Yamaha XSR 900

यामाहा एक्सएसआर 900 रिव्यू (Baujahr 2022)

यामाहा की नई एक्सएसआर 900 (2022) की समीक्षा की गई

Yamaha XSR 900 Testतस्वीरें: Motorradtest.de
 
नई यामाहा एक्सएसआर 900 को मई 2022 में पेश किया गया था और आखिरकार डीलरशिप पर रोल आउट किया जा रहा है। वोल्कर और डाइटमार भाग्यशाली थे कि जर्मनी में उपलब्ध कुछ प्रदर्शनकारियों में से एक को अपने विंग के तहत लेने में सक्षम थे - और बहुत ही स्पोर्टी हेरिटेज बाइक के बारे में पूरी तरह से उत्साहित थे।

रेट्रो? किसी भी तरह से!

आखि़रकार। यामाहा ने मई में इटली में नई एक्सएसआर 900 को पहले ही पेश कर दिया था, जिसके बाद अब रेट्रो बाइक धीरे-धीरे उपलब्ध है। जर्मनी में उपलब्ध बहुत कम प्रदर्शनकारियों में से एक यामाहा सेंटर हैम्बर्ग (टेकियस एंड रीमर्स) में है। डाइटमार पहले से ही इटली में एक्सएसआर की सवारी करने में सक्षम है और इसलिए पहले से ही जानता था कि यह केवल 80 के दशक की बाइक थी। सुंदर अग्रभाग के पीछे एक पूरी तरह से नया विकास और एक कठिन स्पोर्ट्स बाइक है! एक्सएसआर की कीमत € 11,349 है और यह काले और नीले रंग में उपलब्ध है। यह वास्तव में कुछ 80 के दशक के तत्वों को नेत्रहीन रूप से उठाता है और कम से कम हमारे लिए - सुनहरे रिम और सोने के एनोडाइज्ड फोर्क के साथ नीले रंग में विशेष रूप से सुंदर है।

Farbenफोटो: यामाहा

हमारे परीक्षण वीडियो की टिप्पणियों के आधार पर, हम जानते हैं कि विशेष रूप से सीट और निकास सभी उपयोगकर्ताओं द्वारा अच्छी तरह से प्राप्त नहीं किए जाते हैं। बैठने का आराम पीछे की ओर बेहतर है जितना आप सोच सकते हैं। हालांकि, एक पट्टा के अलावा कोई हैंडल नहीं हैं, ताकि पीछे बैठे यात्री को बेहतर या बदतर के लिए सामने वाहन को पकड़ना पड़े। मुफ्त में, एक्सएसआर वैसे भी एक वास्तविक दो-आदमी मशीन नहीं बनना चाहता है और यह दो के लिए खदान झील की छोटी यात्रा के लिए पर्याप्त है।

Abmessungen XSR 900
 
810 मिमी की सीट ऊंचाई बहुत मध्यम है, इसलिए छोटे लोगों के पास भी एक अच्छा है, क्योंकि सुरक्षित स्टैंड है। फिर भी, यहां तक कि लंबे लोग भी जगह से बाहर महसूस नहीं करते हैं, क्योंकि आप बहुत इकट्ठा होते हैं और मशीन में गहराई से एकीकृत होते हैं। सकारात्मक केवल 193 किलोग्राम (ड्राइव करने के लिए तैयार) का कम वजन है, ताकि एक्सएसआर को पैंतरेबाज़ी करने में कोई समस्या न हो।

यामाहा एक्सएसआर 900 के आसपास 360 डिग्री टूर

CockpitLampen vorneLampen hinten

पूर्ण झोपड़ी

तकनीकी तौर पर यामाहा ने नई एक्सएसआर 900 को पूरी तरह अपग्रेड कर दिया है। अब एक लीन एंगल सेंसर सिस्टम है जो ट्रैक्शन कंट्रोल और कॉर्नरिंग एबीएस पर काम करता है। इसमें व्हीली और स्लाइड कंट्रोल के साथ-साथ क्रूज कंट्रोल भी है। राइड बाई वायर और चार राइडिंग मोड भी बोर्ड पर हैं और एक्सएसआर ड्राइवर क्विकशिफ्टर का भी इंतजार कर सकता है, जो दोनों दिशाओं में मक्खन नरम काम करता है।

कॉकपिट में कुछ छोटा 3.5 इंच कलर टीएफटी डिस्प्ले होता है, जिसे पूरी तरह से पढ़ा जा सकता है। तकनीकी रूप से, एक्सएसआर लगभग पूरी तरह से वर्तमान एमटी -09 के समान है। दुर्भाग्य से, यह हैंडलबार के दाहिने छोर पर क्लिक तंत्र के साथ एक घुमावदार पहिया के माध्यम से मेनू नियंत्रण पर भी लागू होता है, जिसके बारे में हम पहले से ही एमटी -09 से नाराज थे। सौभाग्य से, ड्राइविंग मोड और कर्षण नियंत्रण को नियंत्रित करने के लिए अलग-अलग स्विच हैं और यह अच्छी तरह से काम करता है।

नया एक्सएसआर 900 प्रकाश के मामले में भी अप-टू-डेट है: एक पूरी तरह से पूर्ण एलईडी जिसमें टर्न सिग्नल शामिल हैं और सबसे ऊपर, रियर सीट के नीचे खूबसूरती से एकीकृत एक रियर लाइट हमारी आंखों को प्रसन्न करती है।

Motor Yamaha XSR 900

इस तरह यह खुद को चलाता है

एक्सएसआर 900 की ध्वनि आम तौर पर ट्रिपल होती है: यह आश्चर्यजनक रूप से घूमती है और उच्च गति से चिल्लाना शुरू कर देती है। फिर भी, स्थिर शोर केवल एक मध्यम 95 डीबीए है। तेज होने पर सेवन शोर स्पष्ट रूप से श्रव्य होता है और इसलिए प्रत्येक त्वरण ध्वनिक रूप से उचित रूप से होता है।
 
पहले कुछ मीटर पर, इंजन की लोच तुरंत ध्यान देने योग्य है। आप स्थिर गति से ड्राइविंग शुरू कर सकते हैं और गांव के माध्यम से कम गति पर 5 वें गियर में भी ठंडा कर सकते हैं। इंजन हमेशा आरामदायक महसूस करता है, कष्टप्रद निरंतर झटके या मजबूत लोड परिवर्तन इसके लिए विदेशी हैं। हालांकि 93 एनएम का टॉर्क कोई रिकॉर्ड नहीं तोड़ता है, लेकिन मशीन में नीचे से एक शक्तिशाली पंच है। 5,000 आरपीएम से यह वैसे भी बंद हो जाता है, त्वरण और खींचना शायद इस बाइक पर हर सवार के लिए एक सकारात्मक आश्चर्य है। यह 150 एचपी और 125 एनएम की टॉर्क के साथ एक बाइक की तरह दिखती है, इसलिए जंगली और घुमावदार गॉल को आगे की ओर खींचता है। विशेष रूप से यदि आपने ड्राइविंग मोड 1 सेट किया है - तो थ्रॉटल प्रतिक्रिया पहले से ही बहुत सीधी है और व्हीली नियंत्रण के बिना, सामने का पहिया लगातार बढ़ेगा। रोजमर्रा की जिंदगी में आप शायद सड़क पर ड्राइविंग मोड 2 में अधिक होते हैं, तो थ्रॉटल प्रतिक्रिया अधिक नागरिक होती है और आपको तुरंत बाइक से बाहर नहीं फेंका जाता है। वास्तव में, हर बाइकर जो मजबूत प्रणोदन पसंद करता है, उसे सीपी 3 इंजन के साथ यामाहा की कोशिश करनी चाहिए! चाहे एमटी -09, ट्रेसर 9 या एक्सएसआर 900, यह मेमोरी में चिपकने की गारंटी है।
 
लेकिन न केवल मशीन का प्रदर्शन फैमोस है, बल्कि मैन्युअल रूप से समायोज्य चेसिस भी आश्वस्त कर सकता है। यह तंग है, अच्छी प्रतिक्रिया देता है और बहुत सटीक है। एमटी -09 की तुलना में नौ सेंटीमीटर लंबा स्विंगआर्म के कारण, एक्सएसआर बहुत स्थिर है और अनुमानित रूप से ड्राइव करता है। यह वही करता है जो आप ड्राइवर के रूप में चाहते हैं और पूरी तरह से स्वाभाविक रूप से और कोने में कदम रखे बिना झुकता है। इसके अलावा, 298 मिमी डबल डिस्क और ब्रेम्बो रेडियल ब्रेक पंप के साथ फ्रंट में वास्तव में अच्छे ब्रेक हैं। ब्रेक स्नैपी है, लेकिन बहुत तेज नहीं है और यहां तक कि उच्च गति पर भी, मशीन को प्रयास के बिना कुछ ही समय में धीमा किया जा सकता है। रियर पर ब्रेक काफी नहीं रख सकता है, लेकिन कक्षा में हमेशा की तरह ठीक है।
 
9 cm längere Zweiarmschwinge aus Alu
 
कुल मिलाकर, एक्सएसआर 900 और भी स्पोर्टी हो गया है, लेकिन यह अभी भी बहुत सुलभ है। ड्राइविंग करते समय, यह एक सुरक्षा को दर्शाता है जो हमें बीएमडब्ल्यू एस 1000 आर की याद दिलाता है, जो ड्राइव करने के लिए शानदार रूप से सुरक्षित है। इस संबंध में, यामाहा वास्तव में शुरुआती लोगों के लिए भी उपयुक्त है, लेकिन उन्हें अपने दाहिने हाथ को जांच में रखना चाहिए, क्योंकि प्रदर्शन, जैसा कि मैंने कहा, वास्तव में शुरुआती लोगों के लिए नहीं है। इस बाइक पर "रेट्रो" सिर्फ उसका लुक है, बाकी सब कुछ आधुनिक और स्पोर्टी है। हम किसी अन्य रेट्रो बाइक के बारे में नहीं जानते हैं जिसे इतनी तेजी से स्थानांतरित किया जा सकता है कि कम वजन इसके सम्मान को भेजता है।
 

निष्कर्ष - क्या छड़ी

ब्रावो यामाहा, एक्सएसआर 900 के साथ आपने एक बड़ी सफलता हासिल की है। इस बाइक पर टेस्ट राइड के बाद कोई भी उतर नहीं पाएगा और मजा न करने का दावा नहीं कर पाएगा! एक्सएसआर एक अच्छी मोटरसाइकिल है, बहुत स्पोर्टी है, फिर भी संभालने में आसान है और तकनीकी रूप से और प्रदर्शन के मामले में बहुत शक्तिशाली है। इस संबंध में, कीमत वास्तव में हमारे दृष्टिकोण से ठीक से अधिक है। मशीन!
 
परीक्षण बाइक यामाहा जेंट्रम हैम्बर्ग से टेकियस एंड रीमर्स द्वारा प्रदान की गई थी। वर्तमान में पूरे जर्मनी में केवल दो प्रदर्शनकारियों में से एक है। लेकिन हमारा विश्वास करो: एक टेस्ट ड्राइव सार्थक है, भले ही आप आगे रहते हों। लेकिन कृपया पहले से जोआचिम के साथ अपॉइंटमेंट लें, क्योंकि भीड़ बहुत अच्छी है! चलो हैम्बर्ग चलते हैं!

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 11.349 €
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 8.000 €
  • निर्माण के वर्ष: एक्सएसआर 900 2016 से
  • उपलब्धता: 07/2022 से
  • रंग: काला, नीला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
XSR 900

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • अत्यंत शक्तिशाली और लोचदार मोटर
  • विषाक्त ट्रिपल ध्वनि
  • तकनीकी रूप से बहुत अच्छी तरह से सुसज्जित
  • आसान और सुलभ
  • सटीक चेसिस और अच्छे ब्रेक
  • कम स्टीयरिंग प्रभाव
  • सीट और अंडरफ्लोर निकास के लिए डिजाइन ध्रुवीकरण
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
रेट्रो
ईआईए
€ 11,899

आयाम

लंबाई
2,155 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,155 मिमी
वजन
193 किलो
सीट
810 मिमी
व्हीलबेस
1,495 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
14 एल
खपत
4.9 एल
श्रेणी
286 किमी
उच्चतम गति
210 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
संख्या
सिलेंडरों की संख्या
3
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
890 सीसी
फ़्लैट आदि
78 मिमी
चक्रनाभि
62.1 मिमी
प्रदर्शन
119 एचपी
घूर्णन-बल
93 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
ब्रिज ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
अमरीकी डालर कांटा
यात्रा:
130 मिमी
अकड़ रियर
Mono अकड़ लीवर प्रणाली के माध्यम से hinged
यात्रा:
137 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
298 मिमी
सामने टायर्स
120/70ZR17M/C (58W) ट्यूबलेस
ब्रेक रियर
डिस्‍क
245
रियर टायर्स
180/55ZR17M/C (73W) ट्यूबलेस

आगे परीक्षण