Royal Enfield HNTR 350

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 का रिव्यू (Baujahr 2023)

भारत की नई और सस्ती नेकेड बाइक क्या कर सकती है?

Royal Enfield Hunter 350 Testतस्वीरें: Motorradtest.de
 
रॉयल एनफील्ड हंटर 350 पहले से ही 349 सीसी सिंगल सिलेंडर के साथ भारतीय निर्माता की तीसरी नई मशीन है। मार्कस और डाइटमार ने पाया कि कैसे नग्न बाइक एक ठंडे परीक्षण की सवारी के दौरान मीटियोर 350 और क्लासिक 350 की तुलना करती है।

20 एचपी के साथ नग्न बाइक

हंटर 350 एक बहुत सस्ती मशीन है। इसकी कीमत 4,500 यूरो है और यह छह बहुत ही आकर्षक रंगों में उपलब्ध है। हंटर के लिए सहायक उपकरण की सूची प्रबंधनीय है: उदाहरण के लिए, एक तेल पैन सुरक्षा, इंजन सुरक्षा पट्टी, सामने के यात्री के लिए एक बैकरेस्ट, एक टिंटेड विंडस्क्रीन और एलईडी टर्न सिग्नल के साथ-साथ दाईं ओर के लिए एक मामला है। एक्सेसरीज की पूरी लिस्ट रॉयल एनफील्ड की वेबसाइट पर देखी जा सकती है। थोड़ा अजीब: सभी चित्रों और विज्ञापन सामग्रियों पर एचएनटीआर 350 को टर्न बाय नेविगेशन के लिए अतिरिक्त उपकरण के साथ देखा जा सकता है, लेकिन हमारी परीक्षण मशीन पर यह सुविधा गायब है और साथ ही सहायक उपकरण सूची में भी है। हालांकि, यह भी हो सकता है कि हमारी प्रेस बाइक श्रृंखला के अनुरूप नहीं थी, यदि आवश्यक हो तो बस आरई डीलर से संपर्क करें।
Farben
दृष्टि से, हम हंटर 350 को बहुत पसंद करते हैं। यह क्लासिक 350 जितना रेट्रो नहीं है, लेकिन फिर भी इसके धौंकनी, गोल हेडलाइट्स और स्टीरियो स्ट्रट्स के साथ अद्भुत क्लासिक दिखता है।
 
सीट टेस्ट पहला सकारात्मक आश्चर्य रखता है। एक छोटी मशीन के साथ, हमने कम जगह की उम्मीद की होगी, खासकर सह-चालक के लिए, लेकिन मार्कस और डाइटमार दोनों ने सामने और पीछे दोनों में बहुत सहज महसूस किया। पीछे बैठने वाले यात्री के लिए उचित हैंडल हैं और सीट भी बड़े करीने से चौड़ी और आराम से गद्देदार है। बेशक, आपको एक साहसिक बाइक की जगह की उम्मीद नहीं करनी चाहिए, लेकिन बाल्टिक सागर के दौरे के लिए यह पर्याप्त है।

Abmessungen

आयाम और सीट एर्गोनॉमिक्स: रॉयल एनफील्ड हंटर 350 पर इस तरह बैठता है
 

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 के आसपास 360 डिग्री टूर

 CockpitLicht vorneLicht hinten

प्रौद्योगिकी: सरल उपकरण

हंटर 350 की कम कीमत उपकरण में विशेष रूप से ध्यान देने योग्य है। 2-चैनल एबीएस के अलावा, कोई तकनीकी सहायक नहीं हैं। कॉकपिट में, हालांकि, हमें एक खतरे की चेतावनी रोशनी, गियर इंडिकेटर के साथ एक ऑन-बोर्ड कंप्यूटर और क्लच पर एक यूएसबी चार्जिंग सॉकेट मिलता है। तो आप आसानी से मध्यम-चौड़े हैंडलबार पर अपने मोबाइल फोन को माउंट कर सकते हैं और सवारी करते समय इसे चार्ज कर सकते हैं - अद्भुत।

ब्रेक और क्लच लीवर रेंज में समायोज्य नहीं हैं, हमें एक केबल क्लच के साथ-साथ क्लासिक राउंड मिरर भी मिलते हैं, जो रियर को एक औसत दर्जे का दृश्य देते हैं। एलईडी तकनीक के बिना प्रकाश व्यवस्था भी शास्त्रीय रूप से सरल आती है। डबल बेस के साथ ट्यूबलर स्टील फ्रेम इंजन से जुड़ा हुआ है।

पारंपरिक 41 मिमी टेलीस्कोपिक फोर्क समायोज्य नहीं है, लेकिन स्टीरियो स्ट्रट्स कम से कम प्रीलोड में हैं। 130 मिमी फ्रंट और 105 मिमी रियर के साथ वसंत यात्रा अपेक्षाकृत कम है। ब्रेक भी सरल पक्ष पर हैं: सामने और पीछे हम बायब्रे कैलिपर्स के साथ एक एकल डिस्क पाते हैं।

Motor

इस तरह यह खुद को चलाता है

पहले से ही पहले कुछ मीटर पर यह स्पष्ट हो जाता है कि हंटर 350 को क्या खास बनाता है: यह पंख के रूप में हल्का है। यह डेटा शीट की तुलना में ड्राइविंग करते समय और भी हल्का लगता है। यह 125 सीसी बाइक की याद दिलाता है, कम से कम ए 2 बाइक से अधिक। यदि आप एक बड़ी बाइक से हंटर 350 पर चढ़ते हैं, तो आपको पहले मोकिक जैसे स्टीयरिंग व्यवहार का आदी होना होगा।
 
पैंतरेबाज़ी भी आसान है, इसलिए हंटर 350 छोटे और इतने मजबूत लोगों के लिए भी उपयुक्त है। कम सीट ऊंचाई इसके साथ फिट बैठती है - इसलिए आपको इस बाइक पर सुरक्षित पैर रखने के लिए लंबे पैर रखने की आवश्यकता नहीं है।
रॉयल एनफील्ड की आवाज अन्य दो 350 के दशक के समान है। सोनोरस रूप से, सिंगल-सिलेंडर बजता है और 350 की तुलना में 500 सीसी की तरह लगता है। मशीन इतनी जोर से नहीं है: केवल 89 डीबीए वाहन पंजीकरण में हैं - पड़ोसी खुश हैं।
 
एचएनटीआर ड्राइवर का सबसे बड़ा समझौता निश्चित रूप से प्रदर्शन है। जिससे: कौन वास्तव में ऐसी बाइक चलाना चाहता है?! मशीन में केवल 20 एचपी और 27 एनएम का टॉर्क है और यह बिल्कुल ऐसा ही लगता है। बेशक, जीवंत ओवरटेकिंग पैंतरेबाज़ी या पोर्श ट्रैफिक लाइट शुरू होना संभव नहीं है - लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। इसमें हमेशा चिल मोड में शुद्ध मोटरसाइकिलचलाना होता है। और यहां तक कि बहुत लंबी दूरी पर ईंधन भरने के बिना भी, कम खपत के लिए धन्यवाद, सीमा लगभग 500 किलोमीटर है। रॉयल एनफील्ड हंटर 350 न केवल खरीद मूल्य के मामले में सस्ता है, बल्कि रखरखाव में भी है!

कम प्रदर्शन का एक और लाभ ब्रेक और चेसिस पर परिणामस्वरूप कम मांग है। ब्रेकिंग परफॉर्मेंस बहुत शानदार नहीं है, जो वास्तव में इस हल्की बाइक के साथ आवश्यक नहीं है जो 114 किमी / घंटा की शीर्ष गति के साथ धीमी है। न ही हमें कर्षण या व्हीली नियंत्रण की आवश्यकता है। मशीन न तो सामने की तरफ ऊपर जाएगी और न ही पीछे का पहिया घूमेगा - यहां तक कि पूरी तरह से भी नहीं! और चेसिस को इस बाइक पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं करना है, इसलिए यह भी प्रबंधनीय है कि आप शायद ही यहां कुछ भी समायोजित कर सकते हैं। फिर भी, हंटर 350 बहुत सुसंगत लगता है और यहां तक कि हमारी उम्मीद से थोड़ा दृढ़ भी लगता है। यह क्लासिक 350 के रूप में "बड़े" ड्राइव करता है, जो वास्तव में मजेदार है!

निष्कर्ष - क्या छड़ी

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 एक अच्छे दोस्त की तरह एक मोटरसाइकिल है। यह अत्यधिक शांति को दर्शाता है और लगभग किसी भी अन्य बाइक की तुलना में सवारी करना आसान है। अपने कम वजन और एर्गोनॉमिक्स के कारण, यह हर बाइकर को फिट बैठता है, चाहे वह कोई भी मूर्ति हो। बेशक, आप उससे चमत्कार की उम्मीद नहीं कर सकते हैं, खासकर प्रदर्शन के मामले में, लेकिन कोई भी जो खरीद पर विचार कर रहा है वह भी ऐसा नहीं करेगा। यह सुंदर और सरल है और इस मशीन पर बहुत कुछ नहीं टूट सकता है। खरीद मूल्य, कर, बीमा, ईंधन और कार्यशाला लागत को न्यूनतम रखा जाना चाहिए। आप शायद ही सड़क पर सस्ता और अधिक स्टाइलिश हो सकते हैं - अगर बिल्कुल भी, शायद क्लासिक 350 के साथ।

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 के प्रतियोगी (हमारी अपनी कंपनी से पहले से ही उल्लिखित 350 के अलावा) मैश फाइव हंड्रेड, बेनेली इम्पीरियल 400, मोंडियल एचपीएस 300आई और ब्रिक्सटन फेल्सबर्ग 250 हैं। हंटर 350 के परीक्षण के लिए केएसआर को बहुत धन्यवाद।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 4.499 यूरो
  • उपलब्धता: 11/2022 से
  • रंग: लाल, नीला, ग्रे, सफेद, काला, चांदी
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
HNTR 350

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • हैंडलिंग
  • प्रकाशिकी
  • ध्वनि
  • मूल्य
  • प्रदर्शन
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
4.490 €

आयाम

लंबाई
2,145 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,090 मिमी
वजन
181 किलो
अब। वजन
360 किलो
सीट
790 मिमी
व्हीलबेस
1,370 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
13 एल
खपत
2.63 l
श्रेणी
494 किमी
उच्चतम गति
114 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
सिंगल-सिलेंडर 4-स्ट्रोक
सिलेंडरों की संख्या
1
शीतलक
एयरकूल्ड
विस्थापन
349 सीसी
फ़्लैट आदि
72 मिमी
चक्रनाभि
85.8 मिमी
प्रदर्शन
20.2 अश्वशक्ति
घूर्णन-बल
27 एनएम
गियर की संख्या
5
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
डबल डाउन ट्यूब के साथ ट्यूबलर स्टील फ्रेम
निलंबन मोर्चा
41-टेलीगाबेल
यात्रा:
130 मिमी
अकड़ रियर
स्टीरियो अकड़
यात्रा:
102 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो हाथ स्विंगआर्मस्टील बॉक्स स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
सिंगल डिस्क, बायब्रे
300 मिमी
सामने टायर्स
110/70-17
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क, बायब्रे
270
रियर टायर्स
140/70-17
एब्स
2-चैनल एबीएस

आगे परीक्षण