Indian FTR 1200 Sport

टेस्ट: इंडियन एफटीआर 1200 एस (Baujahr 2019)

सैंडबॉक्स प्लेयर्स

imageतस्वीरें: Motorradtest.de

क्या उनके स्क्रैम्बलर में से एक भारतीय अपने फास्ट ट्रैक रेसर है । अमेरिकी मशीन डुकाटी, ट्रायंफ एंड कंपनी की स्थापित यूरोपीय प्रतियोगिता के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं? हमने भारतीय एफटीआर 1200 एस के परीक्षण के दौरान एक आश्चर्य का अनुभव किया।

लेकिन कोई लोहे के सुअर

Dietmar, वह पहले से ही अपने विचार है । ज्यादातर अच्छा है, लेकिन अब मैं इसके साथ बाहर जाना चाहिए, एक भारतीय परीक्षण । यह स्पष्ट है। एक संपादक के रूप में आप को पकड़ पर अपनी व्यक्तिगत वरीयताओं को रखने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन मैं वास्तव में गर्म नहीं था (इसके अलावा तथ्य यह है कि हम 4 के बाहर तापमान था (पत्र में: चार) वीडियो की सवारी के दौरान डिग्री) । हमेशा की तरह काफी हद तक तैयार नहीं है, मैं हैम्बर्ग में भारतीय डीलर में हमेशा के रूप में शानदार ढंग से तैयार Dietmar के साथ बंद सेट ।

मैं एक असली लोहे के सुअर की उम्मीद कर रहा था, के बाद सभी भारतीय एक कठिन हार्ले प्रतियोगी माना जाता है। 350 किलो अनलेडेड वजन, डॉल्बी सराउंड सिस्टम और बिल्ट-इन बीयर रियर के लिए डिस्पेंसर कर सकती है। लेकिन, इससे दूर: पहली नज़र में मैंने मोपेड को एक स्क्रैम्बलर के रूप में पहचाना, जिसके साथ मैं आधा पीछे था। एक अन्य श्रेणी से बात, जिसे भारतीय एफटीआर 1200 एस कहा जाता है, पहली नज़र में बहुत अच्छा लग रहा है। हमेशा पूर्वाग्रहों के साथ, मैं अचल लोहे के सुअर की है कि दफनाने में सक्षम था । हम यह कर सकते हैं, Dietmar और मैं ।

imageimageimage

सड़क के लिए रेत ट्रैक रेसर्स

प्रत्येक निर्माता अपने ग्राहक आधार का विस्तार करने का प्रयास करता है। तो वह नए मॉडल लाता है जहां आप समय-समय पर आश्चर्य है कि मॉडल और ब्रांड एक साथ फिट बैठते हैं । डुकाटी डायवेल ऐसी मोपेड है। सवाल भारतीय के साथ और भी सब कुछ उठता है, क्योंकि हार्ले और भारतीय आमतौर पर मोटी क्रूजर पैदा करते हैं । हालांकि, ये कम और मांग में कम हैं, हार्ले नियमित रूप से दिवालिया होने के कगार पर है। अपने सिर में फिर से पार्किंग दिन का आदेश है: भारतीय लाभ है कि नए FTR एक बड़ी "सड़क विश्वसनीयता" है, क्योंकि संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे पुराना मोटरसाइकिल ब्रांड सक्रिय है और २०१६ के बाद से "फ्लैट ट्रैक" रेसिंग में बहुत सफल रहा है । फ्लैट ट्रैक दौड़ मूल रूप से क्रूर रेत ट्रैक दौड़ है, जो बहाव में १०१ प्रतिशत महसूस कर रहे हैं । अगर आप और जानना चाहते हैं तो भारत की तरफ देखिए।

तो क्या पहली नज़र में एक स्क्रैम्बलर की तरह लग रहा है "फ्लैट ट्रैक रेसर" में मॉडल पदनाम FTR घुल । लेकिन इससे भी ज्यादा है । और अब यह उत्साह के लिए समय होगा - 1200 घन मीटर, जो एक घोषणा कर रहे हैं। एक भारी १२३ एचपी भारतीय को एक प्रदर्शन के रूप में देता है, जो उन्हें नंबर 1 पर प्रतियोगिता के खिलाफ रॉक करता है । अंत में, एक सुंदर 15,990 यूरो नई कीमत के लिए 1,300 यूरो के अतिरिक्त शुल्क के अलावा, एस इसके साथ एक टचस्क्रीन, एक पूरी तरह से समायोज्य चेसिस, तीन ड्राइविंग मोड के साथ-साथ एक तिरछे निर्भर कर्षण और स्थिरता नियंत्रण लाता है। क्या यह अतिरिक्त शुल्क के लायक है? चलो इसे इस तरह से रखा: १,३०० अब महत्वपूर्ण नहीं है ।

लेकिन अब जाओ - अकेली सड़कों के लिए देखो।

image

अंत के बिना पास

अक्षरों से सुस्त बोलर्ड खराब नहीं होते। टचस्क्रीन सेटिंग उतनी ही व्यावहारिक है जितनी कम से कम स्टैंड में हो सकती है। हमें वह चौतरफा पसंद आया । एक सुंदर २३१ किलोग्राम के बावजूद, FTR १२०० एस बोझिल नहीं लगता है जब धीरे से ड्राइविंग । इंजन हथौड़ा है, इतना पहले से । डुकाटी इंजन के विपरीत, उदाहरण के लिए, V2 निष्क्रिय गति से ऊपर से प्रदर्शन करने में सक्षम है। दरअसल, भारतीय बेसमेंट से ऐसे बाहर निकलते हैं जैसे कल कोई नहीं था ।

V2 रियर व्हील के लिए ड्राइवर के नीचे १२० न्यूटन मीटर प्रेस, आंख के स्तर पर सामने पहिया पाने के लिए पर्याप्त से अधिक । रनिंग कल्चर एक V2 के लिए बहुत अच्छा है । एक रोटरी अंग भारतीय नहीं है, ८,२५० क्रांतियों पर अधिकतम शक्ति चालू है, और यह किसी भी अधिक होने की नहीं है ।

यह गति बोल्टर के लिए नहीं है, जो न केवल इसकी विंडशील्ड या बल्कि इसकी कमी के कारण है। अधिकतम गति आश्चर्यजनक रूप से १९३ किमी/घंटा पर कम है, १२३ एचपी पर यह अधिक हो सकता है । लेकिन क्यों? सीधी रेखा से चलने वाला त्रुटिहीन है, जैसा कि वक्र व्यवहार है। और फिर भी भारतीय एफटीआर 1200 एस हमेशा ड्राइवर को सूचित करता है कि यह ऐसी चीज के लिए नहीं बनाया गया है (जैसे सभी स्क्रैम्बलर, वैसे)। बल्कि, यह अधिकतम झुकाव के साथ की तुलना में किसी भी जीवन और गति की स्थिति (६० से १०० किमी/घंटा ३.४ सेकंड में) में अपने अचानक पारित होने के साथ प्रेरित करती है ।

टायरों के बारे में एक शब्द । डनलप ने इसे विशेष रूप से एफटीआर 1200 के लिए विकसित किया है और इसका उद्देश्य रेत ट्रैक लुक और ढीली जमीन पर इसकी उपयुक्तता को बढ़ाना है। "विशेष रूप से डिजाइन टायरों" बहुत महत्वपूर्ण लगता है, ज़ाहिर है, लेकिन वास्तव में यह दो बातें मतलब है: दस साल के समय में, इन टायरों अब मौजूद नहीं होगा, इससे पहले कि वे सस्ते कभी नहीं होगा । मैं दूर शामिल सेट नहीं रखा जाएगा (फोटो देखें), लेकिन टायरों पर भारतीयों डाल अगली बार वे बदलते हैं, उनकी पकड़ सड़कों पर अधिक है । कौन, कृपया, सेंट पीटर में रेत भर में जेटिंग है-अपने FTR के साथ Ording?

यह स्क्रैम्बलर के बिना चला जाता है

तो भारतीय क्षेत्र क्या है? लंबी यात्राएं नहीं बल्कि । यह टैंक है, जो केवल 13 लीटर (लेकिन सुंदर) रहता है, विंडस्क्रीन की पहले से ही उल्लेख कमी और तथ्य यह है कि सोशलाइट बिल्कुल खराब नहीं है द्वारा मुकाबला है । दूसरी पंक्ति में वर्ग पर इसे दुख के लिए कहा जाता है, यह दुर्लभ है, और फुटरेस्ट बहुत अधिक हैं।

यहां भी, हमारे फास्ट ट्रैकर प्रतियोगिता के स्क्रम्बर्स जैसा दिखता था । निजी तौर पर, मैं कभी भी स्क्रैम्बलर नहीं खरीदूंगा: चाहे वह डुकाटी,ट्रायंफ या बीएमडब्ल्यू हो - मैं हर किसी के साथ मोटरसाइकिल पर था। दूसरी ओर, भारतीय जानता है कि ड्राइवर को बहुत अच्छी तरह से एकीकृत कैसे किया जाए, वह वाहन में प्रतिस्पर्धा की तुलना में अधिक दृढ़ता से है।

अब मैं सिर्फ एक ठेठ दूसरे या शौक बाइक के लिए 16,000 यूरो के तहत उठाना होगा ... यह पहले से ही सुंदर है और इसकी खींचने की शक्ति में ... लेकिन मैं अपने आप को दोहराता हूं, यही कारण है कि अब हम इसके अंत में हैं। फैसला: हर कोई एक scrambler है, केवल भारतीय नहीं है । चिंता न करें: एफटीआर 1200 एस है।

परीक्षण बाइक हैम्बर्ग में पौराणिक मोटरसाइकिलों द्वारा हमें प्रदान की गई थी।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 15.990 €
  • प्रयुक्त (1 वर्ष): 13.500 €
  • निर्माण के वर्ष: 2019 से
  • उपलब्धता: मध्यम
  • रंग: लाल/ग्रे; चांदी/काला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
FTR 1200 Sport

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • इंजन
  • मान
  • चेसिस
  • प्रदर्शन/ऑपरेशन
  • मिलनसार उपयुक्तता
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
€ 17,190

आयाम

लंबाई
2,223 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,295 मिमी
वजन
237 किलो
अब। वजन
430 किलो
सीट
780 मिमी
व्हीलबेस
1,525 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
3.6 एस
60 से 100
3.4 एस
टैंक सामग्री
13 एल
खपत
5.9 एल
श्रेणी
220 किमी
उच्चतम गति
193 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
V2
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
1,203 सीसी
फ़्लैट आदि
102 मिमी
चक्रनाभि
73.6 मिमी
प्रदर्शन
123 एचपी
घूर्णन-बल
118 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
43 एमएम 100 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00
यात्रा:
120 मिमी
अकड़ रियर
विक्षेप के बिना सैक्स मोनो-स्प्रिंग लेग, पूरी तरह से समायोज्य
यात्रा:
120 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल ब्रेक डिस्क, ब्रेम्बो 4-पिस्टन फिक्स्ड कैलिपर
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70ZR17 58W
ब्रेक रियर
ब्रेम्बो, ब्रेम्बो
260 मिमी
रियर टायर्स
180/55ZR17 73W
एब्स
बॉश एबीएस, स्विच-ऑफ

आगे परीक्षण