बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंटरनेशनल जीएस ट्रॉफी 2022 -

क्या एक साहसिक.

imageफोटो: बीएमडब्ल्यू मोटरराड

बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंटरनेशनल जीएस ट्रॉफी 2022 दक्षिण पूर्व यूरोप। समीक्षा।

बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंटरनेशनल जीएस ट्रॉफी 2022 दक्षिण पूर्व यूरोप, कुल मिलाकर आठवां संस्करण, ठीक एक महीने पहले 10 सितंबर को समाप्त हुआ। अल्बानिया की पहाड़ियों और पर्वत श्रृंखलाओं में 1,230 किमी के चुनौतीपूर्ण पाठ्यक्रमों और 15 विशेष चरणों के बाद, टीम दक्षिण अफ्रीका प्रतियोगिता से विजयी हुई, न केवल एक बार, बल्कि दो बार - क्योंकि पुरुष और महिला दोनों टीमों ने पहला स्थान हासिल किया।

इस साल के संस्करण में कुल 57 प्रतिभागियों के साथ 21 अंतरराष्ट्रीय टीमों ने भाग लिया और अल्बानिया ने निश्चित रूप से इसे परीक्षण में रखा। यूरोप में गर्म गर्मी के अंत में, ड्राइवरों को इन बहुत ही तकनीकी पटरियों पर 37 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान और बेहद उच्च आर्द्रता को सहन करना पड़ा, जिसने उत्कृष्ट ड्राइविंग कौशल और उत्कृष्ट ड्राइविंग तकनीक की मांग की। उन्हें ज्यादातर चट्टानी पगडंडियों से जूझना पड़ता था, जो अक्सर चूना पत्थर की उप-मिट्टी पर ढीली चट्टान और टूटे हुए पत्थरों से अटे पड़े होते थे - बाइक और उनके सवारों के लिए एक कठिन परीक्षा। लेकिन रेत और कीचड़ को भी दूर करना पड़ा। चूंकि मध्य पर्वत और पिंडस पर्वत के साथ ट्रेल्स दो पर्वत श्रृंखलाओं से गुजरते थे, इसलिए अक्सर बहुत खड़ी और बहुत तकनीकी चढ़ाई और नीचे की ओर उतरने में महारत हासिल करनी पड़ती थी। क्या यह अब तक की सबसे कठिन जीएस ट्रॉफी थी? शायद। लेकिन सभी ट्राफियां कठिन थीं!

अंतरराष्ट्रीय जीएस ट्रॉफी में हमेशा की तरह दिन लंबे थे। सुबह उठने की कॉल सुबह 6:00 बजे होती थी और अक्सर ड्राइवर शाम 6:00 बजे से पहले अपने गंतव्य पर नहीं पहुंचते थे। एक नियम के रूप में, वे दिन में नौ से दस घंटे तक काठी में बैठते थे। यह देखते हुए कि 1,230 किमी की कुल दूरी न्यूजीलैंड में 2020 अंतर्राष्ट्रीय जीएस ट्रॉफी में तय की गई दूरी के आधे से भी कम थी, यह केवल इस बात को पुष्ट करता है कि इस साल का संस्करण कितना तकनीकी था। लंबे ऑफ-रोड सेक्शन बेहद मांग वाले थे, जो सभी सवारों और उनकी बाइक के लिए अंतिम परीक्षण था।

इस साल की जीएस ट्रॉफी मोटरसाइकिल नवीनतम बीएमडब्ल्यू आर 1250 जीएस थी। कठिन साहसिक सवारी के लिए नवीनतम टायर से लैस, मेटज़ेलर से कारू 4, यह जीएस कार्य से अधिक था और अपनी मजबूत विश्वसनीयता और पूर्ण उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ डामर के साथ-साथ ऑफ-रोड पर सवारों को प्रेरित किया।


एक बार फिर - दक्षिण अफ्रीका।

एक बार फिर टीम साउथ अफ्रीका का जीएस ट्रॉफी में दबदबा रहा। पुरुषों की प्रतियोगिता में जीत के साथ, दक्षिण अफ्रीका ने अब लगातार चार बार जीत हासिल की है। इससे पता चलता है कि दक्षिण अफ्रीकी जीएस समुदाय इस प्रतियोगिता के लिए कितनी अच्छी तरह से तैयारी कर रहा है और इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहा है। चूंकि महिला टीम ने इस साल की ट्रॉफी भी जीती थी, इसलिए टीम दक्षिण अफ्रीका ने अब कुल पांच जीत हासिल कर ली हैं। क्या यह अपराजेय है?

नहीं, यह जीत योग्य है, लेकिन भविष्य की ट्रॉफी टीमों को अगर 2024 में जगह बनानी है तो उन्हें बहुत बड़ा प्रयास करना होगा। इस साल की प्रतियोगिता के अंतिम दिन तक, पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए परिणाम अभी भी पूरी तरह से खुले थे। पुरुष वर्ग में ब्रिटेन और जर्मनी की टीमें काफी करीब थीं जबकि चीन 2020 और अमेरिका की टीमें शीर्ष पर रहने के करीब थीं। इस बार, दो चीनी टीमें थीं, क्योंकि टीम चाइना 2020 ने पहले ही न्यूजीलैंड में जीएस ट्रॉफी 2020 के लिए क्वालीफाई कर लिया था, लेकिन कोरोना प्रकोप के कारण आयोजन में यात्रा करने की अनुमति नहीं दी गई थी। ढाई साल बाद, यह टीम "जीवन भर की सवारी" शुरू करने में भी सक्षम थी और उन्होंने अपने ड्राइविंग कौशल और अच्छे परिणाम से प्रभावित किया।

महिला वर्ग में दक्षिण अफ्रीका और जर्मनी के बीच छह दिन बाद केवल एक अंक का अंतर था जिससे स्कोर 50/50 हो सकता था। लेकिन अंतिम परीक्षण हमेशा कठिन होता है, पूरे सप्ताह का सबसे कठिन और सबसे गहन तकनीक परीक्षण होता है, और यही वह जगह है जहां दक्षिण अफ्रीकी लोगों की पूरी तैयारी ने व्यक्तिगत कौशल और टीम वर्क दोनों के मामले में पैमाने को कम कर दिया।

इसके अलावा इस साल की जीएस ट्रॉफी में बहुत सारी प्रतिभा और बहुत सारे कौशल की आवश्यकता थी, जैसा कि स्कोर किए गए अंकों के वितरण से देखा जा सकता है। पिछले सात संस्करणों ने स्पष्ट रूप से दिखाया कि इस ट्रॉफी में भाग लेना एक चुनौती होगी। अल्बानिया में कई फाइनलिस्ट ने वर्षों तक प्रशिक्षण लिया था और कौशल के आवश्यक स्तर तक पहुंचने के लिए कई क्वालीफायर पास करने पड़े थे। उन्हें असफलताओं को स्वीकार करना पड़ा, गलतियों से सीखना पड़ा, अपनी ताकत का निर्माण करना पड़ा और अपने ज्ञान को गहरा करना पड़ा - आखिरकार, जीएस ट्रॉफी उत्कृष्टता के लिए मोटरसाइकिल साहसिक है।

वॉरेन वेंटनर, टीम दक्षिण अफ्रीका: "हम फिर से जीतने के लिए रोमांचित हैं; और सब कुछ अंतिम विशेष चरण पर निर्भर था। अब हम पूरी तरह से रोमांचित हैं। चौथी बार जीतना शानदार है। हम दबाव में थे कि हम 'ऐसी' टीम नहीं बनना चाहते थे जो अंत में जीत हासिल नहीं कर पाती। हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने और जो आने वाला है उसे स्वीकार करने का फैसला किया था। हम उन सभी को भी धन्यवाद देना चाहते हैं जिन्होंने घर से हमारा समर्थन किया। उन्होंने वास्तव में इस साहसिक कार्य को संभव बनाने में मदद की।

हनेली ज़ोंदाग, महिला टीम दक्षिण अफ्रीका: "यह सिर्फ अविश्वसनीय है। छठे दिन के बाद हम जर्मनी से केवल एक अंक आगे थे और हम अंतिम चरण में सर्वश्रेष्ठ नहीं थे। जब तक परिणाम घोषित नहीं किया गया था, तब तक हमें नहीं पता था कि परिणाम क्या होगा। लेकिन किसी तरह हम उस एक अंक की बढ़त को बनाए रखने में कामयाब रहे। मैं बहुत खुश हूं। हमारा परिणाम दिखाता है कि टीमवर्क क्या कर सकता है यदि आप हार नहीं मानते हैं। यह एक महान प्रतियोगिता थी। हमने वास्तव में अन्य महिला टीमों के साथ समय का भी आनंद लिया, वे सभी शानदार थे और हमने एक साथ बहुत मज़ा किया!
जब महिलाएं मोटरसाइकिल िंग की खोज करती हैं - यह महान खेल - वे जल्दी से महसूस करती हैं कि यह कितना मुक्त है और मोटरसाइकिल पर दुनिया की खोज करना, अन्य लोगों और अन्य स्थानों को जानना कितना मजेदार है, यहां तक कि अपने देश में भी। यह एक अद्भुत बात है।


महिलाओं की प्रतियोगिता।

इस साल, बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने फैसला किया कि महिला टीमों को अपने स्वयं के वर्गीकरण के साथ भाग लेना चाहिए और प्रतिभागियों की संख्या दोगुनी कर दी गई थी। छह टीमों, जिनमें से प्रत्येक में दो प्रतिभागी थे, ने पुरुषों की टीमों के समान मार्गों और विशेष चरणों का संचालन किया, लेकिन अपना जीएस ट्रॉफी वर्गीकरण आयोजित किया। यह एक बड़ी सफलता थी, क्योंकि 2017 और 2019 में अंतरराष्ट्रीय महिला क्वालीफायर में, उन्होंने ट्रेल्स और चुनौतियों में खुद को एक टीम के रूप में दिखाया और एक-दूसरे का समर्थन किया। वे निडर थे और ड्राइविंग क्षमता और मानसिक शक्ति के मामले में भी अच्छी तरह से तैयार थे, हालांकि उनमें से कई अपने पुरुष साथियों की तुलना में काफी छोटे थे। बड़ी बीएमडब्ल्यू आर 1250 जीएस मोटरसाइकिल की उनकी हैंडलिंग भी प्रभावशाली थी।

ये महिलाएं साहसिक मोटरसाइकिल की सवारी के बारे में भावुक महिलाओं के बढ़ते आंदोलन में सबसे आगे हैं, और यह समझने के लिए उनकी कहानियों को पढ़ने लायक है कि महिला जीएस दृश्य कैसे विकसित हो रहा है।

क्रिस्टेल वान डेर मेउलेन, टीम दक्षिण अफ्रीका: "मेरे लिए, जीएस ट्रॉफी एक प्रतियोगिता है जिसमें मन, आत्मा और शरीर शामिल हैं। आप अपने डर, अपनी चिंताओं को दूर करते हैं। मेरे दोस्तों और कोचों ने मुझसे कहा, 'आप यह कर सकते हैं। और अभ्यास इसका हिस्सा है; जितना अधिक आप अभ्यास करते हैं, बाइक उतनी ही छोटी हो जाती है और आपके पैर उतने ही लंबे होते हैं - कभी-कभी विशेष परिस्थितियों को छोड़कर जब आपके पैर फिर से छोटे हो जाते हैं! मैं एस्तेर (पिंजोन) और केरिन (जूलियार्ड) से प्रेरित महसूस करता हूं, जो बहुत छोटे हैं - और हम पहले से ही अपने पैर की उंगलियों पर खड़े हैं - लेकिन वे वास्तविक ऊर्जा पैकेज हैं और यह अविश्वसनीय है कि वे आर 1250 जीएस पर क्या करते हैं। मुझे उन्हें देखना पसंद है।

तेरे रिवास, टीम लैटिन अमेरिका: उन्होंने कहा, 'अगर अपने पैरों को जमीन पर रखना कोई विकल्प नहीं है तो आपको अपनी तकनीक में सुधार करने की जरूरत है। मुझे हमेशा हंसी आती थी जब मार्शल ों ने एक चुनौती के दौरान हमसे कहा था: 'हम यहां 'सेट फुट' नहीं गिनते हैं, इसलिए आप अपने पैरों को जमीन पर रख सकते हैं' – यह हमारे लिए फायदेमंद नहीं था, क्योंकि हर बार जब हम अपने पैर जमीन पर रखते हैं, तो बाइक झुक जाती है।

क्रिस्टेल: उन्होंने कहा, "वेलेरिया (जोमाजी) और तेरे (रिवास) के साथ यहां होना एक शानदार अहसास है! हम स्पेन में अंतरराष्ट्रीय महिला क्वालीफायर 2019 से एक दूसरे को जानते हैं, लेकिन अंतिम छह में जगह नहीं बना पाए। इसलिए हम घर गए और प्रशिक्षण लिया। मेरा मानना है कि हार न मानने की मानसिकता जीएस भावना का हिस्सा है, बल्कि एक-दूसरे से हमारा जुड़ाव भी है, जो एक साथ यात्रा से बना है। हमने एक साथ ट्रेल्स में महारत हासिल की और वे मेरे लिए वहां थे, मेरी मदद कर रहे थे और जब मैं बहुत कुछ कर चुका था तो मेरा समर्थन कर रहे थे। यह कुछ बहुत खास है। बेशक, उन्होंने प्रतियोगिता में मेरा पीछा भी किया - और यह बहुत कठिन था!


बीएमडब्ल्यू आर 1250 जीएस।

इस साल के संस्करण के साथ, बीएमडब्ल्यू आर 1250 जीएस ट्रॉफी प्रतियोगिता के साथ अंतर्राष्ट्रीय जीएस ट्रॉफी मुक्केबाजी शक्ति में लौट आई। कुल 126 वाहन विशेष रूप से तैयार किए गए थे।

बीएमडब्ल्यू मोटरराड रेंज के सामान के साथ विशेष संशोधनों में शामिल हैं:

• मेटज़ेलर टायर्स कारू 4
• एंडुरो अंडरराइड संरक्षण
• हेडलाइट गार्ड
• सिलेंडर हेड कवर
• बीएमडब्ल्यू आर 1250 जीएस एडवेंचर के एंडुरो फुटपेग
• समायोज्य शिफ्ट और पैर ब्रेक लीवर
• स्पोर्ट विंडस्क्रीन
• रैली सीट
• अक्रापोविक साइलेंसर
• एडवेंचर कलेक्शन से छोटा टैंक बैग

काइल रॉबर्टसन, टीम यूनाइटेड किंगडम: "यह एक महान और बेहद बहुमुखी बाइक है। हम ट्रायल ट्रैक पर ऑफ-रोड ड्राइविंग से सहज सड़क किलोमीटर तक स्विच करने में सक्षम थे और फिर एक सुपरस्पोर्ट मशीन की तरह पहाड़ी सड़कों के मोड़ों के माध्यम से स्विंग करने में सक्षम थे। इस बाइक में हर चीज का जवाब है।

एस्थर पिंजोन, महिला टीम लैटिन अमेरिका: "मेरे पास है
आर 1250 जीएस वास्तव में सराहना की - मुझे टायरों की पकड़ पसंद है, मुझे यह बाइक पसंद है। मुझे लगता है कि उनकी प्रतिक्रिया शानदार है, यह बिल्कुल सही है। अब मुझे भी एक चाहिए! घर पर मेरे पास जी 650 जीएस है, लेकिन अब जब मैंने इस बाइक को सवारी कर ली है, तो मुझे अपने जीवन में बिल्कुल यही चाहिए। यह ड्राइव करने के लिए बहुत आसान और आसान है।

तेरे रिवास, महिला टीम लैटिन अमेरिका: "जीएस संतुलन रखता है, यह जमीन पर फिक्स की तरह है, इसलिए आप इसे वास्तव में आसानी से संतुलित कर सकते हैं। एक बार जब वह बगल में झुक जाती है, तो वह जल्दी से अपना संतुलन हासिल कर लेती है और जारी रखती है। ड्राइव करना सुखद है और आप बॉक्सर इंजन द्वारा थोड़ा सुरक्षित महसूस करते हैं क्योंकि आप जानते हैं कि अगर यह फिसल जाता है तो यह आपके पैर को तोड़ नहीं देगा, क्योंकि पर्याप्त जगह है।

क्रिस्टेल वान डेर मेउलेन, महिला टीम दक्षिण अफ्रीका: "यह बाइक बहुत कुछ कर सकती है। मेरे आस-पास के लोग हमेशा मुझसे कहते थे कि मैं उन्हें सभी काम करने दे सकता हूं। यह वास्तव में एक महान बाइक है, बहुत शक्तिशाली है।


अल्बानिया।

अल्बानिया ने बहुत सारे नए अनुभव प्रदान किए। बेल्जियम की तुलना में थोड़ा छोटा क्षेत्र और लगभग 2.8 मिलियन निवासियों के साथ, यानी बेल्जियम की आबादी का लगभग पांचवां हिस्सा, अल्बानिया में आधा जंगल और आधा ग्रामीण द्वीप शामिल है।

पहाड़ी क्षेत्रों में 2,500 मीटर ऊंची चोटियों, चौड़ी घाटियों, पठारों, पहाड़ी गांवों और भेड़ और बकरियों के झुंड की काउबेल धुनों की विशेषता है। तराई में, कृषि का प्रकार हड़ताली है, जिसमें बुवाई और कटाई के बीच कई कृषि गतिविधियों को अभी भी स्कीथ, पिक और फावड़े की मदद से मैन्युअल रूप से किया जाता है और फसल को व्हीलबैरो, घोड़े या गधे की गाड़ियों द्वारा ले जाया जाता है। हेस्टैक्स को हाथ से और पिचफोर्क के साथ ढेर किया जाता है। यह लगभग निर्वाह कृषि है, जिसका अधिशेष सड़क के किनारे स्टालों पर बेचा जाता है। गधे और टट्टू हर जगह पाए जा सकते हैं, आज्ञाकारी रूप से लकड़ी, बैग और बच्चों को ले जाते हैं। और हर जगह आप एक निश्चित गरिमा, धैर्य और शांति का सामना करते हैं।

अल्बानियाई उत्साह के साथ जीएस सवारों से मिले और हमेशा मुस्कुराते हुए उनका स्वागत किया। बच्चे सड़क पर भागे, हाथ हिलाया और वहां से गुजर रहे ड्राइवरों से हाई-फाइव हासिल करने की कोशिश की। दूसरी ओर, जीएस राइडर्स ने सम्मानपूर्वक और सावधानी से सवारी की। उन्होंने एक-दूसरे को सतर्क करने के लिए अपने अंतर्निहित बीएमडब्ल्यू मोटरराड संचार प्रणालियों का उपयोग किया और धीमी गति से गाड़ी चलाई।
अल्बानिया एक बहुत ही खास अनुभव था, एक ऐसी घटना जो यादों को पीछे छोड़ देती है - यादें जो जीएस ट्रॉफी के सभी प्रतिभागी अनंत काल तक रखेंगे।

प्रतिभागियों के शब्दों में अंतर्राष्ट्रीय जीएस ट्रॉफी।

चौधरी गौड़ा, टीम इंडिया: "ये महान अनुभव, असाधारण ट्रैक, महान इलाके और अद्भुत आतिथ्य थे; आप बस अधिक की उम्मीद नहीं कर सकते। पूरे पांच सितारे!

उन्होंने कहा, 'हमने गहन ट्रेनिंग के साथ तैयारी की और हमें कोई समस्या नहीं थी। हमने इसे बिना किसी चोट के बनाया। आप अधिक नहीं मांग सकते। हम अपने परिणाम से खुश हैं, हालांकि हम थोड़ा निराश थे कि हम आखिरी दिन छठे दिन के बाद दसवें स्थान की टीम के रूप में दो स्थान नीचे खिसक गए - और मैंने इसे गड़बड़ कर दिया! मैं फंस गया था और एक अलग ट्रैक लाइन की कोशिश करना चाहता था; इससे दबाव बढ़ गया और फिर यह काम नहीं किया। लेकिन हमने साबित कर दिया है कि हम प्रतिस्पर्धी रूप से ड्राइव कर सकते हैं।

"हमने नए दोस्त बनाए। पहले दिन हम टीम यूएसए के साथ और फिर टीम यूनाइटेड किंगडम के साथ, दोनों टीमों ने बहुत मजेदार प्रदर्शन किया। फिर हमने चीनियों के साथ मिलकर गाड़ी चलाई, जो काफी शांत थे लेकिन उत्कृष्ट रूप से ड्राइव कर रहे थे। बाद में लैटिन अमेरिका और ब्राजील, एक मजेदार समूह जिसने हमें थोड़ा स्पेनिश सिखाया, लेकिन मैं रिकॉर्ड पर नहीं रखना चाहूंगा कि उन्होंने हमें क्या सिखाया:) यही वह है जो इस सप्ताह के बारे में है: दुनिया भर के लोगों से मिलना। मैं नहीं जानता कि क्या हम कभी इन सभी देशों का दौरा करेंगे; लेकिन इस तरह हमें उनकी संस्कृति को जानने का मौका मिला। हम सभी दुनिया के विभिन्न हिस्सों से आते हैं और हमारे पास अलग-अलग दृष्टिकोण हैं। वे महान मुठभेड़ थे, मेरे साथ इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता था!

बेंजामिन फॉप, टीम यूएसए: "यह एक शानदार समापन पार्टी के साथ एक शानदार सप्ताह था। पूरे सप्ताह में मुझे केवल एक दुर्घटना का सामना करना पड़ा, चट्टानों में फिनाले में। यह कुल मिलाकर अविश्वसनीय था।

उन्होंने कहा, 'तीसरे दिन हमने अपना ध्यान बदल दिया। मूल रूप से, हम प्रतियोगिता के लिए यहां थे, लेकिन तीसरे दिन हमने खुद से कहा: 'वैसे भी, चलो ड्राइविंग का आनंद लें! (नोट: टीम यूएसए उस समय 10 वें स्थान पर थी)। हमें बहुत मज़ा आया! चुनौतियां दिन के केवल कुछ मिनट हैं, इसलिए हमने सुनिश्चित किया कि हम लंबे वर्गों का भी आनंद ले सकें।

"और इन सभी लोगों से मिलना सुपर कूल था - यह सिर्फ सबसे अच्छा था। यहां आने से पहले, मैंने इसके बारे में बिल्कुल नहीं सोचा था। मैं प्रतियोगिता के लिए आया था, लेकिन फिर मुझे एहसास हुआ कि यह पूरा आयोजन यहां के सभी लोगों के बारे में था। यह वास्तव में अच्छा था! मुझे लगता है कि मैं बहुत उत्साहित था क्योंकि मैं इस संबंध में उम्मीदों के बिना यहां आया था। हमारे पास वास्तव में अच्छा समय था क्योंकि हम लोगों को जानते थे और दोस्त बनाते थे, मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी।

उन्होंने कहा, 'अपने साथियों को जानना उतना ही शानदार था। हम 4,000 किलोमीटर की दूरी पर रहते हैं, जो ऐसा है जैसे हम भी अलग-अलग देशों में रहते थे। अमेरिका में कई उपसंस्कृति हैं: कोरी, उदाहरण के लिए, एक वास्तविक कैलिफोर्नियाई है, जबकि मैं वर्जीनिया से आता हूं। इसलिए हमें एक-दूसरे को थोड़ा जानना था ताकि यह समझ सकें कि दूसरे टिक कैसे हैं। हम सभी चीजों को अलग-अलग तरीकों से करते हैं, लेकिन यह काम करता है। और अंत में हम पांचवें स्थान पर रहे, सप्ताह का एक शानदार अंत।

रॉबर्टो तर्कदास, टीम लैटिन अमेरिका: "वह एक सप्ताह था जो एक महीने की तरह महसूस हुआ क्योंकि आपने हर घंटे बहुत सारी चीजों का अनुभव किया। हमेशा एक गतिविधि या एक प्रतियोगिता थी, कुछ न कुछ लगातार हो रहा था। हमारे लिए यह एक विशेष सप्ताह था, जिसमें साहसिक सवारी, प्रतियोगिताएं, बहुत सारे व्यायाम थे। मैं पहाड़ों का आदमी हूं और मुझे यह देश पसंद है, मुझे जानवर पसंद हैं; मुझे याद है कि कैसे हम 4 वें दिन पहाड़ों पर वापस आए और रास्ते पर कई भेड़ें थीं। मुझे यह क्षण पसंद आया - परिदृश्य और भेड़ों की गर्दन पर घंटी की आवाज़, जो हमारे देश में मौजूद नहीं है। मैंने फिल्मों में ऐसा कुछ देखा है, और अब मैं आखिरकार इसे अपने साथियों के साथ वास्तविकता में देखता और सुनता हूं - क्या एक विशेष क्षण है।

वेलेरिया जोमाजी, महिला टीम मेक्सिको: उन्होंने कहा, 'मैं बहुत खुश हूं और मुझे अपनी टीम की साथी एस्तेर पर गर्व है। हमने इतनी मेहनत की कि हम क्वालीफायर जीतने और इस जीएस ट्रॉफी में भाग लेने में सक्षम थे। और हमने यह किया; मुझे गर्व है कि हमने यह सब करने में महारत हासिल की है। मैं मेक्सिको में बहुत खुश होकर घर लौटता हूं।

"हमने जीएस भावना के बारे में बहुत कुछ सीखा। मैं क्वालीफायर से एक महीने पहले एस्तेर से पहली बार मिला था; उसके बाद, हम एक टीम थे और यहां आने से एक महीने पहले, हम हर दिन प्रशिक्षण लेने और बाइक के साथ जुड़ने के लिए एक साथ थे। हम पोडियम स्थान को लेकर बहुत खुश हैं। यह एक सपना सच होने जैसा था।

माइल्स डेविस, ऑस्ट्रेलिया, मार्शल: "मैं विशेष रूप से खुश हूं कि मैं कुछ बहुत ही पागल जगहों को जानने में सक्षम हूं जो मुझे शायद कभी नहीं देखने को मिले। यहां मैं उन लोगों से मिला जो मेरे जैसी चीजों से प्यार करते हैं, चाहे वह मार्शल या प्रतिभागी हों जो सभी साहसिक बाइक और ट्रेल राइडिंग पसंद करते हैं। मैं इतने सारे देशों के इतने सारे लोगों से मिला कि मैं कभी नहीं मिलता। जब आप बाइक पर जाते हैं और ट्रेल्स पर बाहर जाते हैं, जब आप पूरे दिन लोगों के साथ होते हैं, तो आपके पास जो कनेक्शन होता है, वह बहुत अच्छा होता है; और बाद में रात के खाने में एक पेय है। ऐसे कई तरीके नहीं हैं जहां आप ऐसी चीजों का आनंद ले सकते हैं जब तक कि आप एक पेशेवर टूर गाइड न हों; लेकिन इसके विपरीत, प्रतिभागियों ने इस प्रतियोगिता में अपना स्थान जीता है। यह रोमांचक और वास्तव में अच्छा है। मुझे यह पसंद है।

बीएमडब्ल्यू मोटरराड प्रबंधन से एक शब्द।

स्टीफन रीफ, बीएमडब्ल्यू मोटरराड में ग्राहक, ब्रांड, बिक्री के प्रमुख: "क्या एक घटना है! यह बहुत अच्छा है कि सवार क्या कर सकते हैं और हमारा उत्पाद - आर 1250 जीएस - क्या कर सकता है। और क्या एक देश है! मैंने वास्तव में अल्बानियाई लोगों द्वारा हमें दिखाए गए स्वभाव, आतिथ्य और दोस्ती का आनंद लिया; और यह उन लोगों पर लागू होता है जिनसे हम यात्रा पर मिले थे और अधिकारियों पर, जिन्होंने इस घटना को बनाने में हमारी बहुत मदद की।

"मैं रोमांचित हूं कि हम इस तरह के एक कार्यक्रम को लागू कर सकते हैं, जो एक विशाल उत्पाद परीक्षण की तरह है। यहां दुनिया के 100 से अधिक सर्वश्रेष्ठ जीएस राइडर हैं और वे इस बाइक का परीक्षण करने में कोई संयम नहीं दिखाते हैं और मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि हम सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया। और आर 1250 जीएस - मैं इसका वर्णन कैसे कर सकता हूं: पहाड़ों में एक वर्कहॉर्स और फिर भी सड़क पर इतना सुरुचिपूर्ण।

राल्फ रोडपीटर, ब्रांड और उत्पाद के प्रमुख बीएमडब्ल्यू मोटरराड: उन्होंने कहा, ''दक्षिण अफ्रीका की टीमों, हमारे विजेताओं को बधाई, लेकिन एक सप्ताह की शानदार मोटरसाइकिल सवारी के लिए सभी 21 टीमों को भी बधाई। पहली बार महिलाओं के लिए एक अलग जीएस ट्रॉफी थी और सभी अलग-अलग टीमों को एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करते हुए देखना बिल्कुल आश्चर्यजनक था, जिन्होंने एक ही समय में अल्बानिया में अपने जीवन का सबसे अच्छा समय बिताया था।

उन्होंने कहा, ''अब हम अगली अंतरराष्ट्रीय जीएस ट्राफी 2024 की तैयारी शुरू कर रहे हैं। इसका मतलब है कि अगले क्वालीफायर 2023 में होंगे; इसलिए आवेदन करें, प्रशिक्षण शुरू करें और शायद हम दो साल में अंतर्राष्ट्रीय जीएस ट्रॉफी में एक-दूसरे से मिलेंगे!

बहुत-बहुत धन्यवाद।

अंत में, हम जीएस ट्रॉफी में उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहते हैं जिन्हें दर्शक शायद कभी नहीं देखेंगे, लेकिन जिन्हें सभी प्रतिभागियों ने जाना और जिन्हें वे हमेशा अपनी जीएस ट्रॉफी के चेहरे के रूप में याद रखेंगे। स्टेफिस और नतालीज़ के लिए, क्रिस और टॉम्स और केलीज़ के लिए, एक्सेल्स और रॉब्स, मैक्स, मार्कस और सबरीनास के लिए, नंजा और डांजा, लिसा, पाब्लोस, डोरिनास और जान्स के लिए, अन्य मार्कस एमिस और कई प्रिय लोगों के लिए - पूरी सूची में संभवतः सौ से अधिक नाम शामिल होंगे। उन सभी लोगों के लिए जिनका जुनून और प्रतिबद्धता इस पूरे आयोजन को संभव बनाती है, एक बहुत बड़ा धन्यवाद।

बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंटरनेशनल जीएस ट्रॉफी 2022 दक्षिण पूर्व यूरोप।
अंतिम रैंकिंग:

पुरुषों की टीमें:
1. दक्षिण अफ्रीका 217 अंक
2. यूनाइटेड किंगडम 204
3. जर्मनी 185
4. चीन 2020 169
5. यूएसए 165
6. नीदरलैंड 155
7. थाईलैंड 146
8. दक्षिण कोरिया 142
9. लैटिन अमेरिका 141
10. मेक्सिको 139
11. फ्रांस 133
12. भारत 120
13. चीन 2022 113
14. ब्राजील 100
15. जापान 88

महिला टीमें:
1. दक्षिण अफ्रीका 297
2. जर्मनी 296
3. मेक्सिको 264
4. फ्रांस 241
5. लैटिन अमेरिका 237
6. ब्राजील 167


बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंटरनेशनल जीएस ट्रॉफी
व्यक्तिगत संस्करणों के विजेता

2022 पुरुष: दक्षिण अफ्रीका, महिला: दक्षिण अफ्रीका
2020 दक्षिण अफ्रीका
2018 दक्षिण अफ्रीका
2016 दक्षिण अफ्रीका
2014 सीईईयू (मध्य और पूर्वी यूरोप)
2012 जर्मनी
2010 यूनाइटेड किंगडम
2008 अमेरिका

खोलें
बंद करना
तस्वीरें: बीएमडब्ल्यू मोटरराड

बीएमडब्ल्यू आर 18 ड्रैगस्टर

ब्लॉग

अगले हफ्ते मोटरसाइकिल टेस्ट की टीम यामाहा के ट्रेसर 700 को करीब से देखना चाहती है। उन सभी जो ट्रेसर 700 में रुचि रखते हैं, उन्हें केवल हमारी समीक्षा को नहीं देखना चाहिए
विश्व प्रसिद्ध कस्टम बाइक डिजाइनर रोलैंड सैंड्स ने नई बीएमडब्ल्यू आर 18 को एक सरल रूपांतरण के साथ सम्मानित किया है जो पूरी तरह से प्रतिष्ठित और प्रभावशाली बॉक्सर इंजन को प्रदर्शित करता है।
अगले हफ्ते मोटरसाइकिल टेस्ट की टीम यामाहा के ट्रेसर 700 को करीब से देखना चाहती है। उन सभी जो ट्रेसर 700 में रुचि रखते हैं, उन्हें केवल हमारी समीक्षा को नहीं देखना चाहिए ... weiter