Suzuki GSX 1250 F

समीक्षा में सुजुकी GSX 1250 एफए (Baujahr 2016)

स्पोर्टी जीन के साथ शक्तिशाली ऑलराउंडर

imageसुजुकी GSX 1250 एफए पूर्ण ट्रिम के साथ एक दस्यु है, हालांकि सुजुकी वास्तव में इस मॉडल में उपनाम "दस्यु" पसंद नहीं है। यह २०१० में बनाया गया था और २०१६ के अंत में यूरो 4 मानक के लिए शिकार गिर गया । यह अफ़सोस की बात है, हमारे लेखक सोचता है, क्योंकि एफए की तरह चौतरफा खेल टूअर तेजी से दुर्लभ होते जा रहे हैं । 

परिचय

महान दस्यु की कहानी 1996 में शुरू होती है। उस समय सुजुकी ने जीएसएफ १२०० को पेश किया था, जो एक उच्च प्रदर्शन वाले चार सिलेंडर इंजन के साथ एक एयर/ऑयल-कूल्ड मशीन थी, जो अपनी विश्वसनीयता और बहुत कम कीमत के कारण जल्दी से एक सत्य प्रशंसक आधार इकट्ठा करने में सक्षम थी ।

2007 से 1200 की जगह दस्यु 1250 ने ले ली। इस पानी को ठंडा दस्यु यूरो 3 के अनुरूप था और शुरू में अपने पूर्ववर्ती की सफलता जारी रखा । 2010 से सुजुकी ने जीएसएक्स 1250 एफए की भी पेशकश की। पूर्ण पैनल और एक दूसरे प्रशंसक के अलावा, वहां शायद ही नंगे या अर्द्ध जुड़े दस्यु १२५० के लिए कोई मतभेद थे, लेकिन एफए अब उपनाम "दस्यु" सहन करने की अनुमति दी गई थी । मॉडल पदनाम "GSX" यह स्पष्ट करना चाहिए कि इस मशीन को सामान्य डाकुओं की तुलना में खेल की ओर आगे जाता है ।

शुरू में बहुत अच्छी बिक्री के आंकड़े २०१२ के बाद से गिरावट जारी है, ताकि २०१६ के अंत में सुजुकी आगामी यूरो 4 मानक के लिए GSX १२५० के इंजन को बदलने को रोकने का फैसला किया । इसके बाद से सुजुकी प्रोग्राम में कोई रियल स्पोर्ट्स टूरर नहीं है और जीएसएफ डाकुओं को भी बंद कर दिया गया है।

Soziusbetrieb auf der GSX 1250 FACockpitBremsanlage

यह वही है जो वह करने में सक्षम होना चाहिए

जीएसएक्स १२५० एफए भी फुल क्लैडिंग और अच्छी विंड प्रोटेक्शन के कारण टूर पर अच्छा फिगर बनाता है । हालांकि स्पोर्टी, उच्च हैंडलबार और ईमानदार बैठे स्थिति पीठ दर्द के बिना एक हार्दिक अल्पाइन दौरे के लिए अनुमति देते हैं ।

यहां तक कि कंपनी में, एफए अंक स्कोर कर सकते हैं, ड्राइवर और यात्री के लिए बड़ी बाइक पर बहुत जगह है । सुजुकी ने पुराने जीएसएक्स मॉडल्स से कॉकपिट अपने कब्जे में ले लिया है। टेम्पो, गियर, टैंक सामग्री आदि के लिए डिजिटल संकेतकों के साथ एक एनालॉग रेव काउंटर और एक एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्षेत्र है। सुजुकी एफए के लिए अपने GSX रेसर्स से स्थानांतरण फ़्लैश ले लिया है, जो थोड़ा अतिशयोक्तिपूर्ण लगता है, हालांकि, क्योंकि उच्च गति वास्तव में १२५० इंजन के लिए उपयुक्त नहीं हैं ।

Motor der GSX 1250 FA

इस तरह वह खुद ड्राइव

जीएसएक्स 1250 एफए का असली सितारा इंजन पर सवाल उठाए बिना है। पंक्ति चार श्रृंखला ९८ हिमाचल प्रदेश के साथ कागज पर किसी भी रिकॉर्ड को तोड़ने नहीं है, लेकिन जल्दी उच्च टोक़ (३,७०० आरपीएम पर १०८ एनएम) GSX एक छोटा रॉकेट बनाता है । ३.४ सेकंड में, मशीन 0 से १०० किमी/घंटा तक तेज हो जाती है, और जब यह माध्यम से पास की बात आती है तो जीएसएक्स विशेष रूप से आश्वस्त होता है । मोटर की शक्ति के बावजूद, GSX अपनी शक्ति के विकास में बहुत कोमल महसूस करता है।

GSX 1250 पर आप मशीन के बजाय "इन" के बजाय "ऑन" बैठते हैं। यह विशेष रूप से ध्यान देने योग्य है जब आप एक और बाइक जिसमें आप मशीन में बैठे हैं से बदलते हैं। यह एक आलोचना के रूप में नहीं देखा जा सकता है, एक जल्दी से बैठे स्थिति के लिए इस्तेमाल किया जाता है, और कई ड्राइवरों महान लाभ में से एक के रूप में एफए के इस आराम से बैठे स्थिति लग रहा है, विशेष रूप से सुपर पर अपने असहज "में मशीन" लंबी दूरी पर पदों के साथ एथलीटों ।

मशीन का चेसिस टाइट है, लेकिन असहज नहीं है। यह स्पोर्टी रूप से ड्राइव करना संभव बनाता है, हालांकि जीएसएक्स निश्चित रूप से सुजुकी के "वास्तविक" एथलीटों के रूप में युद्धाभ्यास योग्य नहीं है। सूजी को तेज मोड़ या बहुत तंग मोड़ों में एक कठिन हाथ की आवश्यकता होती है। यह शायद वसा १८० रियर व्हील के कारण है और निश्चित रूप से कम से २५७ किलो के अपने वजन के लिए पूरी तरह से प्रेरित । हालांकि, यह एक बोर्ड की तरह सड़क पर मोटरसाइकिल बनाता है और एक उत्कृष्ट सीधी रेखा प्रदान करता है। खासकर मोटरवे पर सूजी बहुत अच्छा फिगर बनाती हैं।
 

इस जीएसएक्स 1250 पर, विशाल मानक निकास को हल्के लियो विंस इवो वन द्वारा प्रतिस्थापित किया गया था।

आधुनिक बाइक के विपरीत, जीएसएक्स क्लासिक है जब यह सहायता प्रणालियों की बात आती है, एबीएएस को छोड़कर कोई तकनीकी सहायक नहीं हैं। कोई राइड-बाय-वायर, कोई ड्राइविंग मोड, कोई एंटी-स्लिप, कोई कर्षण नियंत्रण नहीं, कुछ भी नहीं। यहां ड्राइवर को अभी भी खुद गाड़ी चलाना पड़ता है। सुजुकी के पास जीएसएक्स 1250 एफए का कम से कम एक ऑन-बोर्ड कंप्यूटर है, जो हैंडलबार्स से संचालित नहीं होता है। सरल उपकरण का एक बड़ा लाभ है: कुछ ही क्षणों के भीतर आपको संभावनाओं और सेटिंग्स के माध्यम से देखना होगा और मोटरसाइकिल की सवारी पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। कुछ भी विचलित नहीं करता है।

जब यह सब, वहां के बारे में शिकायत करने के लिए कुछ भी नहीं है जब यह ब्रेक, चेसिस और संचरण के लिए प्रयोग किया जाता है । इसलिए हम परीक्षण के दौरान कुछ भी याद नहीं किया और उपयोग की आसानी का आनंद लिया । उस पर रखो, शुरू, बंद ड्राइव । लॉगबुक या ऑपरेटिंग मैनुअल बेंच के नीचे रह सकता है - अच्छी तरह से तो।
 

GSX 1250 एफए लंबे समय से तैयार घटता पसंद करती है - तंग घटता ऐसा नहीं कर रहे हैं ...

निष्कर्ष - क्या अटक जाता है

सुजुकी जीएसएक्स 1250 एफए शब्द के सर्वश्रेष्ठ अर्थों में एक ऑलराउंडर है। यह स्पोर्टी संचालित किया जा सकता है, यात्रा के लिए उपयुक्त है और देश की सड़क और मोटर मार्ग पर वास्तव में मजेदार है। अपने वजन, उच्च प्रदर्शन और चेसिस विशेषताओं के कारण, यह निश्चित रूप से शुरुआती लोगों के लिए एक बाइक नहीं है। यहां तक कि छोटे या खूबसूरत लोगों को एक और मोटरसाइकिल की तलाश करनी चाहिए।

तकनीकी रूप से बल्कि सरल उपकरण और एक अच्छी उत्पादन गुणवत्ता के कारण, GSX 1250 एफए निश्चित रूप से अधिक विश्वसनीय बाइक में से एक है। यह शायद ही कुछ भी तोड़ सकते है और सभी डाकुओं हमेशा मरम्मत के बिना वर्षों के लिए अपनी सेवा सीधी करने के लिए एक प्रतिष्ठा थी । इसलिए यह काम करने के लिए दैनिक लघुकरण के लिए एक वर्कहॉर्स के रूप में आदर्श रूप से अनुकूल है। यदि आप एक इस्तेमाल किया GSX १२५० एफए खरीदना चाहते हैं, तो आप बड़ा लाभ से दूर भागते नहीं है । इस प्रकार की मशीनों को अटूट माना जाता है।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: € 8,990
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 6,000 €
  • वर्ष निर्मित: 2010-2016
  • टेस्ट बाइक: 11/2016
  • रंग: काले, सफेद, ग्रे, नीले, लाल
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
GSX 1250 F

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • शक्तिशाली टोक़ के साथ मंदी मोटर
  • यात्रा के लिए तैयार बैठने की स्थिति
  • समृद्ध सड़क की स्थिति, अच्छी हवा संरक्षण
  • मरम्मत करने के लिए संवेदनशीलता के बिना विश्वसनीय बाइक
  • छोटे पैसे के लिए मोटरसाइकिल के बहुत सारे
  • तंग घटता में कुछ बोझिल
  • नौसिखिए ड्राइवरों के लिए अनुपयुक्त
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
खेल टूरर्स
ईआईए
€ 8,990

आयाम

लंबाई
2,130 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,245 मिमी
वजन
257 किलो
अब। वजन
475 किलो
सीट
805 मिमी
व्हीलबेस
1,485 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
3.5 एस
60 से 100
5 एस
टैंक सामग्री
19 l
खपत
5.5 एल
श्रेणी
345 किमी
उच्चतम गति
230 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
इन-लाइन चार सिलेंडर
सिलेंडरों की संख्या
4
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
1,255 सीसी
फ़्लैट आदि
79 मिमी
चक्रनाभि
64 मिमी
प्रदर्शन
98 एचपी
घूर्णन-बल
108 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
डबल लूप
निलंबन मोर्चा
टेलीफोर्क 43 मिमी
यात्रा:
130 मिमी
अकड़ रियर
सेंट्रल स्प्रिंग लेग
यात्रा:
136 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
310 मिमी
सामने टायर्स
जेडआर
ब्रेक रियर
डिस्‍क
240
रियर टायर्स
जेडआर

आगे परीक्षण