Suzuki DL 650 V-Strom

ड्राइविंग रिपोर्ट सुजुकी DL650 V-स्ट्रॉम (Baujahr 2011)

अल्पाइन रानी?

image

एक पंक्ति में दो साल (२००५ और २००६) वी-स्ट्रॉम ६५० मोटरराड के Alpen-परास्नातक में प्रतिष्ठित खिताब जीता । हम २०११ से एक मॉडल पर जांच करते हैं कि क्या यात्रा एंडुरो ने ख्याति अर्जित की है ।
यदि आप देखो और क्या एक सुजुकी DL650 वी के मालिकों के बारे में थोड़ा सुना है उनकी मशीन के बारे में स्ट्रीम रिपोर्ट, एक आम तौर पर सुनता है और पढ़ता है: "अंडा बिछाने ऊन दूध बोना, कम खपत, उच्च रेंज, विश्वसनीय मोटरसाइकिल, आरामदायक बैठे स्थिति, अच्छी कीमत/ वहां स्पष्ट रूप से थोड़ा के बारे में शिकायत है-कि जहां छाप जल्दी उठता है.. ।

आप इस मोटरसाइकिल के साथ कुछ भी गलत नहीं कर सकते!

imageवास्तव में, वी-स्ट्रॉम को न केवल व्यापार प्रेस में बल्कि टूरिंग ड्राइवर की मांग करने वाले लोगों में भी काफी उच्च लोकप्रियता प्राप्त है। और वह निश्चित रूप से केवल लगभग € 7,000 की आकर्षक कीमत के कारण नहीं है। हल्के और काम दो सिलेंडर अपने फायदे कई दौरा ड्राइवरों और भी कई नए चेहरे के साथ मना । सवाल के बिना: सुजुकी DL650 वी-स्ट्रॉम सही इतना लोकप्रिय है और इसलिए सबसे अधिक बिकने वाली साहसिक बाइक में से एक है। यह 2003 से निर्माणाधीन है। आधिकारिक बिक्री शुरू २००४ में हुई थी । वी-इलेक्ट्रिसिटी कलर्स में उपलब्ध थी-ब्लू, ब्लैक और सिल्वर ६९९० €की कीमत पर । २००५ में स्टैंड और डूबा हुआ प्रकाश के लिए स्विच अब उपलब्ध नहीं है और एक लाल रंग संस्करण है । २००६ में कोई तकनीकी बदलाव नहीं हैं लेकिन नीले/चांदी में दो रंग की कोटिंग यूनिसिल्वर वर्जन की जगह लेंगे । 7390 € + अतिरिक्त लागत के लिए एबीएस के साथ 2007 मॉडल से।

यूरो 3 मानक के कारण सिलेंडर सिर संशोधित किए गए थे। डबल इग्निशन के अलावा वी-करंट लगाने वाले को लंबा स्विंग आर्म और 7 किलो ज्यादा वजन दिया गया। 2008 में, केवल मामूली परिवर्तन हुए और मूल्य वृद्धि € 7530 हो गई। 2010 में, क्रैंकशाफ्ट बीयरिंग, शुरुआत और क्लच लीवर में परिवर्तन हुए थे। कीमत बढ़कर €७८९० हो गई । 2011 में गियरबॉक्स आउटपुट शाफ्ट और डिस्टेंस स्लीव को थोड़ा बदला गया था। कीमत: 8090 €।

२०१२ के बाद से, नए प्रकार C7 उपलब्ध है, जो सभी नेत्रहीन से ऊपर खड़ा है । क्लैडिंग, हेडलाइट्स, स्विच, डिजिटल मल्टी-इंस्ट्रूमेंट के साथ कॉकपिट के अलावा, पावर, वजन, सिलेंडर, पिस्टन, बुशिंग, कंट्रोल टाइम और इंजेक्शन सिस्टम, रियर साइलेंसर, रियर फ्रेम, अकड़ और टेलीफोर्क, टैंक क्षमता और निश्चित रूप से कीमत में बदलाव हुए: ८३९० यूरो ।

इस तरह वह खुद ड्राइव

चलो चलते हैं: तो एक बात आप वी वर्तमान छोड़ दिया है: "पर रखो और अच्छा लग रहा है" वास्तव में पहले दूसरे से कार्यक्रम है । और हालांकि यह लगभग वजन और आकार में अपने बड़े 1000cm3 बहन की एक छवि है, ६५० श्रृंखला बेहद काम और चुस्त है । इसके मरोड़ प्रतिरोधी पुल फ्रेम और अच्छी तरह से देखते वसंत तत्वों के लिए धन्यवाद, वी-वर्तमान पर्याप्त रूप से स्थिर है। बेशक, अपने ६७ हिमाचल प्रदेश के साथ बाइक प्रदर्शन के मामले में वास्तव में एक रॉकेट नहीं है, लेकिन प्रदर्शन और विस्थापन सब कुछ नहीं कर रहे है जब आप यात्रा कर रहे हैं ।

image फिर भी, वी-करंट १८० किमी/घंटा तक पहुंच सकता है और पानी ठंडा ९० डिग्री वी मोटर किसी भी कष्टप्रद कंपन का उत्पादन नहीं करता है । 60 एनएम का सबसे ज्यादा टॉर्क 6400 आरपीएम का है। बाइक गैस पर बेहतर लटकी हुई है, बेहद घूमने वाली है और लगभग लोड बदलने वाली है। पास पटरियों पर, हालांकि, ड्राइवर आलसी नहीं होना चाहिए। एसवी 650 द्वारा लिया गया इंजन विश्वसनीय माना जाता है और कार्यशालाएं भी वी-करंट के बारे में शायद ही कोई नकारात्मक रिपोर्ट करती हैं।
हमारे परीक्षण में वी-करंट २०११ से है और अब घड़ी पर सिर्फ ४०,००० किमी से अधिक है । आप मशीन के माइलेज पर ध्यान नहीं देते हैं - सब कुछ पहले दिन की तरह काम करता है। 6-स्पीड ट्रांसमिशन स्विच आसानी से और सही ढंग से स्विच करता है और बैठने की स्थिति लंबी दूरी पर भी ड्राइवरों और यात्रियों के लिए आरामदायक है । सामान के साथ भी औसत जोड़ों के लिए 206 किलोग्राम का संभावित पेलोड पर्याप्त है। हालांकि, आप थोड़ा और बिजली पूरी तरह से भरी हुई देखना चाहते हैं।

क्या इसके लिए और अधिक है?

यकीन है, और अधिक हमेशा संभव है । और इसलिए हम अपने परीक्षण मशीन पर एक या अन्य सामान से काफी प्रभावित हैं। हालांकि श्रृंखला डिस्क, जो दो अलग ऊंचाइयों पर स्थापित किया जा सकता है, पहले से ही एक स्वीकार्य सुरक्षा प्रदान करता है, GIVI-Airflow डिस्क (लगभग १३० €) हमारी परीक्षण मशीन पर स्थापित और भी आरामदायक है, खासकर जब मोटर मार्ग पर ड्राइविंग । वैसे, यह आसानी से समायोज्य है, यही वजह है कि motorradtest.de भी अत्यधिक इसकी सिफारिश कर सकते हैं।

धारावाहिक संस्करण भी एक मुख्य स्टैंड याद करते हैं । हमारे दृष्टिकोण से एक उपयोगी इसके अतिरिक्त, जिसकी लागत लगभग 200 € है। और न केवल प्रकाशिकी के लिए अपरिहार्य: SW-Motech से मोटर संरक्षण! हालांकि इसकी लागत एक अच्छा 200 € भी है, लेकिन इसके सुरक्षात्मक गुणों के अलावा, इसका सुखद दुष्प्रभाव है कि यह इंजन के सामने काफी बढ़ाता है - हम वैसे भी पाते हैं।

अतिभारित दिखाई दिए बिना सार्थक तकनीक:

2007 के बाद से, डीएल मानक के रूप में एबीएस और विनियमित बिल्ली से लैस किया गया है। एंटी लॉक सिस्टम ठीक काम करता है और कैट संस्करण के साथ पहले कम खपत कुछ कम हो गई थी। औसतन, हमारी परीक्षण मशीन प्रति 100 किलोमीटर एक अच्छा 4 लीटर खपत करती है। 22 लीटर टैंक के लिए धन्यवाद, 22 लीटर टैंक आपको 500 किलोमीटर की पर्वतमाला में महारत हासिल करने की अनुमति देता है। अन्यथा, वी-करंट में कोई अनावश्यक तामझाम नहीं होता है और इसका कॉकपिट स्पष्ट और साफ-सुथरा आता है।

निष्कर्ष - क्या अटक गया है?

चाहे शहरी यातायात, कम दूरी, टेढ़ा, संकीर्ण झुकता, इत्मीनान से ओवरलैंड यात्राएं, देश सड़क यात्राएं, मोटर मार्ग यात्राएं, लंबी दूरी या स्पोर्टी यात्रा-सभी प्रकार के डामर सड़कों वी स्ट्रीम के साथ एक असली खुशी है । भारी इलाके में, हालांकि, मशीन जल्दी से अपनी सीमा तक पहुंच ती है। उन सभी लोगों के लिए एक सस्ता, विश्वसनीय टूर साथी जो सिर्फ प्रदर्शन और अंतिम गति के बारे में परवाह नहीं करते हैं। देर से और फिर से प्रवेश के लिए भी अनुशंसित।

हालांकि वी धाराओं में से कुछ का कहना है कि यह एक बदसूरत बत्तखों का बच्चा है-motorradtest.de ऐसा नहीं लगता है-यह निश्चित रूप से स्वाद की बात है । लेकिन हम क्या समझ सकते हैं, यह है कि कुछ लोगों को वी स्ट्रीम उबाऊ या आश्चर्य की बात लगता है । खैर, चलो ईमानदार हो अंडा बिछाने ऊनी दूध बोना शायद विशेष रूप से रोमांचक नहीं है । लेकिन वह कई बातें बहुत अच्छी तरह से कर सकते हैं, एक या अंय ड्राइविंग त्रुटि माफ कर देता है और एक पर्याप्त और वफादार साथी है, जो आत्मविश्वास और कृतज्ञता से लगभग हर स्थिति में अपने ड्राइवर के प्रति व्यवहार करता है ।

यही कारण है कि motorradtest.de कहते हैं: हां, सुजुकी DL650 वी स्ट्रॉम हकदार है "अल्पाइन क्वीन २००५ और २००६" और ठीक ही । सुजुकी DL650 V-strom २०११ संस्करण है, जो हम चलाई में, अब लगभग ७९०० यूरो प्लस अतिरिक्त लागत और सामान की लागत । इसके लिए अत्याधुनिक चेसिस वाली एक भरोसेमंद एडवेंचर बाइक है, जिसमें राइडिंग का काफी मजा भी मिलता है।

खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
DL 650 V-Strom

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • मोटरसाइकिल के बहुत सारे एक प्रबंधनीय कीमत पर बैठे
  • मानक के रूप में 2011 एबीएस से
  • आसान हैंडलिंग
  • यात्री मोड में 67 एचपी थोड़ा सा

डीएल 650 वी-स्ट्रॉम के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

डीएल 650 वी-स्ट्रॉम के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
साहसिक

आयाम

लंबाई
2,290 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,405 मिमी
वजन
213 किलो
अब। वजन
415 किलो
सीट
835 मिमी
व्हीलबेस
1,560 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
4.2 एस
60 से 100
5.4 एस
टैंक सामग्री
20 एल
खपत
4.1 l
श्रेणी
488 किमी
उच्चतम गति
185 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
बहुत
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
645 सीसी
फ़्लैट आदि
81 मिमी
चक्रनाभि
62.5 मिमी
प्रदर्शन
71 एचपी
घूर्णन-बल
62 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
पुल
निलंबन मोर्चा
टेलीफोर्क 43 मिमी
यात्रा:
150 मिमी
अकड़ रियर
सेंट्रल स्प्रिंग लेग
यात्रा:
159 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
310 मिमी
सामने टायर्स
110/80 आर 19
ब्रेक रियर
डिस्‍क
260 मिमी
रियर टायर्स
150/70 आर 17
एब्स
एब्स

आगे परीक्षण