन निश्चित रूप से केवल तभी जब आप इसे एक साहसिक बाइक से मांग करते हैं।
 
परीक्षण मशीन हमें लुबेक से स्टीफन द्वारा प्रदान की गई थी। जब मोटरसाइकिल की बात आती है तो स्टीफन एक "पुराना हाथ" है और अपनी पत्नी की तरह एक टूरर के रूप में एक्स-केप की सराहना करता है, जो कहती है कि वह यहां एक पीछे के यात्री के रूप में विशेष रूप से सहज महसूस करती है ...

निर्माण की कीमत/उपलब्धता/रंग/वर्ष

  • मूल्य: 7.985 €
  • उपलब्धता: 2023 के बाद से
  • रंग: सफेद, लाल, ग्रे
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
X-Cape

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • स्वतंत्र डिजाइन
  • आरामदायक टूरर
  • स्पष्ट रूप से स्थिर सड़क पकड़।
  • मूल्य / प्रदर्शन
  • विंडशील्ड शोर मचाती है
  • तंग प्रदर्शन
  • गियरबॉक्स थोड़ा अस्थिर
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
साहसिक
ईआईए
€ 7,899

आयाम

लंबाई
2,190 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,390 मिमी
वजन
213 किलो
सीट
820-845 मिमी
व्हीलबेस
1,470 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
18 l
उच्चतम गति
175 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
2 सिलेंडर श्रृंखला, चार स्ट्रोक
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
649 सीसी
फ़्लैट आदि
83 मिमी
चक्रनाभि
60 मिमी
प्रदर्शन
60 एचपी
घूर्णन-बल
56 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
स्टील ब्रिज फ्रेम
यात्रा:
160 मिमी
यात्रा:
135 मिमी
सस्पेंशन रियर
एल्यूमीनियम स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
298 मिमी
सामने टायर्स
110/80-19
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क
255
रियर टायर्स
150/70-17
एब्स
बॉश 2-चैनल एबीएस

आगे परीक्षण