BMW G 310 R

समीक्षा करें: बीएमडब्ल्यू जी 310 आर (Baujahr 2019)

बड़े लोगों के रूप में के रूप में अच्छा है?

image

मोटरसाइकिल शुरुआती और नौसिखिए सवारों की दुनिया में आपका स्वागत है - या ऐसा नहीं है, और बीएमडब्ल्यू जी 310 केवल 34 एचपी के बावजूद एक पूर्ण मोटरसाइकिल है? इस टेस्ट से पता चलता है।

क्या इसका कोई मतलब है?

केवल 5,050 यूरो के लिए एक नई बीएमडब्ल्यू - यह प्रशंसकों के हलकों में एक असली सौदा माना जाता है। खासकर के बाद से वे भारी एक्स्ट्रा कलाकार के साथ एक्स्ट्रा कलाकार के लिए भुगतान करने के लिए कहा जा रहा करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है । और वहां सस्ते बीएमडब्ल्यू जी ३१० आता है और वहां कोई अतिरिक्त खरीदने के लिए है, कम से कोई नहीं है कि विशेष रूप से इस मॉडल के लिए डिज़ाइन किया गया है?

लेकिन इस मोटरसाइकिल बुनियादी सवाल पूछता है: क्या यह समझ में ५००० यूरो के लिए एक ३४ हिमाचल प्रदेश मोटरसाइकिल खरीदने के लिए? या एक इस्तेमाल मोटरसाइकिल के लिए निर्णय होगा (= अधिक शक्ति) या एक स्कूटर (= रोजमर्रा के उपयोग के लिए अधिक उपयुक्तता) सही एक होगा?

इन विकल्पों के केवल व्यक्तिगत उत्तर हैं । फिर भी, कोई भी जवाब यह बताना होगा कि जी 310 पूरी तरह से मोटरसाइकिल है या नहीं। यह ड्राइवर को कम शक्ति नहीं लग रहे है और विशेष रूप से cornering होगा, जो स्कूटर बस अपने डिजाइन के कारण जादू नहीं कर सकते में इस विशेष ड्राइविंग व्यवहार की पेशकश करनी चाहिए ।

imageimageimage

यह सस्ता नहीं दिखता है

इसके बाद हम स्टैंड में बाइक के चारों ओर गोद लेकर मुड़ते हैं। सबसे पहले, यह ध्यान देने योग्य है कि बीएमडब्ल्यू बिल्कुल सफाई से डिज़ाइन की गई है। यहां कुछ भी खराब नहीं लगता है, और प्रसंस्करण भी ठीक है। हम इसका उल्लेख क्यों करते हैं? क्योंकि जर्मनी के बाहर उत्पादन सुविधाओं के साथ बीएमडब्ल्यू मॉडल प्रासंगिक मंचों में अत्यधिक संदिग्ध हैं । बीएमडब्ल्यू जी 310 का निर्माण भारत में किया गया है और वास्तव में अप्रैल 2017 के मध्य में इसे वापस बुलाया जाना था, और पहले मॉडलों को लापरवाही से संसाधित किया गया था। जैसा कि मैंने कहा, हमारा बेदाग है । बीएमडब्ल्यू में जाली ट्यूब फ्रेम है, और स्विंगआर्म हल्के एल्यूमीनियम से बना है।

उपकरण भी कीमत के लिए ठीक है। एक आधुनिक एलसीडी कॉकपिट और एक छोटा ऑन-बोर्ड कंप्यूटर है। जहां कम लागत वाले घरों को बचाना पसंद है, वहां महत्वपूर्ण टायर हैं । बीएमडब्ल्यू के साथ ऐसा नहीं है, ठाठ रिम्स पर मिमिलि टायरों पट्टा ।

मोटरसाइकिल बल्कि छोटे और कम लग रहा है । संक्षेप में, तकनीकी डेटा भली भांति है: हां, बीएमडब्ल्यू जी 310 का वजन केवल 159 किलो है, व्हीलबेस 1.38 मीटर पर बहुत कम है और केवल 785 मिलीमीटर की सीट ऊंचाई वाली कम सीट को छोटे विकसित डब्ल्यू/एम/गोताखोरों द्वारा भी चढ़ाई जा सकती है।

लंबे पैर की भी? अब यह पक्ष द्वारा १८४ सेंटीमीटर सीवन और लंबे पैरों से लैस Dietmar है अच्छा होगा-और वह पहले से ही वहां है । मोपेड पर झूलों और अच्छी तरह से ... यह चला जाता है । यह अभी भी अच्छी तरह से जा रहा है, बहुत अच्छा नहीं है । टैंक बंद ठीक है, लेकिन यह स्पष्ट हो जाता है: बीएमडब्ल्यू बड़े लोगों के लिए इरादा नहीं है ।

लेकिन, एक आश्चर्य: कंपनी के लिए पहले से ही! जहां बहुत बड़ा नग्न बाइक संवेदनशीलता से कमजोर, बीएमडब्ल्यू एक अच्छी तरह से प्रस्तुत करता है । बेंच सिर्फ अच्छा नहीं लगती, यह है-सामने और पीछे ।

लेकिन अब चलते हैं।

image

हां, इस तरह एक मोटरसाइकिल की सवारी

ओहा। तो ध्वनि के लिहाज से हम नहीं बल्कि कुछ भी नहीं करने के लिए थोड़ा के साथ की उंमीद थी । 34 एचपी (नहीं, यह गला घोंटा संस्करण नहीं है, केवल यह एक है) 313 घन सेंटीमीटर विस्थापन का ... ये एक ध्वनि अनुभव के लिए सबसे अच्छी आवश्यकताएं नहीं हैं। पूर्ण मात्रा निश्चित रूप से अलग है, लेकिन ध्वनि में थोड़ा एक 125-स्पेयर संस्करण की तुलना में बड़ी मोटरसाइकिलों के करीब है।

बेशक, यह बढ़ती गति के साथ बेहतर और बेहतर हो जाता है, और यह एकल सिलेंडर के लिए बहुत ऊपर जाता है: रेव काउंटर में लाल रेंज 10,000 क्रांतियों से शुरू होती है। यह कुछ है । और यह बचाता है, कम से कम अपनी परिस्थितियों के लिए । ६.८ सेकंड में यह १०० किमी/घंटा के लिए तूफान । कि के बारे में के रूप में ज्यादा के रूप में मेरे दिग्गज लेकिन ३२६ हिमाचल प्रदेश कार इस स्प्रिंट के लिए की जरूरत है । सम्मान, भले ही इसके लिए उच्च गति हमेशा आवश्यक हो।

ज़रूर: डामर सिर्फ उसके पीछे लहर नहीं है । और मार्ग ... क्या कहना है: 28 अल्प न्यूटन मीटर अधिकतम कर रहे हैं। नतीजतन, यह ६० से १०० किमी/घंटा तक पास टेस्ट लेता है, लेकिन आप रास्ते में उतरकर एक धूम्रपान कर सकते हैं ।

क्या याद आ रही है शीर्ष गति है । यह १४३ किमी/घंटा है, लेकिन मूल्य बल्कि सैद्धांतिक है । जो भारी मोटरसाइकिलों के लिए इस्तेमाल कर रहे है मोटर मार्ग पर बीएमडब्ल्यू अस्थिर मिल जाएगा । ऐसा नहीं है और न ही यह मूल अर्थों में झुका हुआ है । लेकिन उन्हें इस तरह महसूस करना आसान है, क्योंकि कुछ बाइकर्स का उपयोग इस तरह की हल्की और चुस्त मोटरसाइकिल को संभालने के लिए किया जाता है।

आलोचना का एक बिंदु ब्रेक है, जो तुलनात्मक रूप से भारी शुल्क है । लेकिन समारोह तिरस्कार के बिना है, और वे खुराक के लिए भी आसान कर रहे हैं। क्या हम भी देखा: भारत से बीएमडब्ल्यू ठंड पसंद नहीं है । यह तो बल्कि अनिच्छा से शुरू होता है, और गियरबॉक्स यह पसंद है बल्कि अच्छी तरह से गरम । ठंड चलने के दौरान, खाली रन खोजने में थोड़ा समय लग सकता है।

निष्कर्ष - यह किसके लिए उपयुक्त है?

तो: कौन है छोटी बीएमडब्ल्यू जी 310 आर के लिए उपयुक्त है? छोटे और हल्के लोगों के लिए, ज़ाहिर है। जो लोग बस एक मोटरसाइकिल की सवारी करना चाहते हैं और प्रदर्शन की सवारी पर थोड़ा मूल्य जगह है।

यह उन लोगों के लिए आदर्श है जो शुरुआत में पूछे गए सवाल का जवाब देते हैं कि क्या बीएमडब्ल्यू जी 310 आर की हांडीपन और ड्राइविंग खुशी के साथ स्कूटर बेहतर विकल्प नहीं होगा। यदि अवधारणा मोटरसाइकिल स्कूटर से बेहतर है, तो यहां।

जापानी प्रतियोगिता आमतौर पर बीएमडब्ल्यू की तुलना में थोड़ा अधिक महंगा है (नहीं सोचा होगा कि मैं कभी इस वाक्य लिखना चाहते हैं) । हालांकि, यह आमतौर पर ड्राइविंग लाइसेंस वर्ग A2 की ४८ एचपी सीमा को समाप्त करता है और बीएमडब्ल्यू की तुलना में थोड़ा अधिक शांति लाता है, जिसे कुछ प्रफुल्लित करने वाले मानते हैं ।

लेकिन: प्रारंभिक संदेह के बाद, एक बात स्पष्ट है: सुनिश्चित करें कि जी ३१० आर वास्तव में मजेदार है । किसने सोचा होगा?

टेस्ट बाइक हमें बर्गमैन एंड Söhne द्वारा प्रदान की गई थी।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 5.050 €
  • प्रयुक्त (2 साल पुराना): 3,300 €
  • निर्माण के वर्ष: 2015 से
  • उपलब्धता: अच्छा
  • रंग: लाल, काले, प्लाई सफेद
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
G 310 R

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • दिलासा देना
  • मूल्य
  • प्‍यार-मुहब्‍बत वाला
  • ड्राइविंग प्रदर्शन बिल्कुल

G 310 R के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

G 310 R के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
5.650 €

आयाम

लंबाई
2,005 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,080 मिमी
वजन
158.5 किलो
अब। वजन
345 किलो
सीट
785 मिमी
व्हीलबेस
1,374 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
6.8 एस
60 से 100
7.6 एस
टैंक सामग्री
11 l
खपत
3.33 l
श्रेणी
330 किमी
उच्चतम गति
143 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
सिंगल सिलेंडर
सिलेंडरों की संख्या
1
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
313 सीसी
फ़्लैट आदि
80 मिमी
चक्रनाभि
62.1 मिमी
प्रदर्शन
34 एचपी
घूर्णन-बल
28 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब
निलंबन मोर्चा
उल्टा 41 मिमी
यात्रा:
140 मिमी
अकड़ रियर
मोनो-फेदरलेग
यात्रा:
131 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
सिंगल डिस्क
300 मिमी
सामने टायर्स
110/70 R17
ब्रेक रियर
डिस्‍क
240
रियर टायर्स
150/60 R17
एब्स
बीएमडब्ल्यू मोटरराड एबीएस

आगे परीक्षण