डुकाटी: EICMA 2018 में नई

डुकाटी ने मिलान में 2019 के लिए नए उत्पादों को प्रस्तुत किया: नौ मॉडल - उनमें से तीन पूरी तरह से नई मोटरसाइकिलें, मॉडल रखरखाव और, पहली बार, एक एंडुरो ई-माउंटेन बाइक। डुकाटी के तीन पूरी तरह से नए मॉडल होंगे: पैनिग्ले वी4 आर, डायवेल 1260 और हाइपरमोटार्ड।
इस साल भी अपनी शुरुआत के बाद से पूरे स्क्रैम्बलर श्रृंखला का पहला बड़ा फेरबदल देखने को मिलेगा, साथ ही डायवेल और हाइपरमोटार्ड, दो मोटरसाइकिलों में पूरी तरह से फेरबदल होगा जो डुकैटिस्टी में सबसे लोकप्रिय हैं ।
२०१९ के लिए पहली ब्रांड नई डुकाटी लाइन-अप मोटरसाइकिल हाइपरमोटार्ड ९५० है, जो डुकाटी के अनुसार, अब स्पोर्टियर, अधिक एड्रेनालाईन चार्ज और अधिक ड्राइवर के अनुकूल है । डुकाटी फंबाइक बराबर उत्कृष्टता को पूरी तरह से बदल दिया गया है। नया लुक अंतरराष्ट्रीय सुपरमोटो प्रतियोगिताओं की रेसिंग मोटरसाइकिलों पर आधारित है, एर्गोनॉमिक्स और एक नए चेसिस सेटअप के अलावा, इलेक्ट्रॉनिक्स पैकेज को अपग्रेड किया गया है।
डायवेल की दूसरी पीढ़ी का उद्देश्य इस विशेष मोटरसाइकिल की मूल भावना के लिए सही रहना और सबसे महत्वपूर्ण तत्वों को अद्यतित करना है। डायवेल सख्त आकृति, अधिक शक्ति, अधिक आराम हो जाता है और सभी सड़कों पर खुशी ड्राइविंग बढ़ जाती है । आपकी स्पोर्टी आत्मा को टेस्टास्टेट्टा डीवीटी 1262 इंजन द्वारा बढ़ाया जाता है, जो 9,500 आरपीएम पर 159 एचपी (117 किलोवाट) और 7,500 आरपीएम पर 129 एनएम का उत्पादन करता है। एक नए सेटअप के साथ एक बेहतर चेसिस Diavel १२६० अधिक काम और सभी प्रकार की सड़कों पर चुस्त बनाता है-कम से कम डुकाटी की जानकारी के अनुसार ।
पिछले आर संस्करणों की तुलना में, Panigale V4 R और भी खास है । संशोधन इंजन और चेसिस से कहीं आगे जाते हैं: पहली बार, आर संस्करण में डुकाटी कोर्स और डुकाटी डिजाइन सेंटर द्वारा विकसित एक एयरो पैक है ताकि रेसट्रैक पर एयरोडायनामिक दक्षता में सुधार किया जा सके। नए क्लैडिंग में मोटोजीपी प्रोटोटाइप के लिए विकसित पंख हैं - तथाकथित विंगलेट। ये उच्च गति पर स्थिरता बढ़ाते हैं और इलेक्ट्रॉनिक सहायता प्रणालियों के हस्तक्षेप को कम करते हैं । 1,103 सेमी 3 के साथ डेस्मोसेडी स्टारडेल 90 डिग्री वी 4 इंजन ने 998 सेमी3 डेस्मोसेडी स्ट्रैडेल आर को रास्ता दिया, जो डब्ल्यूएसबीके नियमों के विस्थापन नियंत्रण को पूरा करने के लिए आवश्यक था। परिणाम 15,250 आरपीएम (ईयू समरूपता मूल्यों) पर 221 एचपी (162 किलोवाट) अधिकतम बिजली है - पीक पावर 1,103 सेमी 3 वी4 की तुलना में 2,250 आरपीएम अधिक है। यदि डुकाटी प्रदर्शन रेसिंग निकास अक्रापोविच द्वारा उगाया जाता है तो इन मूल्यों को और बढ़ाया जा सकता है।








तस्वीरें: डुकाटी
खोलें
बंद करना