Kawasaki Z 900

टेस्ट: कावासाकी जेड 900 (2020) (Baujahr 2020)

नई ताजगी में छोटे, हरे रंग का भूत

imageतस्वीरें: Motorradtest.de

कावासाकी ने २०१७ के बाद से जेड ९०० के साथ अपनी रेंज में रियल बेस्टसेलर किया है । लेकिन साल बीतते हैं, और ग्राहकों को एक बार फिर कुरकुरा नग्न बाइक का एक नया रूप की मांग । आदर्श रूप से, एक फेसलिफ्ट ताकत बनाए रखने और कमजोरियों को कम करने के लिए कार्य करता है। २०२० मॉडल के टेस्ट से पता चलता है कि यह काम करता है या नहीं ।

दो बातें परेशान

चलो एक नज़र वापस के साथ शुरू: जब जेड 900 पिछली बार के लिए परीक्षण शुरू कर दिया,यह एक लगभग पूरी तरह से संतुष्ट परीक्षण चालक दल छोड़ दिया: कैसे इंजन १२५ हिमाचल प्रदेश की अपनी शक्ति दिया, चेसिस इस दूर अप्रभावित डाल दिया, और कॉम्पैक्ट नग्न बाइक घटता के माध्यम से गीला-महान । दो बातें, हालांकि, परेशान: पहले, यात्री के ंयूनतम आराम । दुर्भाग्यवश, यह कहना होगा कि कावा ने यह परिवर्तन नहीं किया । क्यों ज्यादातर निर्माताओं ब्रांडों भर में फैसला किया है मिलनसार उत्पीड़कों का एक महागठबंधन बनाने के लिए पूरी तरह से अस्पष्ट रहता है ।

imageimageimage

अब इलेक्ट्रॉनिक शक्ति के साथ

आलोचना का दूसरा बिंदु कुछ अधिक सूक्ष्म है । पुराने कावासाकी जेड 900 ने गलत जगह पर ड्राइवरों के एक बड़े हिस्से के लिए बचाया: एबीएस था, लेकिन कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक ड्राइविंग एड्स नहीं था। कट्टर प्रशंसकों के लिए, एंटी-लॉक सिस्टम पर्याप्त है, यहां तक कि एक डिजिटल रेव काउंटर को इन हलकों में एक नए जमाने के मुर्क माना जाता है। ये खरीदार इस बात की सराहना नहीं करेंगे कि नया कर्षण नियंत्रण विभिन्न चरणों में समायोज्य है। यहां तक कि ड्राइविंग मोड भी यहां उत्साह के तूफान को ट्रिगर नहीं करेंगे । सभी कार्यों को नए और रंगीन टीएफटी डिस्प्ले के माध्यम से चुना जा सकता है।

संक्षेप में, कावा प्रसिद्ध बोना की तरह जाना करते थे, भले ही यह समान रूप से प्रसिद्ध गांव के माध्यम से संचालित नहीं है । हम सभी गलतियां करते हैं - ताकि भले ही आप अपने आप को सभी संभव मोटरसाइकिलिस्टों का सबसे अच्छा मानते हैं, तो कावा का इलेक्ट्रॉनिक सुरक्षा कवच समझ में आता है।

क्या नई तकनीक पूरी तरह से काम करती है? तो चलो चलते हैं।

image

अभी भी महान

आइए उन इंप्रेशन से शुरू करें जो ड्राइविंग के लिए महत्वहीन हैं। बाइक के आसपास पहली गोद में सीधी तुलना में पता चलता है कि बहुत सारे क्लैडिंग पार्ट्स बदल दिए गए हैं । कावासाकी इसे "सुगोमी स्टाइलिंग के अगले चरण" के रूप में वर्णन करता है, जिसका अर्थ है कि ट्रांसफॉर्मर तत्वों और कीट आंखों के विशिष्ट मिश्रण को फिर से ट्यून किया गया है। और फिर भी - जिम्मेदार के रूप में एक विशेष क्लैडिंग भाग की पहचान करने में सक्षम होने के बिना - यह काम करता है। नई जेड 900 पुराने एक से अधिक सामंजस्यपूर्ण लग रहा है। तथ्य यह है कि अब सुंदर तस्वीर से पूर्ण एलईडी प्रकाश दौर है ।

नया टीएफटी डिस्प्ले वास्तव में अच्छा है। यह स्पष्ट रूप से व्यवस्थित और स्पष्ट रूप से रेखांकन संरचित है। इसलिए इलेक्ट्रॉनिक सहायकों को छांटने, ट्यूनिंग और अनुकूल बनाने में समस्या नहीं होनी चाहिए । अगर हां, कावासाकी को नई सुविधाओं से इतना आश्चर्य नहीं होता कि उसने हैंडलबार्स के बाईं ओर स्विच और बटन पर और डिस्प्ले पर दो और बटन पर ऑपरेशन को बिखेर दिया होगा । यात्रा के दौरान आपको कई आवश्यक उंगलियों को दूर छोड़ देना चाहिए, लेकिन आपको नहीं करना चाहिए।

इससे भी महत्वपूर्ण बात, सब कुछ शानदार काम करता है। कर्षण नियंत्रण को पतले रूप से विनियमित किया जाता है, साथ ही उपयुक्त ड्राइविंग मोड भी है। पुराने कावा एक आश्चर्य किया: एक मध्य दूरी की बाइक में १२५ हिमाचल प्रदेश? अंत में, हमने जेड 900 को "उच्च मध्यम वर्ग" के रूप में परिभाषित करने का फैसला किया, क्योंकि अन्यथा जेड 650 या यामाहा एमटी-07 मध्य-दूरी ग्रिड से बाहर उड़ जाता।

१२५ हॉर्स पावर, और कावा इंजन सॉफ्टवेयर को फिर से अनुकूलित करना चाहता है । क्या स्पष्ट है कि जो कुछ भी शानदार चार सिलेंडर के रूप में हार्डवेयर कमान के नए कार्यक्रम लाइनों, यह काम किया । जेड ९०० उत्साह के साथ गति बैंड के माध्यम से तूफान और उपयोग की एक बहुत विस्तृत श्रृंखला है । यहां तक कि २,००० पर्यटन के बीच वह उसके चारों ओर श्रृंखला के साथ हरा नहीं है और बंद सवार फेंकने की कोशिश करता है । दूसरे छोर पर, बल को रोकने के लिए नहीं चाहता है, ६,००० से तूफान शीर्ष करने के लिए उन्मुक्त । इस तरह यह होना चाहिए । तथ्य यह है कि नई निकास ध्वनि तस्वीर को पूरा करने में फिट बैठता है।

जेड 900 अपेक्षाकृत कॉम्पैक्ट बाइक है। लेकिन २१० किलो पर ज्यादा रोशनी नहीं । यह कावा को बड़े उत्साह के साथ घटता में फेंकने से नहीं रोकता है । स्टॉपर्स स्थिर काम करते हैं और जब कम सेट-अप टॉर्क के साथ वक्र में ब्रेक लगाते हैं। बल्कि उच्च हैंडलबार पर बैठे स्थिति सुखद है, बहुत स्पोर्टी नहीं है। दूसरी ओर, इसका मतलब यह है कि हवा में एक बड़े हमले की सतह है, जो किसी भी हवा की सुरक्षा से कम नहीं है। नग्न बाइक। इस मामले में, २४० किमी/घंटा चोटी प्रकृति में अधिक सैद्धांतिक है । जब तक आप एक दो तरफा चिपकने वाली पीठ के माध्यम से अब उच्च लेकिन अभी भी आरामदायक बेंच के लिए अपनी सीट मांस तय कर लिया है ।

और क्या भूलना है? ओह, हां, गियरबॉक्स। यह जापान स्विच-आम तौर पर मक्खन नरम और सटीक, यहां कोई मुकदमा आता है । हालांकि शीर्ष गियर बल्कि गति कम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, यह बंद ९४८ घन सेंटीमीटर में लाइन चार सिलेंडर गला घोंटना नहीं है । लेकिन कावा अभी भी एक इनकार का एक सा है: तेजी से लोकप्रिय Quickshifters में से एक भी एक अतिरिक्त कीमत पर उपलब्ध नहीं है ।

अच्छा - यदि आप एथलीटों की तरह

क्या रहता है? ९,८४५ यूरो में, २०२० विंटेज के कावासाकी जेड ९०० अधिक महंगा हो गया है, लेकिन अपने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ यह भी काफी अधिक मूल्यवान हो गया है, विशेष रूप से सुरक्षा के क्षेत्र में । वह अपने गुणों का कुछ भी नहीं खोया है-कम से स्पोर्टी सवार के लिए ।

हालांकि, यह एक बहुत ही एनिमेटिंग मोटरसाइकिल है: बाइक एक भावनात्मक स्तर पर सवार करने के लिए अपील करता है। केवल संदेश हमेशा एक ही है: अंत में बंद करने के लिए बारी! यदि आप इस तरह और एक सामाजिक क्षेत्र की जरूरत नहीं है, तो आप एक पूरी तरह से हर रोज एथलीट सहयोगी यहां है । यदि यह बहुत व्यस्त है, तो नई विशेषताएं आपको भी राजी नहीं करेंगी।

टेस्ट बाइक हमें हेलर & सोलताउ ने सेंट माइकलिस्डोर्न में उपलब्ध कराई थी ।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 9.845 €
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 6.500 €
  • निर्माण के वर्ष: २०१७ के बाद से
  • उपलब्धता: अच्छा
  • रंग: लाल, चमकीला पीला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Z 900

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • क्राफ्ट्वलर मोटर
  • सटीक चेसिस
  • अच्छी तरह से डोज ब्रेक
  • पैसे के लिए मूल्य
  • सोशियन आराम
  • भाग संचालन

Z 900 के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

Z 900 के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
€ 10,295

आयाम

लंबाई
2,070 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,080 मिमी
वजन
212 किलो
सीट
820 मिमी
व्हीलबेस
1,455 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
3.3 एस
60 से 100
3.9 एस
टैंक सामग्री
17 l
खपत
5.5 एल
श्रेणी
315 किमी
उच्चतम गति
240 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
तरल-कूल्ड फोर-स्ट्रोक इन-लाइन चार सिलेंडर
सिलेंडरों की संख्या
4
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
948 सीसी
फ़्लैट आदि
73.4 मिमी
चक्रनाभि
56 मिमी
प्रदर्शन
125 एचपी
घूर्णन-बल
98.6 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
41mm
यात्रा:
120 मिमी
अकड़ रियर
मोनो-फेदरलेग
यात्रा:
140 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
300 मिमी
सामने टायर्स
120/70ZR17M/C (58W)
ब्रेक रियर
डिस्‍क
250
रियर टायर्स
180/55ZR17M/C (73W)
एब्स
एब्स

आगे परीक्षण